सपने में सोना चोरी होना कैसा होता है। Sapne mein Sona chori hona

 सपने में सोना चोरी होना सपने में सोना चोरी होना कैसा होता है। Sapne mein Sona chori hona

 

 नमस्कार ,उम्मीद है आप सभी कुशल मंगल होंगे और आपके हर काम भी अच्छे से संपन्न हो रहे होंगे । साथ ही हम भगवान से यह प्रार्थना और उम्मीद भी करते है की आपके घर परिवार में खुशियों का माहौल होगा। आज इस लेख में हम आप सभी के लिए एक नया विषय लेकर आए है। तो दोस्तो हम चर्चा करेंगे की सपने में सोना चोरी होते देखने का फल शुभ होता है या फिर अशुभ होता है।

सपने में सोना चोरी होना कैसा होता है

वैसे तो हमारी छोटी से छोटी चीज भी चोरी हो जाए तो हमारी आंखों से नींद कोसों दूर हो जाती है और हमें बडी बेचैनी महसूस होती है। चोरी होने के डर से हम अपने हर एक समान को बडी ही हिफाजत के साथ रखते हैं। साथ ही सोने से बनी हुई चीजें तो हम लोग बहुत ही संभाल कर सुरक्षित स्थान पर रखते हैं।

यह बात तो हम सभी जानते है सोने से बनी हुई चीजें काफी महंगी होती हैं और दिन प्रतिदिन सोने का भाव भी बढ़ रहा है किंतु अगर हम सपने में हमारा सोना चोरी होते हुए देखें तो इस सपना देखने के बाद हमे टेंशन हो जाती है और हमारी जान ही उस सपने में अटक जाती है ।

अगर हम सपने में सोना चोरी होते हुए देखते है तो  हमारी पूरी रात बेचैनी में गुजरती है कि ना जाने हमने ऐसा सपना क्यों देखा? तो चलिए जानते हैं स्वप्न शास्त्र एवं ज्योतिष के अनुसार सपने में सोना चोरी होना देखने का क्या अर्थ होता है?

अगर आप एक नवविवाहित दंपत्ति है एवं आपको संतान प्राप्ति की प्रबल इच्छा है और आप सपने में सोना चोरी होते देखते है । तो यह सपना बहुत ही अशुभ सपना है। यह सपना इस बात का संकेत है कि आपका आने वाला समय बहुत ही बुरा नहीं है और  आप को जिवन में कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है और आपको संतान सुख प्राप्त होने में लंबा समय लगेगा । आपके लिए यह समय बहुत ही मानसिक पीड़ा देने वाला रहेगा और कुछ शारीरिक रोग भी हो सकते हैं ।

सपने में सोना चोरी होते देखने के दुष्प्रभाव से बचने का उपाय

इस स्वप्न के दुष्प्रभाव को कम करने के लिए हम आपको कुछ उपाय बता रहे हैं । आप अगर सपने में सोना चोरी होते देखते है तो आपको हर रविवार को उपवास रखना चाहिए और सूर्य देव की उपासना करनी चाहिए।

आपको कुलदेवता से आशिर्वाद लेने चाहिए  और साथ ही प्रार्थना भी करनी चाहिए की वह आपकी गोद जल्दी भर दे। इस के अलावा दंपती को चहिए की वे अपने बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद लेते रहें । सपने में सोना चोरी होते देखने पर  किसी अपने निकट के परिजन को कहे कि वह आप को उपहार स्वरूप लड्डू गोपाल दें तथा छोटे बच्चों के प्यारे प्यारे खिलौनों भी आपको दे।

सपने में सोना चोरी होंना व्यापार वर्ग के लिए अशुभ

 यदि आप एक व्यापारिक है और अपने सपने में सोना चोरी होते देखते है तो यह इस बातका संकेत है कि आपके द्वारा किए गए हर एक अच्छे कार्य का फल कोई और ही ले जायेगा एवं आप ठगी के शिकार होंगे ।

इसीलिए अगर आप व्यापारी है और सपने में सोना चोरी होते देखते है तो आपको चहिए की आप बहुत ही सचेत रहे और कहीं भी निवेश करने से पहले सौ बार सोच विचार कर ही निवेश करें क्योंकि इस बात की पूरी संभावना है कि आपके द्वारा निवेश किया गया पैसा डूब जाएगा। अगर आप सपने में सोना चोरी होते देखते है तो पैसे के लेनदेन में बहुत ही सावधानी बरते इसके अलावा ऐसा सपना देखने के बाद आपके घर परिवार में परिवारिक कलह भी बढ़ेंगे।

 साथ ही आपकी मानसिक चिंताएं भी बढेगी और आपका शारीरिक स्वास्थ्य भी अच्छा नहीं रहेगा। 

व्यापारी वर्ग के लिये इस सपने के दुष्प्रभाव से बचने का उपाय

इस सपने के प्रभाव को कम करने का उपाय यह हैं की रात को सोने से पहले चांदी की कटोरी में कपूर जरूर जलाएं। लेकीन याद रखे की यह उपाय आप अपनी दुकान में ही करे और वह भी सुबह होने से पहेले.

इससे आर्थिक क्षति कम से कम होगी एवं मानसिक शांति के लिए भोलेनाथ को चंदन या हल्दी का लेप लगाएं फिर उसी लैप को जो आपने शिवलिंग को चढ़ाया है उसी से अपने मस्तिष्क पर टिका लगाए।

बेरोजगार युवक या युवती के लिए सपने में सोना चोरी होंना” सपने का अर्थ

अगर आप बेरोजगार युवक या युवती हैं और आपके सपने में सोना चोरी होते देखते  है तो इसका अर्थ यह है कि आने वाला समय आपके बिलकुल ही विरुद्ध चलेगा और आपको  हर तरह की समस्या का सामना भी करना पडेगा।

अगर आप बेरोजगार युवक या युवती हैं और आपके सपने में सोना चोरी होते देखते  है तो इसका अर्थ यह है कि यह समय आपका कठिन परीक्षा लेने वाला है और  आपके द्वारा किया जा रहा है प्रयास का आपको कोई भी फल नही मिलेग।  इसके अलावा  अन्य लोग भी आपके कार्य को संपन्न होने में रुकावटे  पैदा करेंगे । ऐसा सपना देखने के बाद  आप किसी भी व्यक्ति सेकोई मदद की उम्मीद ना करें। 

बेरोजगार युवक या युवती के लिए इस सपने के दुष्प्रभाव से बचने का उपाय

बेरोजगार युवक या युवती के लिए इस सपने के दुष्प्रभाव से बचने का उपाय यह है कि आप हर दिन मछलियों को चारा डालें और प्रार्थना करें कि आपकी सारी परेशानियां जल्द से जल्द खत्म हो . इसके अलावा आप कबूतरों को भी दाना डाला डालें और  हर दिन सूर्य को जल दे।

सपने में सोना चोरी होंना रोगी व्यक्ति के लिये क्या संकेत है?

यदि यह सपना किसी बिमार व्यक्ति कर द्वारा के द्वारा देखा गया है तो इसका अर्थ यह है कि आने वाले समय में उसका स्वास्थ्य गिरता ही जाएगा और  दवाइयों का बोझ उस पर बढ़ने वाला है. आप पर आर्थिक परेशानी भी बढ़ेगी क्योंकि आप समस्याओं से घिरे रहेंगे।

इसके अलावा सपने में सोना चोरी होते देखना आपके लिए इस बात का इशारा है की  आपका व्यय बहुत अधिक होगाl इस लिये अगर सपने में सोना चोरी होते देखते है तो आपको चहिए आप  किसी भी प्रकार के नए निवेश निवेश से बचें। साथ ही आप सपने में सोना चोरी होते देखते तो फिर सचेत रहे और किसी भी वाद विवाद से भी बचे । लोगों पर ज्यादा विश्वास ना करें क्योंकि आप ठगी के शिकार भी हो सकते हैं। इसीलिए आपको चहिए की आप किसी भी प्रकार के प्रलोभन में ना पड़े।

रोगी व्यक्ति के लिए इस सपने के दुष्प्रभाव से बचने का उपाय

 रोगी व्यक्ति के लिए इस सपने के दुष्प्रभाव से बचने का उपाय यह है की इस सपने के दुष्प्रभाव को कम करने के लिए कुत्तों को रोटी डालें यदि काला कुत्ता हो तो और कालीगाय को रोटी में गुड़ डालकर खिलाएं और उससे आशीर्वाद ले।

सपने में सोना चोरी होंना विधार्थी के लिये क्या संकेत देता है?

यदि यह सपना किसी विद्यार्थी के द्वारा देखा गया है तो यह इस बात का संकेत है की आने वाले समय में आपकी पढ़ाई लिखाई बहुत ही बुरी स्थिति में पहुंचने वाली है। यह भी मुमकिन है आपके साथ कुछ ऐसी घटनाएं भी घटेगी जिसकी वजह से आप अपनी पढ़ाई पूरी नही पाएंगे।

सपने में सोना चोरी होते देखने वाले विद्यार्थी का  स्वास्थ्य भी अच्छा नहीं रहेगा और उनके घर वालों से भी उन्हे सहयोग नहीं मिलेगा। लोग बातों को समझ नहीं पाएंगे।  सपने में सोना चोरी होते देखने वाले विद्यार्थी के बारे में भ्रामक बातें फैलने लगेंगे। जिससे विद्यार्थी  कीछवि को ठेस भी लगेगी।

विद्यार्थी के लिए इस सपने के दुष्प्रभाव से बचने का उपाय

विद्यार्थी के लिए इस सपने के दुष्प्रभाव से बचने का उपाय यह है कि आपको इस सपने  के दुष्प्रभाव से बचने के लिए राहु का मंत्र ज्यादा से ज्यादा बार जप करना चाहिए एवं गणपति जी की आराधना  भी करनीचहिए ताकि भगवान आपको सद्बुद्धि दे और आप को धैर्य प्रदान करें l विघ्नहर्ता से पार्थना करे कि वह आपके सारे विघ्न को हर ले।

 इस प्रकार  सपने में सोना चोरी होते देखना यह सपना जिस भी वर्ग के लोगों के लिए देखा गया है तो इसका अर्थ यह है कि आने वाले समय में उन्हें बहुत सी कठिनाइयों का सामना भी करना पड़ सकता है एवं आने वाला समय बहुत ही अशुभ संकेत दे रहा है।

यह सपना इस बात का भी संकेत है कि आने वाले समय आपको बहुत ही ध्यान पूर्वक एवं धैर्य के साथ कोई भी काम करना है। वरना  आपको बहुत ही नुकसान उठाना पडेगा एवं आप भी कोई बड़ी परेशानी में भी फस सकते हैं।

हमे उम्मीद है कि आप को सपने में सोना चोरी होने का अर्थ समझ में आ गया होगा और आपके मन में उठ रहे सवालों के जवाब भी आपको मिल गए होंगे। आप हमे आगे भी हमें इसी तरह से प्यार और सम्मान देते रहें और हमारे द्वारा लिखे गए लेख को शेयर करें. इस पोस्ट को पढने लिये आपका बहुत-बहुत धन्यवाद!

 


 


दोस्तों मैं पिछले 4 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं मुझे पढ़ना और लिखना बहुत पसंद है इसलिए मैं आप तक सही जानकारी देने की कोशिश करता हूं

एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने