सपने में खुद को सिंगार करते हुए देखना sapne mein singar karte hue dekhna

सपने में खुद को सिंगार करते हुए देखना sapne mein singar karte hue dekhna

सपने में नजर आए सोलह श्रृंगार की हुई महिला, तो होती है संपत्ति की बारीश, जाने कैसे

सपने में खुद को सिंगार करते हुए देखना

आज के इस लेख में हम बात करेंगे की सपने में सोलह श्रृंगार से सजी हुई औरत नजर आए तो इसका क्या अर्थ होता है। तो हम आपको बता दे की महिला को इस रूप में देखना एक शुभ संकेत है। अगर आपको सपने में सौंदर्य प्रसाधन और गहेनो से सजी हुई महिला नजर आए तो जल्द ही आप पर धन की बारीक होने वाली है।

सपने में खुद को सिंगार करते हुए देखना

वैसे हम में से कई लोग आमतौर पर सपने देखकर उन्हें भूल ही जाते हैं। लेकिन कुछ सपने ऐसे भी होते हैं जागने के बाद भी हमारे मन मस्तिष्क में जिवित अवस्था में रहते हैं। वैसे हम आपको बता दें कि सपने में किसी महिला को देखना शुभ और अशुभ दोनों बातों का संकेत देता हैं।

यह बात तो हम अच्छे से जानते हैं कि स्वप्न शास्त्र के अनुसार हमारे हर एक सपने का कोई न कोई अर्थ जरूर ही होता है। क्योंकि हम सोते हुए जो कुछ भी सपने में देखते है उसका सीधा असर जिंदगी पर ही पड़ता है। आमतौर पर लोग सपने देखकर डर जाते हैं या फिर हल्के में लेते हैं। लेकिन ऐसा करना बिल्कुल ही गलत है क्योंकि हम जो भी सपने देखते हैं वह हमें ईश्वर की तरफ से हमारे जिवन में होने वाली घटनाओं का इशारा होता हैं। हम जो भी सपने देखते हैं उन सपनों के शुभ और अशुभ दोनों परिणाम होते हैं। ऐसे में अगर आप सपने में किसी महिला को देखते हैं तो यह शुभ और अशुभ दोनों बातों का इशारा है लेकिन यह इस बात पर भी निर्भर करता है कि आपने उस महिला को किस रूप में देखा हैं। तो चलिए आगे जानते हैं,


सपने में बुढ़ी महिला को देखना (Old Lady in Dream)

अगर आप अपने सपने में किसी बुढ़ी को महिला को देखते हैं तो एक बहुत ही शुभ स्वप्न है। इस सपने के बारे में स्वप्न शास्त्र कहता है कि ऐसा सपना देखने से धन-संपत्ति और मान-सम्मान में वृद्धि होती है। इसके अलावा सपने में बुढी महिला को देखना इस बात का भी संकेत है कि आपको जीवन में कभी न कभी धन के भंडार से सामना भी हो सकता है।

 यह भी पढ़ें 👇👇👇👇

सपने में खुद को सिंगार करते हुए देखना 

सपने में खुद को दुल्हन बने देखना

सपने में खुद को साड़ी पहने देखना

सपने में आईने में अपना चेहरा देखना

सपने में खुद को देखना

सपने में बहुत सारे लोगों को देखना

सपने में लिपस्टिक देखना

सपने में नागा बाबा देखना

सपने में खुद को सजा हुआ देखना

सपने में मेकअप करना

सपने मे श्रृंगार में सजी हुई महिला को देखाना (Woman in Makeup in Dream)

स्वप्न शास्त्र मुताबिक अगर सपने में कोई महिला आपको पूर्णतः श्रृंगार में नजर आए तो यह सपना बहुत ही अच्छा सपना है। ऐसा सपना इस बात का संकेत देता है कि आने वाले समय में आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा।

सपने में सुंदर महिला के आलिंगन में खुद को देखना (Hug From Beautiful Lady in Dream)

सपने में किसी खुबसूरत महिला का आलिंगन करना एक बहुत ही शुभ स्वप्न है। ऐसा सपना इस बात का शुभ संकेत देते हैं कि आप बहुत ही जल्द जिवन के हर सुखों को हासिल कर लेंगे। वहीं इससे उल्टा अगर कोई महिला किसी पुरुष के साथ खुद को आलिंगन करते हुए स्वप्न में देखती है तो उसके महिला के लिए ऐसे सपने का फल अशुभ माना जाता है। ऐसा सपना इस बात का संकेत है कि आने वाले समय में उस महिला को शारीरिक कष्टों का सामना करना पड़ सकता है।

तो दोस्तो यह थी सपने में सजी-धजी हुई महिला को देखने की जानकारी। दोस्तों, अगर आप भी कोई सपना देखते हैं और उसको लेकर विचलित है तो हमारी वेबसाईट और हमारी यु टयुब चेनल रात का सपना को फोलो करें। हम ने इन दोनों माध्यमों से आपके समस्याओं को सुलझाने की कोशिश की है। हमें उम्मीद है कि आपको हमारा यह आर्टिकल भी पसंद आया होगा। धन्यवाद।


दोस्तों मैं पिछले 4 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं मुझे पढ़ना और लिखना बहुत पसंद है इसलिए मैं आप तक सही जानकारी देने की कोशिश करता हूं

एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने