यह 4 सपनों को माना जाता है बेहद शुभ, मिलते हैं शुभ समाचार

यह 4 सपनों को माना जाता है बेहद शुभ, मिलते हैं शुभ समाचार

 

यह 4 सपनों को माना जाता है बेहद शुभ, मिलते हैं शुभ समाचार

Dream Astrology: हम जो भी सपने देखते हैं उन सभी सपनों के बारे में स्वप्ना शास्त्र में विस्तार से बताया गया है। सोते वक्त हम जो सपने देखते हैं वह अच्छे और बुरे दोनों तरह के होते हैं फुल श्लोक इन सभी सपनों का हमारे वास्तविक जीवन से सीधा और गहरा संबंध होता है। हालांकि हम बंद आंखों से जो भी सपने देखते हैं वह आभासी ही हैं। साइंस में भी इन सपनों के बारे में विस्तार से बताया गया है। धर्मगुरु के अनुसार हम जो भी सपने देखते हैं वह हमारे आने वाले जीवन के पूर्वाभास संकेत होते हैं। इन सपनों में हमारा भविष्य भी छिपा होता है और सपने ही बताते हैं कि हमारे आने वाला जीवन कैसा रहेगा। अगर आप भी रात के समय हैं सपने देखते हैं तो उनका आपके जीवन में एक खास स्थान होता है। अगर आपको सोते समय पान खाने से देखने या चांद देखने जैसे विशेष सपने आते हैं तो इनका बहुत ही खास मतलब होता है। चलिए आपको विस्तार से बताते हैं,

सपने में चांद देखना

अक्सर हम सुनते ही के कुछ लोग कहते हैं कि उन्हें सपने में चांद नजर आया है। अगर आप ही रात को सोते समय सपने में चांद देखते हैं तो यह सपना आपके लिए बड़ा ही शुभ सपना है। इस सपने का मतलब होता है कि आपके घर में सुख और शांति बनी रहेगी और आपके परिवार में कोई भी समस्या नहीं होगी। इतना ही नहीं आपको जल्दी तरक्की भी मिलेगी।

सपने में सेब देखना

सपने में शेर देखना बड़ा ही शुभ माना जाता है। ऐसा सपना आपकी तरक्की और उन्नति का संकेत देता है। अगर आप भी अपने सपने में सेब देखते हैं तो यह सपना आपकी किस्मत के बंद दरवाजे खोलने का संकेत है। यह सपना आपके रोजगार कारोबार और आपके जीवन में उन्नति लेकर आएगा। इसके अलावा अगर कोई गर्भवती स्त्री सपने में सेब देखती है तो यह उसे पुत्र प्राप्ति का इशारा देता है।

सपने में पान खाना

पान खाने का सपना विरलय इंसान को ही दिखता है। अगर आपको सोते समय पान खाने का सपना आता है तो यह सपना आपके लिए शुभ संकेत देने वाला सपना है। सपने में खुद को पान खाते हुए देखना इस बात का इशारा है कि आप जिस चित्र में कार्यरत है उसमें आपको बहुत बड़ी सफलता मिलने वाली है। आप जिस काम को हाथ में लेंगे उसे सफलता के साथ पूरा कर पाएंगे।

 

(डिसक्लेमर- इस आर्टिकल में लिखी में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी हम नहीं ले रहे है। विभिन्न ज्योतिषियों/माध्यमों/धर्मग्रंथों/पंचांग/मान्यताओं/ प्रवचनों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज आपको सूचना पहुंचाना ही है, इसके जातक इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी कदम की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।)


दोस्तों मैं पिछले 4 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं मुझे पढ़ना और लिखना बहुत पसंद है इसलिए मैं आप तक सही जानकारी देने की कोशिश करता हूं

एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने