सपने में खुद को देखना (Sapne Mein Khud Ko Dekhna)

सपने में खुद को देखना (Sapne Mein Khud Ko Dekhna)

 

सपने में खुद को देखना

सपने में खुद को देखना शुभ या अशुभ (Sapne Mein Khud Ko Dekhna shubh ya Ashubh)

कभी-कभी हम कुछ ऐसे सपने देखते हैं जिन्हें देखकर हमें आश्चर्यचकित हो जाते हैं या फिर हमें डर भी लगने लगता है। अगर आप सपने में खुद को यानी अपने आप को ही देखते हैं तो यह चीज आपको सोच में डाल देगी। तो चलिए आपको बताते हैं कि सपने में अपने आप को देखने का क्या मतलब होता है।

ज्योतिष शास्त्रों से जुड़ा हुआ एक गुण और रहस्यमय विषय स्वप्न शास्त्र ही है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सपने हमारे जीवन से जुड़ी हुई बातें बताते हैं। इस प्रकार अगर आप सपने में अपने आप को यानी खुद को देखते हैं तो यह शुभ माना जाता है।

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में खुद को देखने से तात्पर्य होता है कि आप अपनी ही शक्ल को देखते हैं।

 स्वप्न शास्त्र के अनुसार यह बहुत ही अच्छा संकेत है। सबसे बढ़कर ध्यान देने वाली बात यह भी है कि सपने में खुद को अलग-अलग स्वरूपों में देखना भी अलग-अलग संकेत को प्रदर्शित करता है।

 सपने में खुद को रोते हुए देखना (Sapne Mein khud Ko rote hue dekhna)

सपने में खुद को रोते हुए देखना बड़ा ही शुभ और अच्छा माना जाता है। सपने में खुद को हंसते हुए या रोते हुए देखना हमारे जीवन की खुशहाली का इशारा देता है।

सपने में खुद को साड़ी पहनते हुए देखना (Sapne Mein khud Ko Sadi pehnate hue dekhna)

अगर आप सपने में खुद को साड़ी पहनते हुए देखते हैं तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार यह सपना आपके लिए बड़ा ही शुभ सपना साबित हो सकता है। इस सपने का अर्थ होता है कि आने वाले कुछ ही दिनों में आपको आपका मनचाहा जीवनसाथी मिलने वाला है।

सपने में खुद को शीशे में देखना(Sapne Mein khud Ko Shishe me dekhna)

वैसे तो यह सपना बहुत ही कम लोगों को आता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार शीशे में अपने आप को देखना अशुभ संकेत माना जाता है। यह सपना इस बात का इशारा है कि आने वाले कुछ ही दिनों में आपको कुछ लोग मानसिक कष्ट पहुंचा सकते हैं। इसके अलावा आपके दुश्मनों की संख्या में भी बढ़ोतरी हो सकती है इसलिए आपको सतर्क रहना चाहिए।

सपने में खुद को गरीब देखना (Sapne Mein khud Ko Garib dekhna)

अगर आप ऐसा सपना देखते हैं जिसमें आप खुद को गरीब देखते हैं तो आपको घबराना नहीं चाहिए। स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में खुद को गरीब देखना एक बहुत ही अच्छा संकेत माना जाता है। इस सपने का मतलब होता है कि जल्द ही आपका भाग्य खुलने वाला है।

सपने में खुद को बीमार देखना(Sapne Mein khud Ko bimar dekhna)

आप एक ऐसा सपना देखते हैं जिसमें आप बहुत ही बीमार है तो यह सपना आपके लिए चिंता का विषय हो सकता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में खुद को बीमार देखना अशुभ माना जाता है। इस सपने का फल यह है कि शायद आपको कुछ बीमारी हो सकती है या फिर आपके जीवन में कोई कष्ट आ सकता है। इसलिए आप जब भी ऐसा सपना देखे तो दान पुण्य करते रहे।

सपने में खुद को अर्धनग्न देखना(Sapne Mein Ardh Nagn dekhna)

सपने में जब आप अपने आप को अर्धनग्न अवस्था में देखते हैं तो यह सपना अशुभ सपना है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा सपना आपके जीवन में कष्ट ला सकता है। सपने में खुद को नग्न अवस्था में देखना विभिन्न प्रकार से वर्गीकृत किया गया है।सपने में अपने आप को नग्न अवस्था में देखने का फल भी अलग-अलग प्रकार से परिभाषित किया गया है। लेकिन सपने में खुद को नग्न अवस्था में देखना एक अशुभ सपना साबित हो सकता है।

सपने में खुद को दुल्हन बने देखना(Sapne Mein khud Ko Dulhan Bane Dekhna)

अगर आप एक महिला हैं और आप ऐसा सपना देखती है जिसमें आप दुल्हन वाला लिबास पहने हुए हैं तो यह सपना आपके लिए शुभ सपना साबित होगा। इस सपने का अर्थ होता है कि जल्द ही आपको कोई ऐसा व्यक्ति मिलेगा जिससे आपका मेल मिलाप होगा और आपका संसार भी सुखमय चलेगा। इसलिए सपने में खुद को दुल्हन बने हुए देखना एक शुभ सपना साबित हो सकता है।

 

 

दोस्तों मैं पिछले 4 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं मुझे पढ़ना और लिखना बहुत पसंद है इसलिए मैं आप तक सही जानकारी देने की कोशिश करता हूं

एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने