School Collage Holidays: कल से सभी स्कूल कॉलेज की होगी छुट्टी, यहां देखें छुट्टियों की लिस्ट

 School Collage Holidays: कल से सभी स्कूल कॉलेज की होगी छुट्टी, यहां देखें छुट्टियों की लिस्ट

School Collage Holidays

School Collage Holidays: देश में इन दिनों त्योहारों का सीजन चल रहा है। दुर्गा पूजा, इदे मिलादुन्नबी, गांधी जयंती, नवरात्रि और दिवाली के अवसर को लेकर लोग सेलिब्रेशन में व्यस्त हैं। कल 2 तारीख को गांधी जयंती है और उसके बाद दशहरा पूजा यानी कि दुर्गा पूजा का अवसर है। स्कूल शिक्षा विभाग ने भी त्योहारी सीजन के लिए अवकाश घोषित किए हैं। इसी को लेकर सभी स्कूल और कॉलेज (School Closed News) में कल से छुट्टियां दी जाएगी

सरकार (School Closed News) के आदेश पर राज्य सरकार ने यह आदेश देते हुए पत्र जारी किया है जिसमें साफ साफ कहा गया है कि 2 तारीख से सभी स्कूल और कॉलेज में छुट्टियां दी जाएगी। साथ ही हम आपको आगे यह भी बता रहे हैं की छुट्टियां शुरू होने के बाद स्कूल दोबारा कब से खुलने वाले हैं इसलिए आप हमारे इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ें।

 School Collage Holidays

लगातार छुट्टियां ही छुट्टियां

फिलहाल नवरात्रि का त्यौहार पूरे देश भर में बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। नवरात्रि अगले 6 तारीख तक देश के हर राज्य में धूमधाम से मनाई जाएगी। साथ ही इस बार दशहरा पूजा के अवसर पर भी लोग अपने परिवार वालों के साथ दुर्गा पूजा मनाएंगे। अक्सर होता है कि दुर्गा पूजा के दिन स्कूल कॉलेज (School Closed News) में छुट्टियां नहीं होने के कारण छात्र अपने परिवार वालों के साथ इस पूजा में शामिल नहीं हो पाते हैं। इसी वजह से इस साल दुर्गा पूजा की छुट्टी का ऐलान किया गया है।

 

इस दिन दोबारा खुलेंगे स्कूल

 

2 तारीख को गांधी जयंती के बाद लगाता 6 तारीख तक छुट्टियों का ऐलान किया गया है। यानी सभी स्टूडेंट्स को स्कूल और कॉलेज में 2 तारीख से लेकर 6 तारीख तक की छुट्टियां मिलेगी। उस बाद 6 तारीख से स्कूल दोबारा शुरू हो जाएंगे।

 

 

Declaimer: यह खबर हमने इंटरनेट से विविध प्लेटफार्म से लेकर लिखी है इसलिए इस खबर की सटीकता और सत्यता को लेकर हम किसी भी प्रकार से जिम्मेवार नहीं होंगे।


दोस्तों मैं पिछले 4 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं मुझे पढ़ना और लिखना बहुत पसंद है इसलिए मैं आप तक सही जानकारी देने की कोशिश करता हूं

एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने