LPG Gas Cylinder Price: त्योहारों के दिनों में आई गुड न्यूज, गैस सिलेंडर के दामों में हुई करीब 500 रुपए की कटौती

LPG Gas Cylinder Price: त्योहारों के दिनों में आई गुड न्यूज, गैस सिलेंडर के दामों में हुई करीब 500 रुपए की कटौती

 

बढ़ते जा रहे गैस सिलेंडर के दामों से हर कोई बड़ा ही परेशान नजर आ रहा है। महिलाओं से लेकर व्यवसाय से जुड़े लोगों की भी यही चाहत है कि गैस सिलेंडर सस्ता हो जाए। त्योहारों का सीजन भी शुरू हो चुका है और लोगों को गैस सिलेंडर की खपत भी ज्यादा होगी। हालांकि इस बीच ही एक बहुत ही खुश कर देने वाली खबर आई है। दरअसल गैस सिलेंडर के दामों में 500 रुपये की कटौती हो गई है। अगर आप भी गैस सिलेंडर खरीदना चाहते हैं तो तुरंत ही बुक करवा लीजिए वरना बाद में आपको परेशानी होगी।

 

बड़ा ही खास है यह सिलेंडर

जी हां आपने बिल्कुल सही सुना है पोस्ट ऑफिस त्योहारों के सीजन में गैस सिलेंडर के दामों में 500 रुपये कम किए गए हैं।  यानी कि आपको एक सिलिंडर पर 500 रुपये की बचत करने का सुनहरा मौका मिल रहा है। आपको बता दें कि यह सिलेंडर बड़ा ही खास सिलेंडर है।

इंडियन ऑयल कंपनी ने शुरू की यह सुविधा

दरअसल, यह एक कॉपोजिट सिलेंडर है जो वजन में काफी हल्का होता है। यह गैस सिलेंडर हमारे नार्मल सिलेंडर (यानी 14.2 किलो वाले सिलेंडर) से काफी हल्का होता है। इस सिलेंडर में 10 किलो गैस भरी हुई होती है। इंडियन ऑयल कंपनी की तरफ से यह सुविधा शुरू की गई है। फ़िलहाल इस शानदार सुविधा का लाभ और हमारे देश के कुछ चुनिंदा शहरों के लोगों को ही मिल रहा है।

यहां जाने चुनिंदा शहरों के एलपीजी सिलेंडर के दाम

आपको बता दें कि कॉपोजिट सिलेंडर बेहद सस्ता हल्का एवं टिकाऊ है। त्योहारों में इसका इस्तेमाल करके हम सभी तरह के पकवान बना सकते हैं। वैसे घरेलू एलपीजी सिलेंडर की बात की जाए तो राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कीमत 1053 रुपये है इससे पहले 19 मई को इन कीमतों में बदलाव हुआ था उस समय से एलपीजी की कीमतें 1003 रुपये से बढ़ाकर 1053 रुपये है। वहीं कोलकाता में घरेलू एलपीजी की कीमत 1079 रुपये, मुंबई में 1052 रुपये  और चेन्नई में 1068.50 रुपये  है।

 

दोस्तों मैं पिछले 4 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं मुझे पढ़ना और लिखना बहुत पसंद है इसलिए मैं आप तक सही जानकारी देने की कोशिश करता हूं

एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने