सपने में खुद को श्रृंगार करते देखना

सपने में खुद को श्रृंगार करते देखना

श्रृंगार करना है हर एक महिला के जीवन का अभिन्न अंग होता है। वही बात सोलह श्रृंगार की हो तो बिना इसके महिलाओं की खूबसूरती अधूरी होती है। शादी के पहले या शादी के बाद महिलाएं हर रस्म में श्रृंगार करती है और अपनी खूबसूरती में चार चांद लगा देती है। इसलिए जब भी आप सपने में खुद को श्रृंगार (Sapne Mein khud Ko shringar karte hue dekhna) करते हुए देखें तो यह आपको कुछ ना कुछ संकेत देता है।

सपने में खुद को श्रृंगार करते देखना


सपने में खुद को श्रृंगार करते हुए देखना (Sapne Mein khud Ko shringar karte hue dekhna)

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हमें हर एक सपना अच्छा या बुरा कोई भी संकेत देता है। हम जो भी सपना देखते हैं उसका सीधा असर हमारे जीवन पर पड़ता है। इसलिए जब भी आप सपने में खुद को श्रृंगार करते हुए देखते हैं तो यह सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत देने वाला सपना है। यह सपना आपके जीवन में समृद्धि का संकेत और खुशी का प्रतीक है। इस सपने को देखने का मतलब होता है कि आपका भावी जीवन अब बहुत ही खुश हाल होने वाला है।

सपने में गहनों से सजी हुई महिला को देखना (Sapne Mein gahnon se saji Hui mahila ko dekhna)

अगर आप सपने में दूसरी किसी महिला को गहनों से सजी हुई देखते हैं तो यह भी आपके जीवन के लिए शुभ संकेत है। यह सपना इस बात का इशारा है कि आने वाले दिनों में आप के मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी। अगर यही सपना कोई पुरुष देखता है तो उसके लिए भी इस सपने का यही अर्थ होगा। इतना ही नहीं पुरुषों के लिए यह सपना प्रेम या विवाहित जीवन का संकेत देता है।

सपने में श्रृंगार की सामग्री देखना (Sapne Mein shrungaar ki samagri dekhna)

अगर आप अपने सपने में श्रृंगार की सामग्री देखते ही तो यह सपना आपको धन योग का संकेत देता है। यह सपना एक ऐसा शुभ सपना ही जो इस बात का इशारा है कि आपको कभी भी धन की कमी नहीं होगी। इतना ही नहीं यह सपना आपके घर की समृद्धि का इशारा और सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है। सपने में श्रृंगार की सामग्री देखना लक्ष्मी के आगमन का इशारा करता है।

सपने में कुंवारी लड़की का श्रृंगार करना (Kunwari ladki ka Sapne Mein shringar karna)

यदि आपकी शादी नहीं हुई है और आप सपने में खुद को श्रृंगार करते हुए देखती हैं तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ है। इस सपने के फल से आप जल्द ही दुल्हन बन सकती हैं और आपको सुयोग्य वर मिलने के योग बन सकते हैं। यदि आपको सोलह श्रृंगार की हुई महिला दिखे तब भी ये आपके लिए विवाह के योग की तरफ इशारा करता है।

सपने में मांग में सिंदूर लगाना (Sapne Mein mang Mein Sindoor lagana)

यदि आप शादीशुदा है और मांग में सिंदूर लगाते हुए देखते हैं तो यह सपना आपके लिए शुभ सपना है। यह सपना इस बात का इशारा है कि आपके पति पर आने वाली कोई बहुत बड़ी बला टल चुकी है। इतना ही नहीं अगर कुंवारी लड़कियां भी यह सपना देखती है तो यह सपना उनके लिए भी शुभ सपना है। यह सपना शादीशुदा महिलाओं के लिए उनके पति की दीर्घायु का संकेत देता है।

सपने में हाथों में मेहंदी लगाना (Sapne Mein hathon Mein Mehandi lagana)

 

अगर आप अपने सपने में हाथों में मेहंदी लगा रही है तू यही इस बात का इशारा है कि आपके वैवाहिक जीवन में खुशहाली आने वाली है। यह सपना इस बात का इशारा है कि आपकी शादीशुदा जिंदगी और भी मजबूत होने वाली है। अभी शादीशुदा नहीं है और ऐसा सपना देखती है तो यह समझ लीजिए कि यह आपको जल्दी शादी का इशारा दे रहा है। अगर पुरुष भी अपने हाथ में मेहंदी देखें तो उनके लिए भी यह सपना शादीशुदा जिंदगी की खुशहाली या शादी का इशारा होता है।

(डिस्क्लेमर: श्रृंगार करते हुए देखना एक शुभ सपना है और इससे भावी जीवन के लिए शुभ संकेत मिलते हैं। कोई भी फैसला लेने से पहले आपको योग्य और जानकार की सलाह लेनी चाहिए। हमने यह आर्टिकल विभिन्न जानकारियों के आधार पर लिखकर आप तक पहुंचाया है। इसलिए इसकी सत्यता की जिम्मेदारी हम नहीं लेते हैं।)

 

दोस्तों मैं पिछले 4 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं मुझे पढ़ना और लिखना बहुत पसंद है इसलिए मैं आप तक सही जानकारी देने की कोशिश करता हूं

एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने