EPFO News: कर्मचारियों हुई बल्ले बल्ले, इस दिन खाते में आएंगे 81,000 रुपये, मिलेंगे और भी कई लाभ

 

EPFO News: कर्मचारियों हुई बल्ले बल्ले, इस दिन खाते में आएंगे 81,000 रुपये, मिलेंगे और भी कई लाभ

 

EPFO News: कर्मचारियों हुई बल्ले बल्ले, इस दिन खाते में आएंगे 81,000 रुपये, मिलेंगे और भी कई लाभ

EPFO News: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO News) के सब्सक्राइबर्स को जल्द ही खुशखबरी मिलने वाली है। सरकार ने ईपीएफ खाता धारकों (epf account) को वित्त वर्ष 2022 का ब्याज देने का फैसला किया है। इस बार कर्मचारियों को 8.1% की दर से ब्याज दिया जाएगा। मिली जानकारी के अनुसार ईपीएफओ (EPFO News) ने पीएफ अकाउंट (PF account) में मिलने वाले ब्याज का सारा कैलकुलेशन भी कर लिया है। अब कुछ ही दिनों में जल्द ही अकाउंट होल्डर्स के खाते में राशि ट्रांसफर कर दी जाएगी।

 

जानें कब ट्रांसफर होंगे पैसे 

बता दें पिछले साल कर्मचारियों को ब्याज (epfo update);के लिए बहुत वक्त तक लंबा इंतजार करना पड़ा था। दरअसल, कोरोना महामारी के कारण इसमे देरी हो गई थी। अब इस महीने के अंत तक सरकार ब्याज के पैसे ट्रांसफर कर देगी। वहीं यहां पर एक ध्यान देने वाली बात यह है कि इस वर्ष का ब्याज भी 40 साल के सबसे निचले स्तर पर है

 

इतना मिलेगा ब्याज

अगर आपके पीएफ खाते (PF account) में 10 लाख रुपये हैं, जो आपको उसका 81 हजार रुपये ब्याज (pf interest rate) मिलेगा। वहीं 7 लाख रुपये का ब्याज 56,700 रुपये, 5 लाख रुपये का ब्याज 40,500 रुपये और एक लाख रुपये का ब्याज 8,100 रुपये आपको मिलेगा तो डायरेक्ट आपके अकाउंट में जमा होगा।

 

पीएफ अकाउंट (PF account) का बैलेंस चेक करने के लिए 011-22901406 पर मिस्ड कॉल दें। मिस कॉल देने के बाद कुछ ही समय में आपको आपके अकाउंट बैलेंस की जानकारी मैसेज के जरिए मिल जाएगी।

 

ऐसे ऑनलाइन चेक करें बैलेंस

 

-  ईपीएपओ की वेबसाइट पर जाकर ई-पासबुक पर क्लिक किजिए।

 

-  यहां एक नया पेज ओपन होगा।

 

- यहां पर आप अपना यूएन नंबर, पासवर्ड और कैप्चा भरकर सबमिट कर दिजिए।

 

- यह सारी जानकारी देने के बाद आप एक नए पेज पर आ जाएंगे। यहां मेंबर आईडी सेलेक्ट करें।

 

- यहां पर आप अपना ई-पासबुक पर अपना बैलेंस (pf balance) आसानी से चेक कर सकते है।

 

 

 

-

दोस्तों मैं पिछले 4 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं मुझे पढ़ना और लिखना बहुत पसंद है इसलिए मैं आप तक सही जानकारी देने की कोशिश करता हूं

एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने