Haldi Ke Upay: हल्दी यह उपाय बना देंगे मालामाल, कुंवारी लड़कियों और महिलाओं के लिए है कारगर

Haldi Ke Upay: हल्दी यह उपाय बना देंगे मालामाल, कुंवारी लड़कियों और महिलाओं के लिए है कारगर

 

Haldi Ke Upay

Haldi Ke achook Upay: अगर खाने में हल्दी नहीं तो खाना बैरंग नजर आता है। विशाखा ना देखते ही उसे खाने की इच्छा नहीं होती है और हल्दी के बिना हमारा भोजन भी बिल्कुल सीता और बेस्वाद हो जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि जिस प्रकार हल्दी हमारे खाने का स्वाद बढ़ाती है इस प्रकार यह हमारे भाग्य यानी हमारी किस्मत को भी चमका सकती है। अगर आपकी किस्मत भी आपको साथ नहीं दे रही है तो आप हल्दी (Haldi Ke achook Upay) की सहायता से अपनी किस्मत में चार चांद लगा सकते हैं। हल्दी के कुछ उपाय ऐसे हैं जो पैसों से जुड़ी समस्याओं को भी दूर करते हैं साथ ही उसके टोटके से आपके रुके हुए काम भी जल्द खत्म हो जाएंगे। तो चलिए आगे हम आपको हल्दी (Haldi Ke achook Upay) के कुछ कारगर टोटके यानी की अचूक उपाय के बारे में जानकारी दे रहे।

 

कुंवारी लड़कियों के लिए लिए

 

जो कुंवारी लड़कियां विवाह योग्य हो चुकी है लेकिन उनके लिए अच्छे रिश्ते नहीं मिल रहे हैं तो यह लड़कियां हल्दी के पानी से रोज स्नान करें। हल्दी उपाय (Haldi Ke Upay) से जल्द ही कुंवारी लड़कियों की शादी के योग बन जाएंगे। वही सूर्य को हल्दी मिलाकर जल चढ़ाने से जल्द शादी हो जाती है और मनचाहा वर भी मिलता है। भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी प्रतिमा के पीछे भी हल्दी की पुड़िया रखने से जल्द ही विवाह के योग बन जाते हैं। हर महीने के पहले बुधवार को रात में कच्ची हल्दी की गांठ बांध को भगवान को अर्पित कर दे और अगले दिन उसे पीले धागे में बांधकर अपनी दाहिनी भुजा में बांध लीजिए। इससे आपकी परेशानी भी खत्म होगी और किस्मत आपका साथ देगी।

 

स्त्रियों को ससुराल में मिलेंगा प्यार

जिन महिलाओं को उनकी ससुराल में प्यार नहीं मिला वे 7 साबुत हल्दी की गांठे, एक पीतल का टुकड़ा, थोड़ा गुड़, इन सारी चीजों को हाथ में लेकर जाते वक्त ससुराल के घर की तरफ फेंक दें। इस उपाय (Haldi Ke achook Upay) से ससुराल में स्त्री हमेशा सुखी रहती है।

 

ये उपाय से होगी हर परेशानी दूर

 

पूजा के वक्त कलाई या गर्दन में हल्दी का टीका (Haldi Ke achook Upay) लगाने से बृहस्पति मजबूत होता है और वाणी में भी मजबूती आती है। हल्दी का दान करना बडा ही शुभ माना जाता है। इस उपाय से कई स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां का अंत होता है और गुरु ग्रह में भी अनुकूलता आती है। साथ ही पूजा के बाद माथे पर हल्की का तिलक लगाने से विवाह संबंधी कार्यों में भी सफलता मिलती है।

 

भाग्य वृद्धि के लिए सरल और कारगर उपाय

 

अपने भाग्य वृद्धि के लिए हर रोज सुबह स्नान करने से पहले पानी में चुटकी भर हल्दी मिलाकर उसी पानी से स्नान करें। इस टोटके,(haldi ke totke) से ब्रहस्पति ग्रह के शुभ फल प्राप्त होंगे। साथ ही भगवान विष्णु की कृपा भी सदैव बनी रहेगी।

 

सफलता के लिए हल्दी के उपाय

 

अगर आपको पूरी मेहनत के बावजूद भी सफलता नहीं मिलती है, तो हररोज सूखे आटे में हल्दी (Haldi Ke Upay) मिलाकर गाय को खिलाएं। हमारे शास्त्रों में गाय को पूजनीय व पवित्र माना जाता है। इसलिए इसकी पूजा करने से हमें भाग्य का भी साथ मिलता है।

 

कोर्ट केस में जीत के लिए हल्दी का कारगर उपाय

 

अगर किसी का कोर्ट केस चल रहा है, तो उस जातक को चाहिए कि मंगलवार और शनिवार के दिन काले रंग की गाय को कच्चा दूध में हल्दी (haldi totka) मिलाकर अर्पित करें  घास खाने को दें। उन्हें विजय प्राप्त होगी।

 

सुख-समृद्धि के लिए हल्दी उपाय

 

बुधवार सुबह जल्दी उठें। स्नान आदि कर्मों से निवृत्त हो जाएं। इसके बाद हरे रंग के वस्त्र पहनें। वह गाय को हरी घास हल्दी मिलाकर खाने को दें। इस उपाय से भगवान गणेश की कृपा प्राप्त होगी।

 

पूजा के वक्त करें यह उपाय

 

श्री गणाधिपतये नमः मंत्र का उच्चाकरण करते हुए भगवान गणेश को हल्दी की पांच गांठें चढ़ाएं। इसके बाद 108 दूर्वा पर गीली हल्दी (haldi ke achook upay) लगाकर श्री गजवकत्रम नमो नमः का जाप कर अर्पित करें। इस उपाय को लगातार 15 दिनों तक करने से प्रमोशन होने की संभावनाएं बढ़ती है।

 

मां बगुलामुखी को प्रसन्न करने के लिए हल्दी का उपाय

 

हिंदू शास्त्रों के अनुसार पूजन कार्यों में हल्दी (haldi ke totke) का उपयोग बेहद महत्वपूर्ण है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक पीले वस्त्रों और हल्दी की माला से बगुलामुखी मंत्र का जप होता है। इस पपूजा से बगलामुखी की विशेष कृपा प्राप्त होती है और साधक को सभी बाधाओं से भी मुक्ति मिलती है। साथ ही दुश्मनों का भी नाश होता है।

 

 

 

डिसक्लेमर:

इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी हम नहीं दे रहे हैं है। यह खबर और सभी उपाय सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके लिखी गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ आप तक यह सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही पढ़ें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से इस्तेमाल की जिम्मेदारी सिर्फ और सिर्फ उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।‘

 

 

दोस्तों मैं पिछले 4 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं मुझे पढ़ना और लिखना बहुत पसंद है इसलिए मैं आप तक सही जानकारी देने की कोशिश करता हूं

एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने