सपने में समुद्र का पानी देखना/ Sapne Me Samudra ka paani Dekhna

सपने में समुद्र का पानी देखना/ Sapne Me Samudra ka paani Dekhna 

सपने हमें हमारे भविष्य में होने वाली घटनाओं को लेकर सचेत कर देते हैं। हम जो भी सपने देखते हैं उनमें से कुछ सपने शुभ होते हैं तो कुछ सपने अशुभ होते हैं। स्वप्न शास्त्र के अनुसार शुभ और अशुभ सपनों का कोई ना कोई इशारा होता है। मान्यताओं के मुताबिक अगर हमें कोई बुरा सपना आए तो हमें वह किसी को बताकर उसका हल निकालना चाहिए। अगर कोई अच्छा सपना आए तो हमें उसे छुपाना चाहिए। सपने शास्त्र के अनुसार सपने में कुछ लोगों को बार-बार पानी भी नजर आता है। कई बार सपने में पानी देखते हैं तो शुभ होता है और कई बार यह हमारे लिए बहुत बड़ी समस्या का इशारा होता है। तो चलिए आपको बताते ही सपने में पानी देखना कब शुभ होता है और कब अशुभ।




समुद्र का पानी देखना (Sapne Me Samudra ka paani Dekhna )

समुद्र का पानी खारा होने के कारण पीने के योग्य नहीं होता है। सपने में समुद्र का पानी देखते हैं तो यह अशुभ संकेत माना जाता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में समुंदर का पानी नजर आए तो हमें सावधान रहने की जरूरत होती है। स्वप्न में समुद्र का पानी नजर आना धनहानि की संभावना हो सकती है। सपने में समुद्र का पानी देखना लड़ाई का संकेत होता है।


साफ पानी दिखना (Sapne Mein Saaf Panni Dekhna)

यदि आपको सपने में साफ पानी नजर आता है तो यह बड़ा ही शुभ सपना है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में साफ पानी नजर आना करियर में नए अवसर बनने का इशारा देता है। अगर आप नौकरी पेशा इंसान है तो अपनी नौकरी में इंक्रीमेंट हो सकता है या आपको अच्छी जॉब का ऑफर भी आ सकता है। इसके अलावा सपने में साफ पानी देखना यात्रा के योग बनने का इशारा भी देते हैं। 


सपने में नदी का पानी देखना (Sapne Mein Nadi ka pani dekhna)

नदी हमारी जीवन दायिनी है। सपने में नदी का पानी नजर आना शुभ संकेत होता है। अगर आप ऐसा सपना देखते हैं जिसमें आप नदी के किनारे खड़े हैं या नदी का पानी देखते हैं तो यह आपके अधूरे सपने पूरे होने की निशानी है। यह सपना इस बात का इशारा होता है कि कुछ ही समय में आपकी सारी इच्छाएं पूरी हो जाएगी। इसके अलावा सपने में नदी का पानी देखना धन लाभ का इशारा भी देता है।अगर आप नदी में खुद को तैरता हुआ देखते हैं तो इस बात का इशारा है कि आपकी मनोकामना जल्दी पूरी होने वाली है।


सपने में कुएं का पानी देखना (Sapne Mein kuwe ka paani Dekhna)

सपने में कुएं का पानी नजराना भी बड़ा ही शुभ माना जाता है। सपने में कुएं का पानी देखने पर आपको शुभ समाचार मिलने के योग बनते हैं। इसके अलावा हुए में पानी भरा हुआ देखने पर आपको धन प्राप्ति का योग बनता है। 

बारिश का पानी देखना (Sapne Mein Barish ka paani Dekhna)

सपने में बारिश का पानी नजर आए तो यह आपकी सफलता का इशारा होता है। सपने में बारिश का पानी देखना बड़ा ही शुभ माना जाता है। अगर आपको ऐसा सपना आता है जिसमें आप धुआंधार बारिश को देखते हैं तो यह आपके किसी पुराने मित्र से मुलाकात का इशारा देता है। अगर आप कोई व्यवसाई व्यक्ति है और सपने में बारिश का पानी देखते हैं तो यह आपको धन लाभ के संकेत का इशारा देता है।


(Disclaimer: हमने ऊपर बताई गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। इसकी सत्यता यहां सच होने की पुष्टि हम नहीं करते हैं। जातक कोई भी फैसला लेने से पहले किसी भी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लें.)






दोस्तों मैं पिछले 4 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं मुझे पढ़ना और लिखना बहुत पसंद है इसलिए मैं आप तक सही जानकारी देने की कोशिश करता हूं

एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने