जानिए खाना खाने की वो आदत जीससे आपको होगा बडा नुक्सान जाने क्या है सही तरीका

जानिए खाना खाने की वो आदत जीससे आपको होगा बडा नुक्सान जाने क्या है सही तरीका

 नमस्कार

दोस्तों, स्वागत है आपका हमारी वेबसाईट रात का सपना में। तो दोस्तो आज का हमारा विषय है खाना खाने के बारे में, आप कहेंगे की एसी कौनसी बात हो सकती हैं। तो हम आपको बता डे की हमारी खाना खाने की कुछ आदते ऐसी होती है की जिसका हमे बहुत ही बडा नुकसान उठाना पडता है क्योंकी कुछ चीजे हमे फौरन नजरतो नही आती लेकीन उसके परिणाम धीरेधीरे हमारे लिये खतरनाक साबित हो सकते हैं। तो आज के इस आर्टिकल में हम जानेगे की खाना खाने की ऐसी कौनसी आदत है जो हमारे लिये हमारी बर्बादी का मुख्य कारण भी बन सकती हैं। तो चलिए जानते हैं,

Khana khane ka Sahi tarika


खाना खाते वक्त भूल कर भी न करें यह काम, वरना हो जाएंगे कंगाल, जानिए!

हम में से हर कोई अपने धर्म-कर्म, पूजा-पाठ तथा देवी-देवताओं पर विश्वास करता ही है क्योंकी अगर कोई इन बातो से इन्कार करता है तो वह नास्तिक कहेलाएगा । अगर आप ज्यादा नही तो थोड़ा भी अपने धर्म-कर्म, पूजा-पाठ तथा देवी-देवताओं पर विश्वास करते हैं तो आज ही ये प्रण करें कि आप कभी भी बिस्तर पर बैठकर भोजन नहीं करेंगे। क्योंकी बिस्तर पर बैठकर भोजन करने के बहुत सारे नुक्सान होते हैं। कई बार तो ऐसा भी होता है की ग्रहों के दुष्प्रभाव और बिस्तर पर बैठकर खाना खाने के कारण होने वाले बुरे प्रभाव से आपको बर्बादी का सामना भी करना पड़ सकता है। आज हम आपको इस लेख बिस्तर पर बैठकर खाना खाने के कारण होने वाले अशुभ प्रभावों के बारे में जानकारी दे रहे हैं।


वेदों तथा लोक रीतियों में इसका भी बड़ा महत्व


 हम में से अक्सर लोगों में है यह बुरी आदत होती है की वे अपने बिस्तर पर बैठकर भी खाना खाने में कोई भी परहेज नहीं करते हैं। जब हम उन्हे समजाते है तो वे उलटा हमे ही उपदेश देते है और कहेते है कि ऐसा करने से कुछ नही होता है। यह तो सिर्फ और सिर्फ एक कोरी कपोल कल्पना ही है। लेकिन उन्हे नही जान लेना चाहिये कि हमारे वेदों तथा लोक रीतियों में इस बात का भी बड़ा महत्व है।


 बिस्तर पर बैठकर खाना खाने से होने वाले नुक्सान 

इस विषय में वास्तु शास्त्र के अनुसार कहा गया है कि अगर कोई बिस्तर पर बैठकर खाना खाता है तो उसे बहुत जल्द धन हानि का सामना करना पड़ता है। साथ ही वास्तु शास्त्र में तो यह भी बताया गया है कि ऐसे लोगों के पास हमेशा ही पैसे की तंगी बनी रहती है। साथ ही एस भी होता है की कई तरह की मुसीबत अचानक से आती हैं।


घर की बरक्कत भी हमेशा के लिए चली जाती है


बिस्तर में बैठकर खाना खाने से माता लक्ष्मी तो रूठती ही हैं साथ में घर की बरक्कत और तरक्की भी हमेशा के लिए चली जाती है। इसलिए इस अपनी इस बुरी आदत में हो सके उतना जल्द ही सुधार करना चाहिए। बिस्तर पर बैठकर खाना खाने वाले के शरीर में व्याधि भी बढती है। उसे हर दम कोई न कोई शारीरिक पीड़ा को झेलना ही पड़ता है।


हमारे धर्म गुरु भी कहेते है कि जितनी जल्दी हो इस आदत को बदल देना चाहिए। हमारे शाश्त्रो में भी कहा गया है कि हमें हमेशा खाना जमीन पर या नियत स्थान पर ही बैठकर ही खाना चाहिए। घर में जिस जगह भोजन बनाया जा रहा है और जिस स्थान पर बैठकर भोजन किया जा रहा है वह स्थान भी साफ सुथरा रहे। इससे हमे सदेव माता लक्ष्मी और माता अन्नपूर्णा का आशीर्वाद भी मिलता है।


तो, दोस्तों यह थी बिस्तर पर बैठकर खाना खाने इस बात की जानकारी। आपको हमारा यह आर्टिकल कैसा लगा हमें कमेंट सेशन में जरूर ही बताएं। साथ ही आप इस आर्टिकल को ज्यादा से ज्यादा शेयर किजिए और अगर आपके दोस्तो, रीश्तेदारो या फिर अन्य लोगो में भी बिस्तर पर बैठकर खाना खाने की बुरी आदत है तो उन्हे भी इस बुरी आदत को दूर करने में मदद करे. साथ ही हमारी यु टयुब चेनल रात का सपना को भी सब्सक्राइब कीजिए। धन्यवाद।

दोस्तों मैं पिछले 4 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं मुझे पढ़ना और लिखना बहुत पसंद है इसलिए मैं आप तक सही जानकारी देने की कोशिश करता हूं

एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने