सपने में छिपकली देखना शुभ या अशुभ sapne mein chipkali dekhna

 सपने में छिपकली को मारना

नमस्कार मित्रों हमे उम्मिद है की आप सभी कुशल होंगे। मित्रों आज का हमारा विषय है सपने में “छिपकली को मारना देखने का फल” , यानी की आज हम इस लेख में यह जानेगे की अगर हम खुद को सपने में छिपकली  को  मारते हुए देखते है तो इस सपने का हमारे जीवन पर क्या प्रभाव पडेगा? साथ ही ऐसा सपने देखने से क्या होता है ? यह सपना शुभ होता है अथवा शुभ होता है?

सपने में छिपकली देखना शुभ या अशुभ

दोस्तो, वैसे तो सपनों की दुनिया काल्पनिकऔर बडी ही हसीन व सुहानी होती है। किंतु, कभी-कभी हम ऐसे सपने हम देखते हैं जिससे हमारे दिलों दिमाग में अनजाना खौफ बैठ जाता है। अक्सर लोगों की प्रवृत्ति होती है कि वो छोटे मोटे जीवो को देखकर बहुत डर जाते हैं। खासकर महिलाएं तो छिपकली जैसे छोटे से जीव का नाम सुनते ही डर जाती है।

 जब भी हम छिपकली का नाम सुनते है तो डर के मारे हमारे शरीर के रोंगटे ही खड़े हो जाते हैं। ऐसे में सोचिए अगर हमे छिपकली का सपना आ जाए तब तो हम फौरन ही नींद से उठकर सबसे पहले यह देखेंगे कि कही हमारे आसपास छिपकली तो नहीं है ।

तो चलिए यहां सबसे पहले हम यह जानते हैं कि सपने में छिपकली को मारते हुए देखने का हमारे वास्तविक जीवन से क्या संबंध है? इस बारे में कुछ विद्वान लोगों का यह भी तर्क है कि सपने में छिपकली को मारते हुए देखना हमारे जीवन की वर्तमान स्थिति को दर्शाता है।

हम अंदर ही अंदर किसी बात को लेकर बहुत भयभीत होते हैं, मन विचलित होता है । हमारी शादी शुदा जिंदगी में भी परेशानीया हो और हमें यह भय हो कि कही हमारा जीवन साथी हमें छोड़कर चला तो नहीं जाएगा।

कभी-कभी हमारे हर काम में कुछ रुकावट आने लगती है।  हर कम में हमे सिर्फ निष्फता ही मिलती है और सफलता हम से कोसों दूर चली जाती है। जिवन में हर मकाम पर असफल होने से हमारे मन में क्रोध और हीन भावना उत्पन्न होती है और फिर हम ऐसे सपने देखते हैं।

सपने में छिपकली को मारने देखना शुभ या अशुभ?

वैसे तो छिपकली को मां लक्ष्मी का स्वरुप की कहा जाता है। हमारी धार्मिक मान्यताओ के आ अनुसार जिस घर में छिपकली की संख्या अधिक होती है वहां मां लक्ष्मी का निवास रहता है। लेकीन चलिए जानते है की सपने में छिपकली को मारने देखने का क्या अर्थ होता है ? हम स्वप्न शास्त्र के माध्यम से आपको बताएंगे की छिपकली को मारने का सपना शुभ होता है या अशुभ होता है?

भविष्य में होने वाले कठिन संघर्षों को दर्शाता है यह सपना

अगर आप  खुद को सपने में छिपकली को मारते देखते है तो यह सपना आपके आने वाले भविष्य में होने वाले कठिन संघर्षों को दर्शाता है। यह सपना संकेत देता है की आपके  सारे काम धंधे बिगर जाएंगे और आप अपने सामाजिक अवधे पर भी बिलकुल ही असहाय हो जाएंगे क्योंकि आपको किसी भी व्यक्ति के द्वारा मदद नही मिलने के अवसर बनेंगे।

 सपने में छिपकली को मारते देखना सपना इस बात का इशारा है की आपके अपने भी जरुरत पड़ने पर आपसे मुंह मोड़ लेंगे। आपनो के इस वर्तन पर आपको अत्यधिक गुस्सा आएगा तथा आपकी मानसिक स्थिति भी अत्यंत दयनीय हो जाएगी ।आपका मन और मस्तिष्क किसी भी काम को करने में बिलकुल ही एकाग्र नहीं रहेगा।

सपने में छिपकली को मारना काम धंधा चौपट होने का संकेत

 यदि आप व्यापारिक वर्ग से संबंध रखते हैं और आपने सपने में खुद को छिपकली को मारते देखते   है तो यह इस बात का इशारा है की आनेवाले समय में आपका काम धंधा चौपट होने वाला है। रोजगार से संबंधित परेशानी के कारण आपको आर्थिक क्षति का सामना भी करना पड़ सकता है।

सपने में छिपकली को मारते हुए देखना इस बात का इशारा है की आनेवाले समय में आप पर  कर्ज का बोज भी बढ़ सकता है। लोगों का आप पर से विश्वास कम हो जाएगा जिसकी वजह से आपको अपने काम धंधे में बहुत सी रुकावटें भी आएंगी । परेशानी बढने से मानसिक अशांति और क्रोध में भी वृद्धि होगी। 

 

 यदि यह सपना किसी रोगी के द्वारा देखा गया है तो यह उसके लिए बेहद ही अशुभ संकेत देता है। बिमार व्यक्ति पर दवाइयों का डोज बढ़ने के साथ-साथ हो सकता है की वह और भी कई बीमारियों की चपेट में आ जाएंगे ।दवाइयों का खर्च भी बढ़ेगा। किंतु शरीर के स्वास्थ्य में सुधार ना के बराबर ही होगा।

 यह सपना किसी भी पुरुष या महिला द्वारा देखा जाए यानी कि वह छिपकली को मार रहे है तो आपको बहुत सावधान रहने की जरुरत है। क्योंकि यह सपना दोनो वर्ग के लिये बेहद ही अशुभ होता है।

स्वप्न के प्रभाव को कम करने के उपाय

भगवान न करे लेकीन अगर आप ऐसा सपना देखते है तो इस  स्वप्न के प्रभाव को कम करने के लिए आपको पूजा अर्चना और धार्मिक कार्य पर ध्यान देना चाहिए, गाय को रोटी और गरीबो को दान देना तथा पक्षियों को दाना भी डालना चाहिए।  साथ ही इस स्वपन के दुष्प्रभाव को कम करने के लिए हर बुधवार को काली गाय को हरा चारा खिलाएं ऐसा करने से भी आपको कुछ हद तक बीमारियों से निजात मिल सकती है।

उम्मीद है की आप सभी को हमारा यह लेख पसंद आया होगा। इसी प्रकार हम और भी तरह -तरह के स्वप्न फलों के बारे में जानकारी देते रहेंगे। हमारे साइट पर विजिट करने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद । कृपया अन्य लोगों के साथ भी यह जानकारी को शेयर करें।

 

 

 

 


दोस्तों मैं पिछले 4 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं मुझे पढ़ना और लिखना बहुत पसंद है इसलिए मैं आप तक सही जानकारी देने की कोशिश करता हूं

एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने