सपने में पुराना घर देखना Old home dream meaning in hindi

सपने में पुराना घर देखना Old home dream meaning in hindi 

 Old home dream meaning in hindi: अगर आपको कभी सपने में कोई पुराना घर दिखाई (Sapne Mein purana Ghar dekhna) देता है तो ये आपके जीवन के लिए कुछ न कुछ संकेत देता है। तो चलिए हम जानते हैं इससे मिलने वाले संकेतों के बारे में।  

 

क्या आपने कभी सपने में कोई ऐसा घर या स्थल देखा है जिससे आपका कोई भी नाता ही नहीं रहा हो? क्या अक्सर आप अपने सपने में एक खंडहर को देखते हैं और जिसे देखकर आप डर जाते हैं या चौक जाते हैं? क्या आपको ऐसा कोई पुराना घर (old home dream meaning in hindi)  देखते है जो आपको ये सोचने पर मजबूर करता है कि क्या आप वाकई में उस जगह पर गए हैं?


सपने में पुराना घर देखने का क्या होता है संकेत

 

अगर आप अपने सपने में कभी-कभी ना या बार-बार पुराना घर देखते हैं तो वह आपको कोई ना कोई बात की तरफ इशारा जरूर करता है। आपको इन संकेतों को देखकर यह समझ लेना चाहिए कि यह आपको आपके भविष्य की तरफ इशारा भी कर सकता है। इतना ही नहीं कहीं बार यह आपके मन की कल्पना भी हो सकता है।

 

सपने में अपना ही कोई पुराना घर देखना (sapne Mein apna hi purana Ghar dekhna)

 

अगर आपको सपने में वह पुराना घर नजर आता है जिसमें आप कभी अपने परिवार के साथ रहते थे तो यह इस बात का इशारा है कि आप अपनी भावनाओं को दबाने का प्रयास कर रहे हैं। इतना ही नहीं आपके मन में उस घर में रहने वाले किसी भी सदस्य के लिए स्नेह आ रहा है लेकिन आप उसे लोगों के सामने इजहार करना नहीं चाहते हैं।

 

साथ ही सपने में बार-बार पुराना घर देखने का यह मतलब भी हो सकता है कि आप किसी परेशानी में फंसे हुए हैं और अपने पूर्वजों को याद करके उनसे मदद की उम्मीद में है। वैसे देखा जाए तो इस तरह का सपना आपके भविष्य के लिए अच्छा नहीं है क्योंकि ऐसा सपना आपको तनाव की स्थिति में भी ला सकता है।

 

 

 

सपने में अपने पुराने घर को खराब हालात में देखना (sapne Mein Apne purane ghar ko kharab halat mein dekhna)

 

अगर आप सपने में अपने पुराने घर को बहुत ही बुरी स्थिति थी में टूटा फूटा हुआ देखते हैं तो यह इस बात का संकेत हो सकता है कि आप अपने जीवन से ज्यादा खुश नहीं है। ऐसा इसलिए क्योंकि आप कोई भी कदम उठाने से पहले उसके परिणामों से डर रहे हैं या फिर ज्यादा सोच विचार कर रहे हैं।

 

ऐसा सपना देखने पर अपने जीवन पर गौर करें। अगर आप किसी भी काम के परिणाम को लेकर बहुत ही ज्यादा चिंतित है तो आप को थोड़ा सा रिलैक्स हो जाना चाहिए। ऐसे सपने ही निर्धारित करते हैं कि आप अपने जीवन में क्या चाहते हैं और फिर पूरी इमानदारी के साथ और लगन के साथ उसे पाने की और बेहतर बनाने की कोशिश करें।

 

सपने में जर्जर खंडहर देखना (sapne mein khandhar dekhna)

 

यदि आप सपने में खंडहर देखते हैं। या फिर आप सपने में ऐसा कोई घर देखते हैं जिसे आपने पहले कभी देखा ही नहीं और वह बहुत ही टूटे-फूटे हाल में है,यह इस बात का इशारा है कि आपके आने वाले भविष्य में आपको स्वास्थ्य से संबंधित परेशानियां हो सकती है।

 

अगर आप अपने वर्तमान को बड़ी ही बदहाली में देखते हैं तो यह इस बात का इशारा है कि आप अपनी सेहत पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। ऐसा सपना इस बात का इशारा है कि आपके घर में कोई बीमारी होने के संजोग भी बन सकते हैं। ऐसा सपना आपको आपके आने वाले दिनों में भविष्य के लिए सचेत रहने का इशारा है।

 

अपने आपको अपने पुराने घर में रहते हुए देखना (sapne Mein Apne purane ghar mein rahana)

 

यदि आप ऐसा सपना देखते हैं कि आप अपने किसी पुराने घर में रहते हैं तो यह आपके लिए शुभ संकेत है। यह इस बात का इशारा है कि आपको जल्दी आपका कोई पुराना रिश्तेदार या दोस्त मिलने वाला है। इतना ही नहीं इस बात का इशारा है कि आपको उनसे बहुत ही फायदा होगा।‌ इसके अलावा यह सपना इस बात का भी इशारा है कि आप बहुत लंबे समय के बाद अपने परिवार के साथ वक्त बिताने जाएंगे।

 

 

पुराने घर को बेचने का सपना (sapne Mein purane ghar ko bechna)

 

सपने में अपने पुराने घर को बेचना भी आपके लिए एक शुभ संकेत है। यह इस बात का प्रतीक है कि आप अपने अतीत की चीजों को इग्नोर कर रहे हैं। इतना ही नहीं यह इस बात का इशारा है कि आप अपने सभी परेशानियों से निपटने हुए आगे की ओर बढ़ रहे हैं। वैसे भी अतीत की यादों को पीछे छोड़ना और आगे बढ़ना आपके लिए अच्छा है। यह सपना आपके लिए बड़ा ही शुभ सपना साबित हो सकता है।

 

सपने में पुराने घर को तोड़ते हुए देखना (sapne Mein purane ghar ko todna)

 

यदि आप सपने में अपने किसी पुराने घर को तोड़ते हुए देखते हैं तो यह सपना आपके लिए बहुत ही चिंताजनक साबित हो सकता है। यह सपना आप को नुकसान पहुंचाने का प्रयास कर सकता है। लेकिन यह सपना इस बात का इशारा भी है कि आपके परिवार का ही कोई व्यक्ति आपका दुश्मन है और आप को नुकसान पहुंचाना चाह रहा है।

 

पुराने घर की सपने देखने पर हर व्यक्ति पर इसका मिलाजुला प्रभाव देखने को मिलता है। ऐसा बिल्कुल जरूरी नहीं है कि यह सपना सभी के लिए एक जैसा ही संकेत देता हो। कई बार ऐसा भी हो सकता है कि सपने हमारी कल्पना के ही परिणाम हो सकते हैं।

 

(डिस्क्लेमर: ऊपर दी गई जानकारियों की सत्यता या सटीकता की जिम्मेदारी हम नहीं लेते हैं। विभिन्न ऑनलाइन माध्यम के स्रोतों के आधार पर हमने इस आर्टिकल को लिखकर आप तक पहुंचाया है। किसी भी निर्णय फैसले पर पहुंचने से पहले किसी योग्य व्यक्ति की सलाह अवश्य ले)

 

 

दोस्तों मैं पिछले 4 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं मुझे पढ़ना और लिखना बहुत पसंद है इसलिए मैं आप तक सही जानकारी देने की कोशिश करता हूं

एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने