मोबाइल को काबू में कैसे करें। पूरी जानकारी हिंदी में mobile ko kabu kaise karen

मोबाइल को काबू में कैसे करें। पूरी जानकारी हिंदी में mobile ko kabu kaise karen

Mobile ko kabu mein kaise karen मोबाइल को काबू में कैसे करें यह जानकर हो जाओगे हैरान। मोबाइल को काबू करना आसान नहीं पूरी जानकारी हिंदी में
मोबाइल को काबू में कैसे करें

मोबाइल को काबू में कैसे करें आज जानेंगे मोबाइल को काबू में कैसे करते हैं।

दोस्तों मोबाइल को काबू करना इतना भी आसान नहीं है क्योंकि आज के जमाने में अगर आपने मोबाइल काबू में कर लिया तो समझ लो सब कुछ आपके प्रति होगा मोबाइल को काबू में करना ऐसा है जैसे शेर से जंग करना। वो क्यों आइए समझते हैं

दोस्तों यह कैसा जमाना है जहां मोबाइल का बहुत ज्यादा यूज करा जा रहा है दुनिया भर में सबसे ज्यादा मोबाइल का उपयोग करा जाता है। मोबाइल ऐसा वस्तु है जो लोगों का बहुत ज्यादा समय लेता है और 90 परसेंट लोगों का समय खराब करता है। इस को काबू करना बहुत ही मुश्किल है पर कुछ लोगों के लिए बहुत ही आसान है आपको करने होंगे यह काम मोबाइल को काबू करने के लिए आइए जानते हैं।

दोस्तों एक आम व्यक्ति 3 से 4 घंटे मोबाइल चलाता है वह चाहे मनोरंजन हो या फिर कोई जानकारी वीडियो हर व्यक्ति मोबाइल में अपना टाइम ज्यादातर देता है जैसे फेसबुक चलाना यूट्यूब चलाना या फिर छोटे वीडियो क्लिप देख कर टाइम पास करना।

इससे बचने के लिए आपको कुछ नियम बनाना होंगे तभी आप मोबाइल को काबू में कर पाएंगे।
मोबाइल कहता है अगर मुझे सही इस्तेमाल करेगा तो नौकर की तरह काम करूंगा अगर मुझे गलत इस्तेमाल करेगा तो तुझे नौकर बना दूंगा और आज के जमाने में ऐसा ही हो रहा है जो लोग आप अपने काम के लिए इस्तेमाल करते हैं वह मोबाइल को नौकर बना दिए हैं और जो लोग मोबाइल को हद से ज्यादा चलाते हैं मोबाइल उनको नौकर बना दिया है यह बात बिल्कुल सच है।

तू अगर मोबाइल को काबू में करना है तो हाथ में रहकर मोबाइल चलाना होगा मोबाइल तभी चलाओ जब आपको बहुत इंपोर्टेंट काम हो या फिर आपको बहुत इंपोर्टेंट मैसेज पढ़ना है या बहुत इंपॉर्टेंट बात करना है या बहुत इंपोर्टेंट जानकारी वीडियो देखना है तब मोबाइल का इस्तेमाल करो ना कि अपने टाइम को इतना ज्यादा खराब करें।

दोस्तों आप मोबाइल को काबू में कर सकते हो बस आपको यह करना होगा अपने टाइम को मैनेज करना होगा समय-समय पर मोबाइल नहीं चलाना है जब आपको काम हो तभी मोबाइल चलाएं वरना ज्यादा मोबाइल ना चलाएं।

अगर आप और भी जानकारी लेना चाहते हो तो हमारी वेबसाइट पर बहुत ज्यादा मजेदार पोस्ट हैं जिन्हें आप पढ़ सकते हो।
दोस्तों मैं पिछले 4 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं मुझे पढ़ना और लिखना बहुत पसंद है इसलिए मैं आप तक सही जानकारी देने की कोशिश करता हूं

एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने