सपने में पानी से भरा हुआ तालाब देखना | ऐसे सपनों का क्या मतलब होता है

सपने में पानी से भरा हुआ कुंड देखना। सपने में पानी से भरा हुआ तालाब देखना । ऐसे सपनों का क्या मतलब होता है

सपने में पानी देखना

सपने में पानी से भरा हुआ कुंड देखना

जब हम नींद की अवस्था में होते हैं तो कई तरह के सपने देखते है। कुछ सपने हमें कभी भी याद नहीं रहते जबकि कुछ सपने हमारे स्मरण में हमेशा रहते हैं। जबकि कुछ सपने ऐसे भी होते हैं जो हमें  याद तो रहते हैं लेकिन हम हमेशा ही उन सपनों का अर्थ नहीं जानते इसलिए डरे हुए रहते हैं। किंतु, यदि आप ने भी कोई ऐसा सपना देखा है जिसका अर्थ आपको मालूम नहीं है तो कृपया आप हमारी वेबसाइट पर और हमारी यु टयुब चैनल "रात का सपना" पर विजिट करें। हमारी वेबसाइट पर आपको आपके हर एक अच्छे व बुरे सपनों का फल जानने को मिलेगा। स्वप्न शास्त्र के अनुसार हम जो भी सपने देखते हैं उन में से कुछ सपने शुभ फल देते हैं। वहीं उन में से कुछ सपने हमें अशुभ संकेत भी देते हैं। सपने में पानी देखना बहुत ही शुभ स्वप्न होता है। किंतु, यह इस बात पर निर्भर करता है कि आपने पानी की कौन सी अवस्था को सपने में देखा है। यानी आपने सपने में बारीश का पानी, कूंए का पानी या नदी का पानी देखा है। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको यह बता रहे हैं कि सपने में पानी देखने किस बात का संकेत है,

सपने में बारिश का पानी देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में बारिश का पानी देखना हमें शुभ संकेत देता है। सपने में बारिश का पानी यह सपना हमें हमारे करियर में आगे बढ़ने और सफलता का शुभ संकेत देता है। इसके अलावा सपने में पानी देखना ऐसे सपने का मतलब ये भी होता है कि आपके घर में जल्द ही लक्ष्मी की आगमन होने वाला है।

सपने में नदी का पानी देखना

स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में नदी का पानी देखना बहुत ही शुभ और अच्छा सपना है। अगर कोई व्यक्ति सपने में नदी का बहता हुआ पानी देखता है तो भी उसे शुभ फल ही प्राप्त होता है। इसके अलावा सपने में खुद को पानी में तैरते देखना भी एक शुभ सपना ही है। नदी के पानी हर एक अवस्था के सपने भविष्य में जातक की मनोकामना पूर्ति का संकेत देते हैं।

सपने में बाढ़ का पानी नजर आना

यदि किसी व्यक्ति को सपने में बाढ़ का पानी दिखाई दे तो यह  सपना शुभ संकेत देने वाला सपना माना जाता है। स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में बाढ का पानी नजर आना यह सपने का अर्थ होता है कि बहुत ही जल्द आपको परिवार, बिजनेस, नौकरी या अपनी शिक्षा से सुसंगत  कोई शुभ समाचार मिलने वाले है।

सपने में गंदा पानी देखना

यदि किसी को  सपने में गंदा पानी नजर आए तो यह सपना बडा ही अशुभ सपना है। सपने में गंदा पानी नजर आना आपकी तरक्की पर ग्रहण लगने का संकेत देता है।  इसके अलावा आप जो कोई नया काम शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं आपको उस काम में भी बड़ी ही निराशा का सामना करना पड़ सकता है। किंतु, डरने की कोई बात नहीं आप अपने नये काम को कुछ समय बाद भी शुरू कर सकते हैं लेकिन याद रहें कि काम शुरू करने से पहले पंडितजी से पूजा हवन आदि जरुर करवाएं।

सपने में कुंए का पानी देखना

स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में कुंए का पानी देखना बहुत ही सपना शुभ है। ऐसा सपना जातकों को अचानक धन प्राप्ति का संकेत देता है। इसके अलावा सपने में कुएं का पानी नजर आना  जिवन के हर मौकौ पर सफलता मिलने का संदेश देता है।

सपने में साफ पानी देखना 

साथ ही सपने में साफ पानी देखना  भी शुभ संकेत देता है। इस सपने  का अर्थ होता है किआप की नौकरी-व्यापार में तरक्की हो सकती है। घर और परिवार में खुशियो का माहोल बना रहेगा. इसके अलावा आपके संतानो को शिक्षा में भी कोई बडी सफलता मिल सकती है.

दोस्तों मैं पिछले 4 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं मुझे पढ़ना और लिखना बहुत पसंद है इसलिए मैं आप तक सही जानकारी देने की कोशिश करता हूं

एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने