आ रहा है ‘छुट्टियों वाला महिना अक्टूबर: छात्रों से लेकर सरकारी कर्मचारियों की हुई बल्ले बल्ले

आ रहा है ‘छुट्टियों वाला महिना अक्टूबर: छात्रों से लेकर सरकारी कर्मचारियों की हुई बल्ले बल्ले

Holidays In October 2022: अक्टूबर में इद-मिलाद उन-नबी, गांधी जयंती, दशहरा और दीपावली के त्यौहार है।‌ ऐसे में छात्र इन छुट्टियों में अपने घर पर या होली डे प्लान कर मौज-मस्ती कर सकते हैं।

Holidays In October 2022

Holidays In October 2022: आने वाला महीना साल 2022 के सबसे ज्यादा छुट्टियों वाला महीना है क्योंकि इस महीने में कई त्यौहार आने वाले हैं जिसकी शुरुआत 2 तारीख से ही हो जाएगी। इन छुट्टियों में छात्र वह जॉब करने वाले लोग अपनी फैमिली के साथ टाइम स्पेंड कर सकते हैं। साथ ही अपने परिवार के साथ छुट्टियां भी प्लान कर सकते हैं। इससे पहले भी अगस्त महीने में कई सारी छुट्टियां आई थी। अगस्त के बाद अब इस महीने अक्टूबर (Holidays In October 2022) में आप अगर अपने परिवार के साथ कहीं घूमने जाने के बारे में सोच रहे हैं तो यह आपके लिए सबसे सही समय है।


 अक्टूबर महीने में दशहरा इद-मिलाद उन-नबी, गांधी जयंती, और दीपावली सेलिब्रेट कर सकते हैं। अक्टूबर (Holidays List In October 2022) महीने में 11 छुट्टियां हैं। तो चलिए जानते हैं अक्टूबर के महीने में कौन-कौन से दिन स्कूल बंद रहेंगे।

 Holidays In October 2022

अगले महीने (October 2022 me chuttiyan) में 9 छुट्टियां पड़ रही हैं और रविवार को जोड़कर कुल 11 छुट्टियां हैं, जिस वजह से छात्रों को सिर्फ 20 दिन ही स्कूल जाना पड़ेगा। अक्टूबर में  2,9,16,23 और 30 तारीख को मिलाकर कुल पांच रविवार पड़ रहे हैं।


अक्टूबर में पड़ने वाली छुट्टियां

2 October महात्मा गांधी जयंती ( रविवार)

5 October – दशहरा ( बुधवार)

8 October – इद-मिलाद उन-नबी (शनिवार)

9 October – महर्षि वाल्मिकी जयंती (रविवार)

23 October – नरक चतुर्दशी ( रविवार)

24 October – दीपावली (सोमवार)

25 October – गोवर्धन पूजा ( मंगलवार)

26 October – भाई दूज (बुधवार)

30 October – छठ पूजा (रविवार)


साल 2022 की छुट्टियां

इस साल (holidays of the year 2022) में 53 दिन स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे। अगर इनमें रविवार की छुट्टियां जोड़ दी जाएं तो 2022 में कुल 52 रविवार पड़ रहे हैं और दोनों को मिलाने से करीब 105 दिन हो रहे हैं, मगर इन में से 4 छुट्टियां रविवार को पड़ रही हैं, इसलिए 101 दिन स्कूलों में छुट्टियां मिलेगी। वहीं इन छुट्टियों में फिलहाल गर्मी की छुट्टियां शामिल नहीं है। अगर गर्मी की छुट्टियों को भी शामिल कर लिया जाए तो ये 150 से ज्यादा दिन हो जाएगा।


दोस्तों मैं पिछले 4 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं मुझे पढ़ना और लिखना बहुत पसंद है इसलिए मैं आप तक सही जानकारी देने की कोशिश करता हूं

एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने