सपने में कुत्ते को रोटी खाते हुए देखना शुभ या अशुभ

कुत्ते को रोटी खिलाना कैसा होता है। सपने में कुत्ते को रोटी खाते हुए देखना

सपने में कुत्ता रोटी खाते हुए
Feed roti to dog in dream: सपने में कुत्ते को रोटी खिलाना
हमारे ग्रंथों में कुत्ते को कई देवताओं के साथ जोड़कर देखा जाता है। हमारे धर्म ग्रंथों का अध्ययन करने पर हमें ऐसी कथा भी मिलती है कि भगवान शिव ने कुत्ते की प्रार्थना पर ही उसे ब्रह्म ज्ञान पाने का आशीर्वाद भी दिया था। उस बाद शिवजी का आशीर्वाद पाकर वह कुत्ता ब्रह्म ज्ञान हासिल कर भगवान भैरव बन गया जो शिव के ही अंश माने जाते हैं। वह कुत्ता भगवान शिव का वाहन बन गया। इसलिए  काले कुत्ते के बारे में तो यह भी कहा जाता है कि उसके साथ भगवान भैरव भी होते हैं और इन्हें रोटी और भोजन देने से भैरव बाबा प्रसन्न होते हैं और भक्तों पर अपनी असिम कृपा भी बनाए रखते हैं

इसलिए कुत्ते को दी जाती हैं धी से चुपड़ी रोटी

प्राणीयों में  कुत्ते का स्थान बहुत ही उच्च है । इस जिव को शनि देव के साथ भी जोड़कर देखा जाता है। कुत्ता एक ऐसा प्राणी है जो शनिदेव के अनेक वाहनों में से एक बताया गया है, जो काले रंग का होता है। इसके अलावा शनि चालीसा में भी यह बताया गया है कि जब शनिदेव कुत्ते पर सवार होकर किसी व्यक्ति के जीवन में प्रवेश करते हैं या सपने में शनिदेव कुत्ते पर सवार नजर आते हैं तो यह हमारे लिए चोरी और भारी नुकसान का संकेत होता है। इसलिए ही शनि देवता अपने वाहन को भोजन कराने वाले भक्तों के कष्ट को कम कर देते हैं और होने वाले नुकसान से बचा लेते हैं इसलिए कहा जाता है कि कुत्ते को धी से चुपड़ी रोटी खिलाना चाहिए।

तो यह थी वास्तविक जिवन में कुत्ते को रोटी खिलाने की जानकारी। इस बात से आपको भी इतना अंदाजा तो आ ही गया होगा की कुत्ते को सपने में रोटी खिलाने (Sapne me kutte ko roti khilana)  का क्या अर्थ होता है। लेकिन फिर भी हम इस सपने के संकेत को आपको यहां विस्तार पूर्वक समझा रहे हैं।

सपने में कुत्ते को रोटी खिलाने का क्या मतलब होता है?

देखिए हमें सपने में कुत्ते को रोटी खिलाना ( Sapne me kutte ko roti khilana) ऐसा सपना आए तो इसमें पालतू कुत्ते और गली के कुत्ते को रोटी खिलाने का मतलब अलग होता है। इस तरह से ही महिला और पुरुष के लिए भी यह संकेत अलग अलग होते हैं। तो चलिए जानते हैं विस्तार से

सपने में घर के पालतू कुत्ते को रोटी देना

यदि आप सपने में अपने घर में पाले हुए कुत्ते को रोटी दे(Feed roti to dog in dream) रहे हैं तो यह आपके लिए ही बड़ा ही शुभ संकेत है। इस बात का अर्थ यह होता है कि बस बहुत ही जल्द आपके परिवार का कल्याण होने वाला है। आपके परिवार की दिन दोगुनी और रात चौगुनी आर्थिक तरक्की होगी।


सपने में सफेद कुत्ते को रोटी खिलाना

यह एक बड़ा ही शुभ संकेत देने वाला सपना है। इस का अर्थ होता है कि आप सही रास्ते पर चल रहे हैं। आगे जाकर आप सफल और बड़े इंसान बनेंगे।

सपने में गली के कुत्ते को रोटी खिलाना

अगर आप अपने सपने में गली के कुत्ते को रोटी खिला रहे हैं तो यह सपना आपके लिए बड़ा ही अशुभ सपना है। ऐसा सपना इस बात का इशारा है कि आपके परिचित ही आपसे विश्वासघात कर रहे हैं या फिर करेंगे। इस अगर आप ऐसा सपना देखते हैं तो चौंकन्ने रहिए और अपने सहयोगियों पर भी कड़ी नजर रखें।

सपने में महिला या पुरुष का कुत्ते को रोटी खिलाना

अगर आप किसी महिला को सपने में रोटी खिलाता हुआ देख रहे हैं तो यह इस बात का इशारा है कि वह महिला अपनी जिवन साथी के साथ खुश नहीं हैं। इस प्रकार अगर आप सपने में किसी पुरुष को रोटी खिलाते हुए देखते हैं तो इसका अर्थ होता है कि आप जल्द ही बिमार पड़ने वाले हैं।

सपने में कुत्ते के बच्चे को रोटी खिलाना (Sapne me kutte ke bachhe ko roti khilana)

अगर आप सपने में किसी बच्चे को रोटी खिला रहे हैं तो यह इस बात का इशारा है कि आपको अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिए काफी ही महेनत करनी पडेगी।

तो दोस्तो यह थी सपने में कुत्ते को रोटी खिलाना (Sapne me kutte ko roti khilana)  इस बात की जानकारी। आपको हमारा यह आर्टिकल कैसा लगा हमें कमेंट सेशन में जरूर ही बताएं ‌। धन्यवाद।

दोस्तों मैं पिछले 4 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं मुझे पढ़ना और लिखना बहुत पसंद है इसलिए मैं आप तक सही जानकारी देने की कोशिश करता हूं

एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने