सपने में बच्चे को देखना कैसा होता है। 1 मतलब जो कर देगा खुश

सपने में बच्चे को देखना कैसा होता है

सपने में बच्चा देखना

Sapne mein bacche a ko dekhna kaisa hota hai

सपनों की दुनिया एक ऐसी दुनिया है जो किसी की भी समझ में नहीं आती। वैसे तो वास्तविकता से इनका सीधा नाता नहीं होता लेकिन वास्तविक जीवन में घटित होने वाली कई घटनाओं का पूर्वाभास हमें ये सपने जरूर दे जाते हैं। तो जब भी आप कोई सपने देखिए तो किसी एक्सपर्ट से इसके बारे में जान लीजिए तो इससे आप भविष्य के प्रति सचेत हो सकते हैं। हम आज आपके सपनों में बच्चे देखने के क्या अर्थ हैं , यह बता रहे हैं।

सपने में बच्चे को देखना कैसा होता है
सपने में बच्चे को देखना कैसा होता है



स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में बच्चा देखना आपके दाम्पत्य जीवन में होने वाले परिवर्तनों की ओर इशारा करता है। सपने में छोटे बच्चे को खेलते हुए देखना बेहद ही अच्छा माना जाता है। यह आपके दाम्पत्य जीवन में मधुरता के पूर्व संकेत देते हैं।



साथ ही यह सपना संतान प्राप्ति का पूर्व संकेत भी देता है। इतना ही नहीं ऐसा सपने में बच्चा देखना आपकी इच्छाओं की पूर्ति की ओर भी इशारा करता है। लेकिन एक बात यह भी है कि सपने में रोता हुआ बच्चा देखना बेहद अशुभ होता है। ऐसा सपना महत्वपूर्ण काम में असफलता का प्रतीक माना जाता है।






सपने में बच्चे को देखने का मतलब क्या होता है


सपने में बच्चा देखना शुभ और अशुभ दोनों तरह का संकेत हो सकता है। फिर भी यह इस बात पर निर्भर करता है कि आपने बच्चे के बारे में क्या सपना देखना है। वैसे तो सपने में बच्चा देखना जीवन में बढ़ने वाले समृद्धि, उन्नति ,खुशी , नए आशा , प्रेम ,भाग्योदय , लाभ , सफलता आदि का संकेत होता है।


फिर हम यहां बच्चे से सम्बंधित सपनों की क्रियाएं यानी बच्चे को गोद में लेते हुए देखना, बच्चों को पढ़ाते हुए देखना इत्यादि का मतलब विस्तार से जानते है।


सपने में बच्चे को गोद में लेना या देखना 


यदि आप सपने में किसी बच्चे को गोद में लेते हैं या फिर किसी अन्य की गोद में देखते है , या लेते है , तो यह सपना आपके लिए बहुत ही अनकूल सपना है । यह सपना आपके जीवन में बढ़ने वाले जिम्मेदारी का संकेत देता है। यह सपना संकेत देता है कि आपके अधिकार में वृद्धि होगी। बच्चे को गोद में लेते हुए सपना देखने का मतलब है कि अब आपके अनकूल समय की शुरुआत होने वाली है। ऐसा सपना आपके आत्मबल में वृद्धि का संकेत देता है और आपको आने वाली समस्या से अवगत करता है। इस सपने का संकेत यह भी है कि आपको कोई शुभ सामचार मिल सकता है । ऐसा सपना संघर्ष के बाद सफलता का भी प्रतीक है।

सपने में बच्चे को पढ़ाते हुए देखना


अगर आप सपने में बच्चे को पढ़ा रहे है तो यह एक बेहद शुभ सपना है। इसका अर्थ है कि आपका ज्ञान बहुत ही ज्यादा बढ़ने वाला है। जैसे कि किसी एक विषय को लेकर जैसे मान लीजिए आप सामान्य ज्ञान के विषय में रुचि रखते हैं तो आप सामान्य ज्ञान के विषय में सबसे सर्वश्रेष्ठता हासिल करेंगे! यह सपना आपको संकेत देता है कि आप बिल्कुल सही दिशा में प्रयास कर रहे हैं और मेहनत कर रहे हैं। सपने में बच्चे को पढ़ाते हुए देखना आपको सफलता दिलाने के लिए एक सूचक माना जाता है


सपने में बच्चे को पढ़ाते हुए देखना इस चीज को भी दर्शाता है कि आपकी कोई मनोकामना जो कि बहुत समय से पूरी नहीं हो रही थी वो मनोकामना इस सपने को देखने के बाद जल्द ही पूरी होगी । ऐसा सपना भगवान की तरफ से आपको एक बहुत ही शुभ संकेत है


सपने में खुद को बच्चे को पढ़ाते हुए देखना एक और चीज का संकेत देता है कि आपका मान-सम्मान आपका पद बहुत जल्द ही ऊंचा होने वाला है। बहुत सारे लोग हैं आपको अपना मसीहा मानेंगे। आपके बताए हुए मार्ग पर चलेंगे। यह सपना आपका मान सम्मान और प्रतिष्ठा बढ़ाने वाला सपना माना जाता है।



जो लोग राजनीति क्षेत्र से जुड़े हैं यदि उन्हें ऐसा सपना आ जाता है कि वह सपने में बच्चे को पढ़ाते हुए देखते हैं तो इसका अर्थ है कि उनकी राजनीतिक तरक्की होना निश्चित है वह निश्चित ही जीत प्राप्त करेंगे


दोस्तों मैं पिछले 4 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं मुझे पढ़ना और लिखना बहुत पसंद है इसलिए मैं आप तक सही जानकारी देने की कोशिश करता हूं

एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने