सपने में कौवे कौए को चोंच मारते हुए देखना/ Sapne Mein kauve ko chonch maarte hue dekhna

सपने में कौवे कौए को चोंच मारते हुए देखना/ Sapne Mein kauve ko chonch maarte hue dekhna

हम जो भी सपने देखते हैं उसे समझने के लिए अभी भी है जरूरी है कि सपने को हमने कौन सी अवस्था में और किस समय देखा है। स्वप्ना शास्त्र के मुताबिक सपने हमारा भविष्य होते हैं और हम जो कुछ भी सपने में देखते हैं उसका कुछ ना कुछ अर्थ होता है। सपनों का हमारे जीवन पर प्रभाव पड़ता है। सपने ऐसी क्रिया है जो हमें पहले से ही बता देते हैं कि हमारे साथ क्या होने वाला है। ऐसे में अगर आप सपने में कौवे को देखते हैं तो आप तो जीवन से जुड़ा हुआ एक संकेत ही है। तो चलिए हम आपको बताते हैं कि सपने में कौवे को देखने की क्या क्या परिणाम हो सकते हैं।

सपने में कौवे कौए को चोंच मारते हुए देखना

दरअसल कौवा ऐसा पक्षी है जिसे ज्यादातर लोग पसंद नहीं करते हैं। इसको अशुभ पक्षी भी कहा जाता है और इसका संबंध मृत्यु के देवता यमराज से है। गरुड़ पुराण में भी इस बात का उल्लेख है कि कौए का संबंध यमराज से है। आमतौर पर यही माना जाता है कि अगर सपने में हम कौआ देते हैं तो या किसी अनहोनी का ही इशारा है। लेकिन सपने में कौवे को देखना हमेशा गलत और अशुभ नहीं होता है बल्कि कई बार कौए का सपने में नजर आना शुभ भी होता है।

सपने में कौए का चोंच मारना (Sapne Mein kauve ko chonch maarte hue dekhna)

गरुड़ पुराण के अनुसार कौए का संबंध मृत्यु के देवता यमराज से है। वपन शास्त्र के अनुसार कौआ अगर सपने में चोंच मारता दिखाई दे तो कुछ अनहोनी की संभावना है। इसका मतलब है कि पितर आपसे नाराज चल रहे हैं और उनको आपकी किसी बात से कष्ट पहुंच रहा है। इसलिए पितृपक्ष पर तर्पण भी कर सकते हैं। जिससे उन्हें शांति मिल सके।

सपने में उड़ता हुआ कौआ देखना(Sapne Mein udata hua kauwa dekhna)

सपने में उड़ता हुआ कौवा देखना है अशुभ सपना है। सपने में उड़ता हुआ कौवा देखना इस बात का इशारा ही कि जल्द ही आप मानसिक परेशानियों से धिरने वाले हैं। इसके अलावा सपने सपने में उड़ता हुआ कौवा देखना इस बात का इशारा है कि जल्द ही आप किसी बहुत बड़े झंझट में फंसने वाले हैं। आपका समय भी पैसा देकर बर्बाद होगा। इसके अलावा सपने में उड़ता हुआ कौवा देखने पर आपकी नौकरी का संकट भी हो सकता है और कार्यक्षेत्र में बवाल होने की संभावनाएं भी बनती है।

सपने में कौवे को सर पर बैठे देखना(Sapne Mein kauve ko sar per baithe hue dekhna)

सपने में कौवे को सर पर बैठे हुए देखना बड़ा ही अशुभ सपना है। सपने में कौवे का सर पर आकर बैठना मृत्यु का इशारा देता है। सपने में सर पर कौवा बैठा हुआ देखे तो सावधान रहे क्योंकि यह आपके साथ कोई अनहोनी होने का इशारा देता है। इस अशुभ सपने के प्रभाव से बचने के लिए आपको महामृत्युंजय मंत्र का जाप करवाना चाहिए।

कौआ को पकड़ते दिखाई दे रहे हैं(Sapne Mein kauve ko pakdate hue dekhna)

स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आप सपने में कौवे को पकड़ते हुए देखते हैं तो यह बड़ा ही शुभ सपना है। इस तरह के सपने के देखने का मतलब होता है कि जल्द ही आपकी और आपके परिवार की सभी जरूरतें पूरी होने वाली है।

सपने में डरवानी आवाज सुनना (Sapne Mein kauve ko rote hue dekhna)

सपने में कौए को डरावनी आवाज निकालती है रोते हुए देखना अशुभ सपना है। इस सपने का मतलब होता है कि जल्द ही आपके घर में कुछ बुरा होने वाला है। यह सपना आपको मृत्यु का संकेत देता है।

 

(डिसक्लेमर- इस आर्टिकल में लिखी में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी हम नहीं ले रहे है। विभिन्न ज्योतिषियों/माध्यमों/धर्मग्रंथों/पंचांग/मान्यताओं/ प्रवचनों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज आपको सूचना पहुंचाना ही है, इसके जातक इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी कदम की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।)

 

 

 

 

 

 


दोस्तों मैं पिछले 4 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं मुझे पढ़ना और लिखना बहुत पसंद है इसलिए मैं आप तक सही जानकारी देने की कोशिश करता हूं

एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने