Free Hong Kong tickets: फ्री में मिल रहा है हांगकांग का टिकट, 5,00,000 फ्री एयरलाइन टिकट दे रहा टूरिज्म बोर्ड

Free Hong Kong tickets: फ्री में मिल रहा है हांगकांग का टिकट, 5,00,000 फ्री एयरलाइन टिकट दे रहा टूरिज्म बोर्ड

 

हांगकांग पर्यटकों को लुभाने के लिए मुफ्त 5,00,000 एयरलाइन टिकट (free flight tickets) दे रहा है। हॉन्ग कॉन्ग टूरिज्म बोर्ड (Hong kong tourism ) ने इनसाइडर को बताया कि टिकटों का वितरण हांगकांग एयरपोर्ट अथॉरिटी (Hong Kong Airport Authority) द्वारा किया जाएगा।

 

Free Hong Kong tickets

हांगकांग पर्यटकों को अपने देश में घूमने के लिए आकर्षित कर रहा है क्योंकि मुफ्त एयरलाइन टिकट (free airline tickets) देने से पर्यटन विभाग से लेकर देश में फैली हुई मंदी फीकी पड़ जाती है। एक बार शहर के अंतिम राज्य के कोरोनावायरस प्रतिबंध हटा दिए जाने के बाद, हांगकांग पर्यटन बोर्ड का इरादा 500,000 एयरलाइन टिकटों को HK $ 2 बिलियन ($ 254.8 मिलियन) के बराबर देने का है।

 

हांगकांग पर्यटन बोर्ड (Hong kong tourism) के कार्यकारी निदेशक डेन चेंग ने बीबीसी को बताया, “एक बार जब सरकार ने घोषणा की कि वह आने वाले यात्रियों के लिए सभी सीओवीआईडी ​​​​-19 प्रतिबंधों को हटा देगी, तो हम मुफ्त हवाई टिकट के लिए विज्ञापन अभियान भी शुरू करेंगे।“

 

हांकांग में बेहद सख्त थे क्वारंटीन के नियम

 

हांगकांग सरकार ने कोरोनावायरस महामारी के बचाव के लिए अपने देश में कड़े यात्रा नियम लागू किए थे। उनमें से एक शहर-राज्य में प्रवेश करने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए दो सप्ताह का होटल कवारंटाइन करना शामिल था। इस दौरान सिर्फ हांगकांग के निवासियों को ही वहां प्रवेश मिलता था. 

 

अब तीन दिन का क्वारंटीन

 

बीते 26 सितंबर को हांगकांग ने क्वांरटीन समय को सात दिन से कम करके तीन दिन कर दिया गया है। इस वजह से अब एक बार फिर से दुनियाभर के पर्यटक हांगकांग पहुंच सकते हैं। साथ ही यहां पर एंट्री की मंजूरी मिलने के बाद टूरिस्टों को तीन दिन के सेल्फ मॉनिटरिंग पीरियड में रहना पडेगा। हालांकि, इस दौरान उन्हें रेस्टोरेंट में खाना खाने और बार जैसी भीड़-भाड़ वाली अन्य जगहों पर जाने की इजाजत बिल्कुल ही नहीं होगी।

 

पर्यटकों में भारी गिरावट

 

अब कैथे पैसिफिक ने पायलटों को शहर-राज्य में और मुख्य भूमि चीन के बीच उड़ान भरने के लिए नकद बोनस देना शुरू कर दिया है। वैसे, पिछले महीने यानी सितंबर में प्रतिबंधों में ढील दी गई थी, लेकिन शहर-राज्य में पर्यटकों में भारी गिरावट देखी गई है।

 

केवल 183,600 लोगों ने की हांगकांग की यात्रा

 

पर्यटन बोर्ड द्वारा उपलब्ध कराए गए सबसे हालिया आंकड़े बताते हैं कि जनवरी और अगस्त 2022 के बीच, केवल 183,600 से अधिक लोगों ने हांगकांग की यात्रा की थी। वैसे भले ही यह पिछले वर्ष की तुलना में एक महत्वपूर्ण वृद्धि है, बीबीसी की रिपोर्ट है कि यह यानी पर्यटकों के आंकड़े अभी भी 2019 में 56 मिलियन के पूर्व-महामारी के आंकड़ों से बहुत नीचे है।

 

फिलहाल टिकट प्राप्त करने का कार्य कौन सी एयरलाइन कंपनी को सौंपा जाएगा इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।हइस संबंध में अधिक जानकारी आने वाले दिनों में ही दी जाएगी। बीबीसी के मुताबिक एयरलाइनों की सहायता के लिए महामारी के दौरान टिकट खरीदे गए थे और अब वह साल 2023 में दिए जाएंगे।

 

वही एक करीबी सूत्र ने ज्यादा जानकारी हासिल करने के लिए हांगकांग एयरपोर्ट अथॉरिटी (Hong Kong Airport Authority) से संपर्क भी किया लेकिन उन्होंने फिलहाल इस बारे में कोई भी जवाब नहीं दिया है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

दोस्तों मैं पिछले 4 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं मुझे पढ़ना और लिखना बहुत पसंद है इसलिए मैं आप तक सही जानकारी देने की कोशिश करता हूं

एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने