Girl in Dream: सपने में स्त्री को वस्त्र बदलते हुए देखना/ Sapne Mein stri ko vastra badalte hue dekhna

Girl in Dream: सपने में स्त्री को वस्त्र बदलते हुए देखना/ Sapne Mein stri ko vastra badalte hue dekhna


सपनों को लेकर हमारे मन में विभिन्न भ्रांतियां होती है। हममें से कुछ लोग सपनों को महज इत्तेफाक कहते हैं तो कोई उसके पीछे छूटा हुआ गुड अर्थ तलाशने में लगा रहता है। वहीं कुछ लोग ऐसे होते हैं जो इस सपने को अपने आप से जोड़ने की कोशिश भी करते रहते हैं। अगर हम सपने में गाय, बैल या सांप जैसे जानवरों को देखते हैं तो हम सोचते हैं कि कहीं हम भगवान शिव की कोई मन्नत पूरी करना भूल तो नहीं गए हैं।

सपने में स्त्री को वस्त्र बदलते हुए देखना

शायद इसीलिए ही शिवजी ने हमें सपने में अपने गणों को भेजा हो। बहरहाल जो भी हो लेकिन सपनों को लेकर तमाम तरह की बातें हमारे समाज में होती ही रहती है। कई बार ऐसा होता है कि हम सपने में किसी लड़की या महिला को देखते हैं तो हमारे मन में यह ख्याल उठता है कि आखिर हमने इस लड़की या फिर उस महिला को क्यों देखा। तो चलिए आज हम आपको इस आर्टिकल में बता रहे हैं कि सपनों में लड़कियों को या स्त्री को भिन्न-भिन्न अवस्था में देखने का क्या मतलब होता है।


सपने में कोई स्त्री वस्त्र उतारते या वस्त्र बदलते दिखे तो (Sapne Mein kisi stri ko vastra utaarte ya badalte hue dekhna)

कभी-कभी ऐसा होता है कि सपने में हम किसी स्त्री या लड़की को अपने सामने वस्त्र उतारते हुए या कपड़े बदलते हुए देखते हैं। जब भी हमेशा सपना देखते हैं तो उस समय हम बड़े ही संकोच से जाग जाते हैं। लेकिन स्वप्न शास्त्र ऐसे सपने को आपके अच्छे संकेत के तौर पर जाना जाता है। अगर आप की अब तक शादी नहीं हुई है और आप ऐसा सपना देखते हैं तो जल्दी आपकी जिंदगी में कोई लड़की आने वाली है।


अगर आप शादीशुदा है और ऐसा सपना देखते हैं तो यह सपना आपके लिए ऐसे ही सपना है। शादीशुदा मर्द अगर सपने में किसी स्त्री या लड़की को इस अवस्था में देते हैं तो उनसे किसी स्त्री के संबंध बनने की संभावनाएं बनती है।


सपने में कोई लड़की आभूषणों में सजी-धजी दिखे तो (Sapne Mein abhushanon se sajee ladki dekhna)


अगर आप सपने में किसी कुंवारी लड़की को आभूषणों से सजी धजी ही देखते हैं तो यह सपना उस लड़की के लिए अच्छी खबर लाता है। सपने में आभूषणों से सजी हुई लड़की देखने का मतलब है कि उस लड़की का विवाह किसी अमीर घर में हो सकता है।

सपने में नकाब या बुर्के में कोई स्त्री दिखे तो (Sapne Mein nakab yan Burke Mein stri ko dekhna)

आप सपने में किसी स्त्री को नकाब या फिर बुरखे में देखते हैं तो यह सपन शुभ सपना है। इस सपने का मतलब होता है कि आपका कोई पहचानने वाला व्यक्ति या आपका रिश्तेदार आपको धोखा दे सकता है। 


सपने में किसी स्त्री के साथ संभोग करते दिखे तो (Sapne Mein kisi ladki ya stri ke sath sambhog karna)

अगर आप सपने में किसी स्त्री या लड़की के साथ खुद को संभोग करते हुए देखते हैं तो यह सपना शुभ सपना है। सपने में लड़की अथवा स्त्री के साथ खुद को संभोग करते हुए देखना इस बात का इशारा है कि आपकी लाइफ में धनाभाव का संकट शीघ्र ही दूर होने वाला है।

किसी लड़की अथवा स्त्री के साथ खुद को संभोग करते हुए देखना (Sapne Mein kisi ladki ya stri ke sath sambhog karna) आपके दांपत्य जीवन को मधुर बनाने का संकेत हो सकता है।


सपने में दूर जाती लड़की दिखे तो (Sapne Mein dur jaati Hui ladki ko dekhna)

सपने में किसी लड़की को दूर जाते हुए देखना और अशुभ सपना है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार यह सपना इस बात का इशारा है कि आपके घर में कोई बीमार पड़ सकता है या फिर कोई बहुत बड़ा खर्च भी आ सकता है। साथ ही यह सपना इस बात का इशारा है कि जल्द ही आप पर कोई आर्थिक संकट भी बढ़ने वाला है।


सपने में लाल जोड़े में घूंघट निकाले कोई महिला दिखे तो (Sapne Mein Lal jode Mein ghunghat wali mahila ko dekhna)

अगर आप सपने में खूबसूरत सी दुल्हन को देखते हैं तो आपका रोमांचित हो जाना स्वाभाविक है। लेकिन स्वपनों शास्त्रों के अनुसार यह सपना बड़ा ही शुभ सपना है। यह सपना इस बात का इशारा है कि जल्द ही आपके जीवन में कोई बहुत बड़ी खुशखबरी आने वाली है। अगर आप शादीशुदा नहीं है तो फिर आपकी शादी होने की खबर मिल सकती है और अगर आप शादीशुदा महिला हैं और सपने में दुल्हन को देखते हैं तो आपको मां बनने की खुशखबरी मिल सकती है।


सपने में खूबसूरत लड़की मुस्कुराते दिखे तो(Sapne Mein muskurati Hui khubsurat ladki dekhna)


अगर आज सपने में खूबसूरत सी लड़की को मुस्कुराते हुए देखते हैं तो आप का दीवाना हो ना आम सी बात है। लेकिन स्वप्न शास्त्र के अनुसार यह सपना आपकी कैरियर की उन्नति का संकेत है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार जब भी आप सपने में खूबसूरत सी लड़की को मुस्कुराते हुए देखते हैं तो आपके व्यापार और नौकरी में सफलता का इशारा देता है। सपने में मुस्कुराती हुई लड़की को देखना मां लक्ष्मी की विशेष कृपा का इशारा होता है।


(डिसक्लेमर- यह लेख सिर्फ एक सूचनात्मक उद्देश्य के लिए लिखा गया है, हमारा यह आर्टिकल किसी भी तरह के अंधविश्वास को बढ़ावा नहीं देता है। इस आर्टिकल में लिखी में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी हम नहीं ले रहे है। विभिन्न ज्योतिषियों/माध्यमों/धर्मग्रंथों/पंचांग/मान्यताओं/ प्रवचनों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज आपको सूचना पहुंचाना ही है, इसके जातक इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी कदम की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।)




 

 

 

दोस्तों मैं पिछले 4 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं मुझे पढ़ना और लिखना बहुत पसंद है इसलिए मैं आप तक सही जानकारी देने की कोशिश करता हूं

एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने