सपने में खुद पर हमला होते हुए देखना (Sapne Mein khud per hamla hote hue dekhna)

सपने में खुद पर हमला होते हुए देखना (Sapne Mein khud per hamla hote hue dekhna)


सपनों का संसार बड़ा ही अलग होता है और इनका विज्ञान भी बड़ा ही रहस्यमय। सपनों की दुनिया एक ऐसी दुनिया है जहां पर हम हकीकत में नहीं जा सकते हैं लेकिन यह सपने हमारी हकीकत की जिंदगी में जरूर आते हैं। सपने हमें हमारी जिंदगी में कभी हंसाते हैं तो कभी रुलाते हैं इसके अलावा कई सपने डरावने भी होते हैं।

सपने में खुद पर हमला होते हुए देखना

सपनों की दुनिया में हम कभी विदेश की सैर करते हैं तो कभी हम समंदर में जहाज की सैर करके भी अपने बिस्तर पर वापस आ जाते हैं। इसलिए ही कहा जाता है कि सपनों की दुनिया बड़ी ही अलग है।


सालों से ही ऋषि-मुनियों ने स्वप्न शास्त्र को गंभीर और रहस्यमय चिंतन प्रस्तुत किया है। सपनों से जुड़ी हर बातों का कोई ना कोई संकेत जरूर होता है। आज इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि अगर आप सपने में खुद पर हमला होते हुए देखते हैं तो यह शुभ होता है या अशुभ होता है। सपनों में खुद पर हमला होते हुए देखने का इशारा आपके जीवन की तरफ होता है।


सपने में खुद पर हमला होते हुए देखना शुभ या अशुभ(Sapne Mein khud per hamla hote hue dekhna Shubh ya ashub) 


अगर आप सपने में खुद पर हमला होते हुए देखते हैं तो यह आपके लिए शुभ और अशुभ होश दोनों हो सकता है। सबसे पहले आपको यह बात जाननी भी जरूरी है कि सपने में आप पर हमला किस चीज से हो रहा है। या फिर आप पर हमला किसी जानवर ने किया किसी इंसान ने या फिर किसी मायावी शक्ति ने किया है यह समझना भी बेहद जरूरी है।


अगर आप एक स्त्री है और सपने में खुद पर हमला होता हुआ देखती है तो यह सपना आपके लिए एक शुभ सपना साबित हो सकता है। इसके अलावा अगर आप पुरुष है और आप खुद पर हमला होते हुए देखते हैं तो यह इस बात का इशारा है कि यह सपना आपके लिए बड़ी चिंता की बात है। इसलिए सपने में खुद पर हमला होने का सटीक फल आपको जरूर जानना चाहिए।



सपने में खुद पर हमला होते हुए देखने का सटीक फल(Sapne Mein khud per hamla hote hue dekhne ka satik fal) 


वैसे तो सपने में खुद पर हमला होते हुए देखना अशुभ ही माना जाता है यह सपना किसी से चेतावनी का प्रतीक होता है। यह सपना इस बात का भी इशारा है कि आपकी कुछ गुप्त बातें सबके सामने प्रकट होने वाली है।

चाकू से सपने में खुद पर हमला होते हुए देखना (Sapne Mein chaku se khud per hamla hona)

सपने में खुद पर हमले होते हुए देखना अशुभ ही होता है लेकिन अगर आप ऊपर हमला चाकू या तलवार से होता है तो इसका फल वितरित होता है। अगर आप सपने में खुद पर चाकू या तलवार से हमला होते हुए देखते हैं तो आपको घबराने की जरूरत नहीं है बल्कि यह सपना एक शुभ सपना साबित हो सकता है। इस सपने का मतलब यह है कि आपके जीवन में जल्द ही खुशियां आने वाली है। यह सपना इस बात का इशारा है कि अगर आपका किसी से मतभेद या विवाद है तो वह जल्द ही सुलझने वाला है। इस लिए यह सपना आप के शत्रुओं के लिए हानिकारक है आपके लिए नहीं।

सपने में खुद पर कुत्ते का हमला होते हुए देखना(Sapne Mein khud per kutte ka hamla hote hue dekhna)

अगर आपको ऐसा सपना आता है कि आपको काले रंग का या फिर अन्य किसी रंग का कुत्ता हमला करता है तो यह सपना अशुभ सपना है खुश दो पिया सपना इस बात का इशारा है कि कुछ ही दिनों में आप पर कोई बहुत बड़ी मुसीबत आने वाली है। इतना ही नहीं आपका कोई दोस्त है आपकी प्रेमिका भी आपको धोखा दे सकते हैं। इसलिए अगर आप यह सपना देखते हैं तो आपको सतर्क रहना चाहिए।


सपने में खुद पर घोड़े का हमला होते हुए देखना(Sapne Mein khud per ghode ka hamla dekhna)

अगर आप ऐसा सपना देखते हैं जिसमें घोड़ा आप पर हमला करता है तो यह इस बात का इशारा है कि आपको हर तरह से चौकन्ना रहना है। यह सपना इस बात का इशारा है कि आपको कोई बहुत बड़ा नुकसान होने वाला है।




सपने में खुद पर छिपकली का हमला देखना(Sapne Mein khud per chhipkali ka hamla dekhna)

अगर आप ऐसा सपना देखते हैं जिसमें छिपकली आप पर हमला करती है तो यह सपना एक शुभ सपना है। इस सपने का अर्थ होता है कि आपको जिस चीज की इच्छा है वह आप को जल्द ही मिलने वाली है और इसके अलावा आपको कोई जिज्ञासा है तो वह जल्द ही शांत होने वाली है।

सपने में खुद को किसी दूसरे पर हमला करते हुए देखना(Sapne Mein khud Ko kisi dusre per hamla karte hue dekhna)


अगर आप एक ऐसा सपना देखते हैं जिसमें आप किसी दूसरे व्यक्ति पर हमला कर रहे हैं या उसे मारने की कोशिश कर रही है तो यह सपना भी एक अशुभ सपना है। इस सपने का मतलब है कि आपके व्यवहार के कारण ही आपके लिए राई का पहाड़ बनने वाला है। आप की ज़बान दराज़ी के कारण आपके सामने बहुत बड़ी मुसीबत आने वाली है। इसलिए जब भी आप इस सपने को देखें तो अपने स्वभाव में सुधार का प्रयास करें।


(डिस्क्लेमर: यह आर्टिकल हमने विभिन्न स्त्रोत और ऑनलाइन जानकारी के आधार पर लिखा हुआ है। इसके सच होने की या सटीकता की जानकारी हम नहीं लेते हैं। किसी भी निर्णय फैसले पर पहुंचने से पहले किसी जानकार की सलाह अवश्य ले।)


दोस्तों मैं पिछले 4 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं मुझे पढ़ना और लिखना बहुत पसंद है इसलिए मैं आप तक सही जानकारी देने की कोशिश करता हूं

एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने