शनिवार को पीपल के पत्तों पर लिखें ये शब्द Peepal Leaf Remedies)

 

पीपल के उपाय (Peepal Leaf Remedies)

 

आज इस लेख में हम आपको पीपल के पत्तों से जुड़े हुए कुछ ऐसे उपाय की जानकारी देंगे जिसका अमल करने से आपके घर में से पैसों की तंगी कुछ ही दिनों में दूर हो जाएगी।

 

पीपल के उपाय

Peepl Upay: हिंदु धर्म में कई सारे पेड़ और पौधों को पूजनीय माना गया है क्योंकि इन सभी पेड़ और पौधों में देवी देवताओं का वास होता है। घरेलू समस्या व आर्थिक समस्या से राहत पाने के लिए पीपल के पत्तों का उपाय बहुत ही कारगर माना जाता है।

 

हिंदू धर्म में बहुत सारे पेड़ पौधे ऐसे हैं जिनकी पूजा करने से भगवान की असीम कृपा प्राप्त होती है। इन पेड़ों में बरगद का पेड़, पीपल का पेड़, शमी का पौधा और तुलसी आदि पेड़ शामिल है। तो चलिए आज हम जानते हैं की पीपल के पेड़ का क्या धार्मिक महत्व है। पीपल के पेड़ को लेकर यह मान्यता है के पीपल के पेड़ में तीन देवता विष्णु महेश और ब्रह्मा का वास होता है। पीपल के पेड़ की पूजा से शनि देव और महालक्ष्मी की कृपा भी बरसाती रहती है।

 

पीपल के पेड़ के उपाय

 

पीपल के पेड़ के महत्व के साथ ही पीपल के कुछ उपाय के बारे में भी ज्योतिष शास्त्रों में उल्लेख किया गया है। अपनी हर तरह की समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए पीपल का उपाय बहुत ही कारगर साबित होता है। साथ ही पीपल के उपाय से भगवान विष्णु की भी कृपा प्राप्त होती है। धन संबंधित समस्याओं से राहत पाने के लिए भी पीपल का उपाय करना चाहिए। तो चलिए जानते हैं पीपल के पत्तों के महत्व पूर्ण उपाय के बारे में।

 

पीपल के पत्तों से के उपाय

 

शनिवार को पीपल के पत्तों पर लिखें ये शब्द

 

जातक को चाहिए की हर मंगलवार और शनिवार के दिन पीपल के पत्तों को तोड़कर उसे गंगा जल से धो कर पवित्र कर ले। उसे बात हल्दी और दही से अनामिका उंगली की सहायता से “हीं” लिख ले। उस बाद इस पत्ते को सूखने पर अपने पर्स में रख लें। इस क्रिया को हर शनिवार को दोहराने से आपको हर प्रकार की समस्याओं से छुटकारा मिल जाएगा। इतना ही नहीं और आप आर्थिक समस्या यानी धन संबंधित समस्याओं से भी परेशान है तो वह समस्याएं भी जल्द दूर हो जाएगी।

 

 

पीपल के 11 पत्तों के उपाय

 

पीपल के 11 पत्ते लेकर उन्हें धो लें। उस बाद इन पत्तों पर अष्टगंध चंदन और कुमकुम मिलाकर श्री राम नाम लिख ले। इस कार्य को करते समय हनुमान चालीसा का पाठ भी करें। उस बाद इन पत्तों की माला बनाकर उसे हनुमान मंदिर में अर्पित कर दे। ऐसा करने से आपके सभी कार्य सिद्ध होते जाएंगे।

 

पीपल के पत्तों से करें शिवलिंग की पूजा

 

धार्मिक ग्रंथों में भी पीपल का बड़ा ही महत्व है। पीपल के पेड़ के नीचे शिवलिंग की स्थापना का इससे भी अधिक विशेष महत्व बताया गया है। इस पेड़ के नीचे स्थापित हुए शिवलिंग की नियमित रूप से पूजा करनी चाहिए। यह विधि करने से आपको हर प्रकार की समस्याओं से जल्द ही छुटकारा मिल जाएगा।

दोस्तों मैं पिछले 4 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं मुझे पढ़ना और लिखना बहुत पसंद है इसलिए मैं आप तक सही जानकारी देने की कोशिश करता हूं

एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने