सपने में चांदी खरीदना शुभ या अशुभ Sapne me Chandi Kharidna in hindi

 सपने में चांदी खरीदना, Sapne me Chandi Kharidna in hindi

नमस्कार दोस्तो, आज  आप के लिए एक नया विषय लेकर आए है। सपने में चांदी खरीदना, Sapne me Chandi Kharidna in hindi का क्या मतलब होता है? हमारे लेख में हम आपको इस बारे में विस्तार से बताएंगे।

 तो दोस्तो सपने में चांदी को खरीदने का क्या फल होता है शुभ होता है या अशुभ ? हमारा वर्तमान जीवन पर तथा भविष्य में इस सपने का क्या प्रभाव पड़ेगा? इस बातकी पूरी जानकारी हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से दे रहे है।

सपने में चांदी खरीदना

चांदी का नाम सुनते ही हमारे मन में शीतलता का भाव उभरने लगता हैं। चांदी एक ऐसी किमती धातु है जो हमारे मन को नियंत्रण करने में काफी मदद करती है । इसके अलावा चांदी चंद्र ग्रह को भी  नीरुपित्त करती है। जैसे चंद्र की रौशनी और आभा हमारे मन और मस्तिष्क को शीतलता और  शांति प्रदान करती हैं, वैसे ही चांदी भी हमें शीतल करती है।

चांदी की विभिन्न प्रकार के आभूषण तथा चांदी के बर्तनों का उपयोग हमारी संस्कृती में सदियों से होता आ रहा है। महिलाए चांदी के आभूषणों को उनके सुहाग की निशानी मानती है .बच्चों को बुरी नजर से बचाने के लिए तथा उनके जिद हो नियंत्रण करने के लिए चांदी ही पहनाई जाती है।

तो आईये अब हम स्वप्न शास्त्र और ज्योति शास्त्र के माध्यम से जानने इस बात को जानने का प्रयास करेंगे कि सपने में चांदी को खरीदना यह कीस बात का संकेत हैं तथा इसका फल विभिन्न वर्ग पर किस प्रकार पड़ेगा……

सपने में चांदी को खरीदना विवाह का संकेत

यदि आप एक विवाह योग्य युवक या युवती है और खुद को स्वप्न में चांदी खरीदते हुए देखते है तो यह आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत है क्योंकि यह एक बहुत ही दुर्लभ सपना है। बहुत ही कम लोगों को ऐसे सपने आते हैं और यदि आपने यह सपना देखा है तो आप बहुत ही भाग्यशाली व्यक्ती है ।

सपने में चांदी को खरीदना यह इस बात का संकेत है की ईश्वरीय कृपा आप पर बरसने वाली है ।आप यदि युवक हैं तो आपका विवाह जल्द ही एक प्रतिभाशाली युवती के साथ होने के योग हैं ।

साथ ही विवाह पहेले  आपके भाग्य का उदय होने की भी प्रबल संभावना है और यदि यह सपना एक युवती देखत है तो उसकी शादी प्रतिभाशाली पुरुष से होगी तथा वैवाहिक जीवन सुखमय होगा और सभी सुख सुविधाओं से परिपूर्ण होगा।

सपने में चांदी को खरीदना बच्चे होने का संकेत

 

अगर आप एक विवाहित दंपत्ति हैं और सालो से बच्चे होने का इंतजार कर रहे हैं और ऐसे में अगर आप दोनो में से किसी एक ने भी सपने में खुद को चांदी खरीदते देखा है तो आपके लिए यह सपना बहुत ही शुभ संकेत देता हैै। यह सपना इस बात का संकेत है की  आपकी गोद जल्द ही  भरने वाली है और  आपको पुत्र धन या पुत्री धन की प्राप्ति होगी।

आपकी आनेवाली  संतान उत्तम स्वभाव और  संस्कारों वाली होगी । उसके जन्म के पहेले ही आपके घर में किसी भी चीज की कभी नहीं रहेगी और हर समस्याए दूर हो जाएगी।

सपने में चांदी को खरीदना मतभेद खत्म होने का संकेत

 

यदि अगर कोई व्यक्ति ऐसा सपना देखता है तो उनके  बच्चों के द्वारा कुछ ऐसे कार्य किए जाएंगे जिससे उनको हर जगह मान सम्मान मिलेगा। जिन लोगों को उनके बच्चों के साथ मतभेद रहता है और वे सपने में चांदी को खरीदते है तो चिंता की कोई बात नहीं है , क्योंकी ऐसा सपना इस बात का संकेत है कि अब  सारे मतभेद खत्म होने वाले हैं और घर में सुख शांति का माहौल बन जाएगा ।

सपने में चांदी को खरीदना भाग्य के उदय होने का संकेत

यह सपना आपके भाग्य के उदय होने का संकेत है, आप अपना नया घर लेगे या जमीन जायदाद संबंधी परेशानियां भी खत्म होगी। आकस्मिक धन लाभ के योग बनेंगे, अगर परिवार में किसी से मतभेद है तो वह सब भी खत्म हो जाएगा तथा आपके परिवार के लोग आपको हर तरह से मदद करेंगे तथा आपका सम्मान भी  करेंगे।

यदि आप एक व्यापारिक वर्ग से हैं और आपने सपने में खुद को  चांदी खरीदते हुए  देखते है तो यह दर्शाता है कि अब आपकी किस्मत चमकने वाली है. हर कदम पर आपको तरक्की मिलेगी। साथ ही यह भी हो सकता है आपको पुश्तैनी जायदाद भी मिल सकती है।

सपने में चांदी को खरीदना  उज्जवल भविष्य का संकेत

 

 यदि आप एक विद्यार्थी हैं और आप सपने में  खुद को चांदी खरीदते देखते है तो आप बहुत ही खुशनसीब है. यह इस बात का संकेत है की आपकी पढ़ाई अच्छे तरीके से पूर्ण होगी तथा अनुरुप फल भी प्राप्त होगा।

साथ ही अगर आप खुद को सपने में चांदी खरीदते हुए देखते है तो आपके विदेश जा कर उच्च शिक्षा के भी योग बनेंगे और आपका भविष्य बहुत ही उज्जवल होगा। इसके आलावा आपके परिवार की भी धन संबंधित सारी परेशानियां खत्म हो जाएंगी ।

अगर  आपके परिवार में कोई बहुत ही लंबे समय से किसी गंभीर बीमारी से जूझ रहा है और उसने खुद को सपने में चांदी खरीदते हुए देखा है तो यह इस बबत का संकेत है की उसकी बीमारी से उसे अब जल्द ही निजात मिलने वाली है । उसकी स्वास्थ संबंधित सारी परेशानियां खत्म हो जाएगी और वे जीवन में आगे के मार्ग बिना किसी रुकावट के यापन कर पाएगे ।

आशा है की सपने में चांदी खरीदना, Sapne me Chandi Kharidna in hindi

लेख में दी गई जानकारी से आप संतुष्ट होंगे और आगे भी हमारे द्वारा लिखे गए लेख को पड़ेंगे और इसे शेयर भी करेंगे , धन्यवाद.

 

 


दोस्तों मैं पिछले 4 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं मुझे पढ़ना और लिखना बहुत पसंद है इसलिए मैं आप तक सही जानकारी देने की कोशिश करता हूं

एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने