सपने में अपनी जमीन बेचना/ Sapne Mein apni jameen bechna

सपने में अपनी जमीन बेचना/ Sapne Mein apni jameen bechna


Home in Dream: गहरी नींद में सोते समय हमें कौन सा सपना दिख जाए यह हम कह नहीं सकते हैं। कई बार हम सपने में अपनी जमीन को बिकते हुए या अपने प्यारे से घर को खंडहर के रूप में भी देख सकते हैं। कहीं बार यह भी होता है कि हम अपना बना बनाया हुआ घर भी बिकते हुए देख सकते हैं। ऐसे सपने देखने के बाद हमें यह ख्याल आता है कि इस सपने का क्या संकेत हो सकता है। घर से संबंधित सभी सपने ऐसे होते हैं जिन्हें देखकर ही हम परेशान हो जाते हैं। तो चलिए आज के इस आर्टिकल में हम आपको घर से संबंधित कुछ ऐसे सपनों के बारे में बता रहे हैं कि जिन के संदर्भ में स्वप्न शास्त्र क्या दृष्टिकोण रखता है,

सपने में अपनी जमीन बेचना


सपने में अपनी जमीन बेचना(Sapne Mein apni jameen bechna)


अगर आप सपने में अपनी खुद की जमीन को बिकते हुए देखते हैं तो यह सपना शुभ और अशुभ दोनों बातों का इशारा देता है। यह सपना इस बात का इशारा है कि आप जल्द ही आर्थिक संकट में फंसने वाले हैं। इसके अलावा यह सपना आप के विकास का प्रतीक भी हो सकता है। इसलिए आपको इस सपने को देखने के बाद सोच समझ कर फैसला लेना होगा।


सपने में अपना घर दिखे तो क्या समझें(Sapne Mein apna Ghar dekhna)


हमारी सबसे बड़ी ख्वाहिश होती है कि अपना हमारा एक घर हो। खुद का घर हो तो उसकी बात ही न्यारी होती है। अगर आप ऐसा सपना देखते हैं कि जिसमें आप अपने खुद के घर को देखते हैं तो यह सपना एक शुभ सपना साबित हो सकता है। स्वप्न शास्त्र के दृष्टिकोण से यह सपना इस बात का इशारा देता है कि आपके साथ जल्दी कुछ अच्छा होने वाला है। आप के मान सम्मान में वृद्धि और तरक्की होने के साथ ही अगर आप अविवाहित हैं तो आपको जल्दी अच्छा जीवनसाथी मिलने वाला है।


सपने में अपने घर को खंडहर के रूप में देखना(Sapne Mein Ghar ko Khandhar ke rup me dekhna)


हम बड़ी ही मेहनत व मशक्कत और जद्दोजहद के बाद अपना मनचाहा आशियाना बनाते हैं। वहीं अगर हम सपने में अपने इस आशियाने को ही खंडहर होता हुए देखते हैं तो इससे बड़ी ट्रेजडी हमारे लिए और कोई नहीं हो सकती है। अगर आप भी सपने में अपने घर को खंडहर के रूप में देखते हैं तो आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। स्वप्न शास्त्र के दृष्टिकोण से इस सपने को शुभता का संकेत माना जाता है। इस सपने का अर्थ होता है कि निकट के भविष्य में आपको अपने पूर्वजों की कोई बहुत बड़ी संपत्ति मिलने वाली है।


सपने में घर का बटवारा होते देखना(Sapne Mein Ghar ka Barwara hue dekhna)


अगर कभी हमें ऐसा सपना आता है कि हम मेहनत मशक्कत से बनाए हुए घर का बटवारा कर रहे हैं तो हम इस सपने को देख कर ही डर जाते हैं। लेकिन सपने तो सपने ही होते हैं इस पर हमारा कोई नियंत्रण नहीं होता है। अगर आप भी सपना देखते हैं कि आप अपने घर का बटवारा करते हैं तो यह सपना एक अशुभ सपना है। सपना शास्त्र के दृष्टिकोण के अनुसार यह सपना इस बात का इशारा है कि आने वाले भविष्य में आपको व्यापार रोजगार में जोखिम और कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है।


सपने में घर को सजते हुए देखना(Sapne Mein Ghar ko Sajte hue dekhna)


अक्सर हम त्योहारों या शादी-ब्याह के मौकों पर अपने घरों को सजाते हैं। त्योहारों और शादी-ब्याह के मौके पर घर को सजाना शुभता का प्रतीक है। लेकिन अगर आप सपने में अपने घर को सजा हुआ देखते हैं तो यह सपना एक अशुभ सपना साबित हो सकता है। सपने में घर को सजते हुए देखना है इस बात का इशारा है कि आप पर कोई आर्थिक संकट आने वाला है या आपकी कोई योजना निष्फल होने वाली है। जब भी आप ऐसा सपना देखते हैं तो आपको चाहिए कि अपनी योजनाओं पर गंभीरता से विचार करें।

(डिसक्लेमर- इस आर्टिकल में लिखी में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी हम नहीं ले रहे है। विभिन्न ज्योतिषियों/माध्यमों/धर्मग्रंथों/पंचांग/मान्यताओं/ प्रवचनों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज आपको सूचना पहुंचाना ही है, इसके जातक इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी कदम की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।)




दोस्तों मैं पिछले 4 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं मुझे पढ़ना और लिखना बहुत पसंद है इसलिए मैं आप तक सही जानकारी देने की कोशिश करता हूं

एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने