लंबी और घनी पलकों के लिए घरेलू उपाय , लंबी पलकों के उपाय,Long Eyelashes

 

लंबी और घनी पलकों के लिए घरेलू उपाय

 

 

लंबी पलकों के उपाय,Long Eyelashes




लंबी और घनी पलकें पाना हर एक लड़की वी महिला का सपना होता है तो दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे घनी और लंबी पलकों के लिए घरेलू टिप्स,


लंबी और घनी पलकें हमारे चेहरे की खूबसूरती को और भी बढ़ा देती है लेकिन हम में से कई सारे लोग ऐसे होते हैं जिनकी आंखों की पलकें घनी और लंबी नहीं होती है। अगर आपका भी शुमार ऐसे लोगों में होता है जो अपनी छोटी पलकों से परेशान है तो हम यहां आपको कुछ ऐसे घरेलू उपाय बता रहे हैं जिसकी मदद से आप अपनी आंखों की पलकों को लंबा और धना बना सकते हैं।

 

बादाम के तेल का इस्तेमाल

बादाम के तेल का इस्तेमाल कर आप अपनी आंखों की पलकों को धना बना सकते हैं। इसके लिए आपको चाहिए की आप रोजाना ही अपनी आंखों की पलकों पर बादाम का तेल हल्के हाथों से लगाए। बादाम के तेल में विटामिन ई होता है जो आपके पलकों की ग्रोथ को बढ़ा देता है।

 


 

पेट्रोलियम जेली का इस्तेमाल

 

अपनी पलकों पर पेट्रोलियम जेली को हल्के हाथों से लगाने से भी आपकी आंखों की पलकें धनी और मोटी होती है। साथ ही पेट जेली के नियमित इस्तेमाल से आपकी आंखों की पलकों की ग्रोथ भी बहुत अच्छी होती है।

 

ओलिव ऑयल का इस्तेमाल

 

ओलिव ऑयल मे विटामिन ई मौजूद होता है। यह ऑयल आंख की पलकों के ग्रोथ को बढ़ाने में बड़ा ही असरदार साबित हो सकता है। साथ ही ओलिव ऑयल के इस्तेमाल से आपकी आंखों की पलकें मोटी और घनी हो जाती है।

 

 

एलोवेरा जेल का इस्तेमाल

 

आंखों की पलकों पर एलोवेरा जेल से हल्की हाथों से मसाज करने से भी पलकों की ग्रोथ अच्छी होती है। इसके अलावा एलोवेरा जेल का इस्तेमाल पलकों पर करने से आंखों को भी शांति मिलती है। इसके अलावा आंखों की आस पास हो रही सूजन को भी हम एलोवेरा जेल के इस्तेमाल से कम कर सकते हैं।

 

 

नारियल तेल का इस्तेमाल

 

 

नारियल का तेल एक ऐसा कुदरती तत्व है जिसमें पोषण और त्वचा व बालों से संबंधित कई परेशानियों को हल करने का गुणधर्म शामिल है। नारियल के तेल का इस्तेमाल कर आप अपनी आंखों की पलकों को लंबी और धनी बना सकते हैं। साथ ही नारियल के तेल के नियमित इस्तेमाल से आप आपके आंखों की खूबसूरती को भी बढ़ा सकते हैं।

 

कैस्टर ऑयल का इस्तेमाल

 

 कैस्टर ऑयल की तासीर काफी ठंडी होती है। कैस्टर ऑयल एक ऐसा तेल है जिसका इस्तेमाल त्वचा व बालों संबंधित परेशानियों को दूर करने की दवाईयां बनानें में भी होता है। ऐसे में अगर आप अपने आंखों की पलकें लंबी और घनी देखना चाहते हैं तो आप कैस्टर ऑयल को नियमित अपनी पलकों पर लगा सकते हैं। रोजाना रात को कैस्टर ऑयल और थोड़ी सी बूंदे बादाम के ऑयल के लेकर मिस कर ले और उसे अपनी पलकों पर रात भर लगा रहने दे। थोड़े ही दिनों में आपको फर्क साफ नजर आएगा और आपके आंखों की पलकें बढ़ जाने से खूबसूरत ही में भी चार चंद लग जाएंगे।

दोस्तों मैं पिछले 4 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं मुझे पढ़ना और लिखना बहुत पसंद है इसलिए मैं आप तक सही जानकारी देने की कोशिश करता हूं

एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने