राई के टोटके हिंदी में, rai ke totke in hindi राई के टोटके कैसे करें

राई के टोटके हिंदी में, rai ke totke in hindi
 राई के टोटके कैसे करें

दोस्तो आज हम आप के लिये एक ऐसा  टोटका लेकर आए है। साथ ही हम आपको बता दे की टोटके की यह सामग्री हमारे रसोई घर में ही मौजूद रहती है। दोस्तो हम बात कर रहे है राई यानी सरसो के बारे में, जो आपके बहुत ही काम का है। दोस्तो , अगर आप राई के इस टोटके (rai ke totke in hindi )को अपनाते तो फिर आपका तो  मालामाल होना तय है,आप के घर में पैसो की बौछार होगी।

 


अभी तक तो आप  शायद यही जानते होगे कि राई का इस्तेमाल सिर्फ और सिर्फ सब्जी बनाने में तथा अचार और मशाले के तौर पर ही किया जाता है । लेकिन आज हम इस लेख में अपको राई के कुछ टोटके (rai ke totke in hindi )के बारे में जानकारी जा रहे हैं। राई का टोटका करने से हमारी कई तरह की समस्याओं और परेशानी का समाधान हो जाता है। इसके लिए ही हमारे पूर्वज कहते है कि राई का टोटका करने से अभागा को देने भी भाग्यशाली बना सकता है। साथ ही यह भी कहा गया है कि राई का टोटका(rai ke totke in hindi) पैसे की कमी को दूर करने में भी असरकारक होता है। ऐसे में ज्ञानविदो द्वारा कहा गया है कि अगर आपका भाग्य आपको साथ नही दे रहा है और आपको हर जगह से असफल होना पडता है तो आपको राई का टोटका जरूर ही आजमाना चाहिए।

 

  दूर्भाग्य को दूर करता है राई का टोटका

 

 हमारा भाग्य हमारे साथ नही है और हमे हर जगह से निराशा और नकामी ही मिलती है तो ऐसे में राई का टोटका(rai ke totke in hindi) हमारे लिये बेशक वरदान साबित हो सकता है. इस राई के टोटके के लिये आप राई के पत्तों को अपने नहाने के पानी में डाल दे और कुछ देर बाद उस पानी से नहा लें। इस टोटके के करने से आपका दुर्भाग्य दूर होता है और साथ ही पैसों की तंगी भी दूर होती है। इस बारे में यहा तक जाता है कि इससे कई तरह के रोगों से भी छुटकारा मिलता है। 

 

बुरी नजर दूर करने में असरकारक है राई का टोटका

 

अगर आप या घर के सदस्य  बुरी नजर से बार बार प्रभावित हो जाते है तो राई का टोटका किजीये. नजर दोष दूर करने के लिए  आप एक  कागज में  राई के सात दाने, सेंधा नमक के छोटे-छोटे टुकडे और सात लाल मिर्च लें लीजिये। इन सभी चीजों को लेकर नजर लगी हो उस व्यक्ति के सिर से सात बार घुमा कर उतारा करें। याद रहे की इस टोटके (rai ke totke in hindi ) को हमेशा बाएं हांथ से ही करना चाहिए। यह  टोटका लगातार सात दिनों तक संध्या की आरती के समय किजीये।

 

बच्चे का चिड़चिडापन दूर करने में उपयोगी है राई का टोटका

 

 

अगर कोई बच्चा जिद्दी या चिड़चिड़ा है ते उसे भी राई के टोटके से दूर किया जा सकता है। इसके लिए आप एक कागज पर कुछ राई और सात लाल मिर्च लेकर बच्चे के सिर से उतारा करें। उस बाद इस राई और मिर्च को आग में जला दें। टोटका लगातार सात दिनों तक संध्या की आरती के समय किजीये। इस टोटके के करने से अवश्य लाभ होगा।

 

गुरूवार के दिन दान करें राई

 

 अगर आप के घर में धन की किल्लात है तो इस समस्या दूर करने के लिए भी आपको राई का टोटका(rai ke totke in hindi) करना चाहिए। कहा गया है कि हर गुरूवार के दिन राई का दान करने से धन लाभ अवश्य प्राप्त होता है। 


दोस्तों मैं पिछले 4 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं मुझे पढ़ना और लिखना बहुत पसंद है इसलिए मैं आप तक सही जानकारी देने की कोशिश करता हूं

एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने