Sahara India Refund 2022:हजारों निवेशकों को मिला सहारा का पैसा, यहां जानें तरीका

Sahara India Refund 2022:हजारों निवेशकों को मिला सहारा का पैसा, यहां जानें तरीका

sahara india news today 2022: जिन लोगों ने सहारा इंडिया में अपना पैसा निवेश किया है वह कई सालों से लगातार परेशान है। देश के कई हिस्सों में लोग धरना प्रदर्शन भी कर रहे हैं लेकिन अब तक उन्हें अपना निवेश नहीं वापस मिला है। लेकिन अब उन सभी निवेशकों के लिए बड़ी ही खुश कर देने वाली खबर सामने आई है क्योंकि सभी निवेशकों को उनकी जमा पूंजी अब वापस मिलने वाली है। दरअसल अब अलग-अलग जगहों में अलग-अलग राज्यों में चरणों के माध्यम से निवेशकों को भुगतान किया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार अभी-अभी राजनांदगांव (Rajnandgaon)में हजारों से भी ज्यादा लोगों को उनका पैसा वापस मिला है। सत्यापन कर सभी निवेशकों को उनका पैसा डायरेक्ट उनके अकाउंट में दिया जा रहा है। अगर आप भी सहारा के निवेशक है और अपना पैसा वापस पाना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को अंत तक बड़े ही ध्यान से पढ़े।

इन लोगों को मिला पैसा वापस, देखें वीडियो

सहारा इंडिया कंपनी की सहायक कंपनियां जैसे कि सहारा क्रेडिट को-आपरेटिस सोसायटी सहारियान ई-मल्टीपरपस सोसायटी लिमिटेड,और सहारा क्यूशाप यूनिक प्रोटक्ट रेंज लिमिटेडके निवेशकों से प्राप्त हुए आवेदनों का सत्यापन सहारा इंडिया कंपनी द्वारा किया गया। इसी सत्यापित सूची के आधार पर ही अब प्रशासन के भुगतान की प्रक्रिया शुरू की है। सोमवार को सभी निवेशकों के बैंक खातों में उन्होंने निवेश की हुई राशि जमा की जाएगी।

तहसीलों के निवेशकों को भी मिली राहत

चिटफंड कंपनियों में भी सभी निवेशकों की राशि वापस दिलाने के लिए लगातार कार्य जारी हैं। वर्तमान में सहारा इंडिया के कुल 1772 निवेशकों के आवेदन का सत्यापन हो चुका है। साथ ही निवेशकों की जमा राशि का 25 प्रतिशत के भुगतान के लिए सभी संबंधित तहसीलों को चेक भी जारी किया गया है। इसी कड़ी में राजनांदगांव तहसील के 1042 निवेशकों को एक करोड़ 85 लाख 74 हजार 868 रूपये,छुईखदान तहसील के 35 निवेशकों को एक लाख 78 हजार 513 रूपये, डोंगरगढ़ तहसील के 383 निवेशकों को 25 लाख 67 हजार 134 और छुरिया तहसील के 312 निवेशकों को 17 लाख 63 हजार 144 रूपयेका चेक संबंधित तहसीलदारों को जारी किया गया है। इसके साथ ही सभी तहसीलदारों को निवेशकों की राशि सीधे उनके बैंक खाते में करने के लिए निर्देशित भी किया गया है।

 


सहारा का पैसा हर हाल में मिलेगा वापस

सूत्रों ने दी जानकारी के मुताबिक 25000 से भी अधिक लोगों को भुगतान किया गया है। साथ ही यह भी सुनने में आया है कि सहारा के पास बहुत सारी संपत्ति है जिसे बेच कर भी वह निवेशकों को भुगतान कर सकता है। इसलिए सहारा के सभी निवेशकों को उनकी जमा पूंजी जरूर वापस मिलेगी। लेकिन कब तक वापस मिलेगी इसकी कोई समयसीमा नहीं बताई गई है। लेकिन सरकार द्वारा लिए जा रहे एक्शन और मौजूदा खबरों के अनुसार यह अंदाजा लगाया जाता है कि निवेशकों को उनका पैसा वापस जरूर मिलेगा।

डिस्क्लेमर: इस खबर की सटीकता या सच होने की बात का हम समर्थन नहीं कर रहे हैं। विविध खबरों और वेबसाइट के आधार पर हमने यह आर्टिकल लिखा है
दोस्तों मैं पिछले 4 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं मुझे पढ़ना और लिखना बहुत पसंद है इसलिए मैं आप तक सही जानकारी देने की कोशिश करता हूं

एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने