भाग्यशाली अंक भविष्यवाणी lucky ank prediction

 भाग्यशाली अंक


इन दिनों लो शू ग्रिड न्यूमरोलोजी (lo shu chinese numerology) का चलन हर दिन ही बढ़ता जा रहा है। अब इसमें ये भी देखा जाता है कि कौन सा अंक आपकी जन्म तिथि में उपस्थित है और कौना सा अंक नहीं है। साथ ही इस बात पर भी नजर की जाती है कि किस अंक की कितनी बार पुनरावृति हुई है। इन्हीं सभी चीजों के आधार पर ही व्यक्ति का भविष्यफल भी निकाला जाता है। आज इस लेख में हम आपको नंबर 8 के बारे में जानकारी देंगे। नंबर 8 लो शू ग्रिड न्यूमरोलोजी में बहुत ही शुभ माना जाता है। तो चलिए जानते हैं इस अंक की विशेष बातें और इसकी कमी को पूरा करने के सभी उपाय।





कैसे लगाएं अंकों का पता

अब आप कैसे पता लगाएंगे कि कौन सा अंक नहीं है? वैसे इस बारे में पता लगाना कठिन काम नहीं है। सबसे पहले तो आप अपनी जन्मतिथि को  कुछ इस तरह से लिख लें जैसे कि 16.06.1993, अब इसमें यह देखें कि कौन-कौन से अंक इसमें नहीं हैं। जो भी अंक नहीं है यानी मिसिंग है तो उस अंक को एक जगह अलग से लिख कर रख लें। 


जन्म तिथि में नंबर 8 के होने पर ये मिलता है लाभ


 लोशु ग्रिड अनुसार नंबर 8 एक बहुत ही समृद्ध और भाग्यशाली नंबर है। यह अंक ज्ञान, शिक्षा और स्मरण शक्ति से संबंधित ही माना गया है। जिन जिन लोगों की जन्मतिथि में ये नंबर होता है वो लोग अनुशासन प्रिय, ज्ञानी, धार्मिक, प्रेरक और बहुत ही समृद्ध होते हैं। इस अंक का सीधा संबंध शनि ग्रह से  है।

अगर जन्म तिथि में नंबर 8 न हो तो

अगर जन्म तिथि में से ये नंबर गायब है तो ऐसे जातकों को भौतिक सुखों का लाभ नहीं मिल पाता। ऐसे जातकों को किसी भी काम में सफलता पाने के लिए बहुत ही संघर्ष करने पड़ते हैं।


इस नंबर की कमी को पूरी करने के उपाय


मांस और शराब का सेवन बिलकुल भी न करें।


गरीब, मजदूरों और अपने से कमतर लोगों का सम्मान करें।

अपने आसपास के जरूरतमंदों की नित्य सहायता करें।

कभी भी महिलाओं का भूलकर भी अपमान न करें।

दोस्तों मैं पिछले 4 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं मुझे पढ़ना और लिखना बहुत पसंद है इसलिए मैं आप तक सही जानकारी देने की कोशिश करता हूं

एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने