Deepawali Bonus: दीपावली के शुभ अवसर पर सरकारी कर्मचारियों की खुली किस्मत, 11 लाख कर्मचारियों के खाते में होगी धनवर्षा

 Deepawali Bonus: दीपावली के शुभ अवसर पर सरकारी कर्मचारियों की खुली किस्मत, 11 लाख कर्मचारियों के खाते में होगी धनवर्षा

Deepawali Bonus

Diwali Gift to Government Employees: इस दिवाली (Diwali) के शुभ अवसर पर देश के 11 लाख कर्मचारियों को बहुत ही बड़ी खुशखबरी मिलेगी क्योंकि केंद्र सरकार (Central government) लाखों कर्मचारियों (employees) को दिवाली का तोहफा देकर धन वर्षा करने वाले है. खबरों की मानें तो पिछले दिनों हुई कैबिनेट मीटिंग (cabinet meeting) में देश के लाखों कर्मचारियों के बोनस (Bonus) पर बड़ा फैसला हुआ है। इसलिए इस बार दिवाली (Deepawali Bonus) के खास मौके पर आपके खाते में धन की बरसात जरूर होगी।

इन कर्मचारियों को मिलेगा बंपर बोनस

रिपोर्ट के मुताबिक, कैबिनेट मीटिंग में रेलवे कर्मचारियों के लिए प्रोडक्शन लिंक्ड बोनस (Production Linked Bonus) पर अपनी मंजूरी के साथ ही मीटिंग के दौरान Non Gazetted कर्मचारियों को पूरे 78 दिनों के बोनस का प्रस्ताव सरकार के सामने रखा गया था। केंद्र सरकार के इस फैसले से हमारे देश में कम से कम देश के 11 लाख कर्मचारियों को बहुत बड़ा फायदा होने वाला है।

 

 Deepawali Bonus

इतने करोड़ का होगा खर्च

 रेलवे के कर्मचारियों को प्रोडक्शन लिंक्ड बोनस (Production Linked Bonus) पर बोनस पर मंजूरी मिलने की 100 प्रतिशत संभावना है। केंद्र सरकार के इस महत्वपूर्ण फैसले से रेलवे पर 2000 करोड़ का खर्च आएगा और इसके लिए रेलवे बोर्ड ने केंद्र को पहले से अपना प्रस्ताव भी भेज दिया है। जानकारी के अनुसार, कैबिनेट दशहरा के अवसर पर रेलवे कर्मचारियों के बोनस (Deepawali Bonus) को लेकर बहुत बड़ा ऐलान कर सकती है।

पिछले साल भी किया था ये ऐलान

पिछले साल ही केंद्र सरकार ने रेलवे के कर्मचारियों तो 78 दिन का बोनस दिया था। एक रेलवे कर्मचारी को 30 दिन के अनुसार से 7000 रुपये बोनस बनेगा। यानी कि कर्मचारी को करीब 18000 रुपये बोनस (Deepawali Bonus) मिलेगा।

इसी के साथ बोनस अमाउंट के बारे में बताएं तो तो एलिजिबल रेलवे कर्मचारियों (eligible railway employees) को पीएलबी भुगतान (PLB Payment) के लिए निर्धारित वेतन गणना की सीमा 7000 रुपये प्रतिमाह यानी कि अगर 78 दिनों का बोनस खाते में आता है तो अधिकतम करीब 17951 रुपये डायरेक्ट आपके अकाउंट में आएंगे।


दोस्तों मैं पिछले 4 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं मुझे पढ़ना और लिखना बहुत पसंद है इसलिए मैं आप तक सही जानकारी देने की कोशिश करता हूं

एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने