जिवन में कामयाबी पाने का मंत्र jivan mein kamyabi pane ka Mantra

जिवन में कामयाबी पाने का मंत्र jivan mein kamyabi pane ka Mantra

नमस्कार मित्रों, स्वागत है आपका हमारी वेबसाईट "रात का सपना"। दोस्तों, जिंदगी में हर मकाम पर सफलता पाने की चाहत हम में से हर कोई रखता है। सफलता के लिए हम दिन रात महेनत करते हैं और ईश्वर से पूजा अर्चना भी करते हैं ‌। आज इस लेख में हम आपको सफलता  पाने के साथ ही धन पाने के लिए भी कुछ ताकतवर मंत्र बता रहे हैं। इन मंत्रों की सबसे चमत्कारी बात यह है कि इनका जाप करते ही मां लक्ष्मी आपको जिवन के हर मकाम पर मालामाल कर देती हैं। तो चलिए जानते हैं कि आखिर वह मंत्र कौन से हैं?

jivan mein kamyabi pane ka Mantra


हमारे धर्म-शास्‍त्रों और ज्‍योतिष में कुछ मंत्र को बेहद ही प्रभावी कहा गया हैं। इनका जाप करने से ही हमारी हर परेशानी दूर हो जाती हैं और मां लक्ष्‍मी की कृपा से नित्य इन मंत्रों का जाप  करने वाला व्‍यक्ति धनवान बन जाता है। 

अब इस बात में कोई शक नहीं है कि जिन जातकों पर माता लक्ष्मी की कृपा हो जाए वे अपनी पूरी जिंदगी सुख-शांति और खुशहाली से गुजारते हैं। उनके पास  धन-वैभव और किसी भी चीज की कमी नहीं रहती है। वे हर मकाम पर खूब सम्‍मान पाते हैं। इसलिए ही भक्त मां लक्ष्‍मी की पूजा-अर्चना करके उन्‍हें प्रसन्‍न करने की कोशिश करते हैं। आज हम यहां आपको ऐसे ही चमत्कारी और प्रभावी मंत्र बता  रहे हैं जिनके जाप से मां लक्ष्‍मी जल्‍दी प्रसन्‍न होकर आप पर अपनी कृपा दृष्टि करती हैं। 

बहुत प्रभावी हैं ये मंत्र 

ये सभी मंत्र बहुत ही प्रभावी है। अगर आप अपने जिवन के हर मोड़ पर खुद को सफल देखना चाहते हैं तो आपको नित्य बिना भूलें इन मंत्रों का जाप करना होगा।

कर्ज से मुक्ति पाने का असरकारक मंत्र: 


कुछ ऐसे लोग जो कर्ज के बोझ के तले दब चुके हैं और उससे उन्‍हें छुटकारा नहीं मिल रहा है, तो ऐसे लोगों को चाहिए कि वे वे रोजाना 'ऊं ह्रीं श्री क्रीं क्लीं श्री लक्ष्मी मम गृहे धन पूरये, धन पूरये, चिंताएं दूरये-दूरये स्वाहा' मंत्र का जाप करें। नित्य सुबह इस मंत्र का जाप करने से जल्द ही असर नजर आएगा और आप  को जल्‍द ही कर्ज से भी मुक्ति मिल जाएगी। 

धन प्राप्ति के लिए मंत्र:

 यदि आप अपने घर को धन-धान्‍य से भरपूर करना चाहते हैं तो आपको स्‍फटीक की माला से 'पद्मानने पद्म पद्माक्ष्मी पद्म संभवे तन्मे भजसि पद्माक्षि येन सौख्यं लभाम्यहम्' मंत्र का जाप करना अपनी दैनिक क्रिया बना लेना चाहिए।

कामयाबी पाने के लिए मंत्र: यदि आप जीवन में खूब कामयाबी और सफलता हासिल कर हर मकाम पर अपने झंडे गाडना चाहते हैं तो आपको चाहिए कि आप नित्य सुबह शाम 'ऊं श्रीं ह्रीं क्लीं श्री सिद्ध लक्ष्म्यै नम:' मंत्र का जाप करते रहे।

आर्थिक संकट से निजात पाने के लिए मंत्र: 

यदि  आप आर्थिक संकट में फंस चुके हैं। संजोग कुछ ऐसे बन चुके हैं कि आपकी तमाम कोशिशों के बावजूद भी आपकी आर्थिक स्थिति बद से बद्तर हो रही है तो इसका उपाय भी आप मंत्रों से कर सकते हैं। आपको चाहिए कि आप नित्य ही ' धनाय नमो नम:' और 'ऊं धनाय नम:' मंत्र का कमलगट्टे की माला से जाप करते रहे। रोजाना ही इस मंत्र का जाप करने से आपको जल्‍द ही राहत मिलेगी।

मां लक्ष्‍मी की कृपा पाने के लिए मंत्र: 

यदि आपको प्रबल इच्छा हैं कि मां लक्ष्‍मी की आप पर महेंद्र बनी रहे और मां हमेशा ही आपके घर में वास करें तो आपको चाहिए कि कुश के आसन पर बैठकर आप 'ओम लक्ष्मी नम:' मंत्र का जाप करते रहे।  

शुभ कार्य में सफलता पाने के लिए मंत्र: 

अगर आप अपने काम में सफलता हासिल करना चाहते हैं तो आपको चाहिए कि किसी भी शुभ कार्य करने या किसी महत्‍वपूर्ण काम के लिए घर से बाहर जाने से पहले ही 'ऊं ह्रीं ह्रीं श्री लक्ष्मी वासुदेवाय नम:' मंत्र का जाप कर लें और उस बाद ही उस कार्य का आरंभ करें। इस मंत्र जाप का असर आपको फौरन ही मिलेगा और आप का मनचाहा कार्य सफल होगा

पति-पत्‍नी के रिश्‍ते को मजबूत करने के लिए असरकारक मंत्र:

सभी पति-पत्नि यह चाहते हैं कि उनका जन्मों जन्मों का बंधन अतूट रहे। हर एक दंपति अपने रिश्ते को मजबूत बना कर रखना चाहता है। पति पत्नी को चाहिए की अपने रिश्ते की रेशमी डोर को ओर भी मजबूत बनाने के लिए  लक्ष्मी नारायण नम: मंत्र का जाप करते रहे।

एक बात याद रखें कि आपको अपनी इच्छा पूर्ति को लक्ष्य में रखकर  सदैव ही इन मंत्रों का जाप करना होगा। क्योंकि मात्र एक दो दिन के जाप से आपको परिणाम मिलना नामुमकिन है। इस लिए आप इन मंत्रों के जाप को अपनी एक नित्य क्रिया ही बना लिजिए।

दोस्तों मैं पिछले 4 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं मुझे पढ़ना और लिखना बहुत पसंद है इसलिए मैं आप तक सही जानकारी देने की कोशिश करता हूं

एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने