सपने में इंद्रधनुष देखना/ sapne mein indradhanush dekhna

 सपने में इंद्रधनुष देखना/ sapne mein indradhanush dekhna

 Swapna Shastra Rainbow In Dream: सपनों की दुनिया बड़ी अजीब होती है। इस बात से इंकार नहीं है कि सपनों में कई बार हमें बड़ी ही अजीबोगरीब चीजें भी नजर आ जाती है। कई बार ऐसा होता है कि हम सपनों में कुछ ऐसा देख लेते हैं जिसे उठने के बाद भी हम भूल नहीं पाते हैं। कुछ सपने तो ऐसे होते हैं जो हमारे दिमाग में फिट हो जाते हैं और चाह कर भी हमारे दिमाग से नहीं निकलते। हर सपने के पीछे कोई ना कोई मतलब जरूर होता है।

सपने में इंद्रधनुष देखना/ sapne mein indradhanush dekhna

 स्वप्ना शास्त्र के अनुसार हमारा हर सपना हमारे जीवन से जुड़ा हुआ होता है और हर एक सपने के पीछे अच्छा या बुरा मतलब छिपा हुआ होता है। सपनों में कुछ चीजें नजराना शुभ माना जाता है वहीं कुछ चीजें नजराना अशुभ भी माना जा ता है। इसी प्रकार अगर सपने में आपको इंद्रधनुष नजर आता है तो यह भी आपके जीवन के लिए एक बहुत बड़ा संकेत है। तो चलिए जानते हैं कि सपने में इंद्रधनुष नजर आने (Swapna Shastra Rainbow In Dream) का क्या इशारा होता है,

 सपने में इंद्रधनुष देखना (sapne mein indradhanush dekhna)

 स्वप्न शास्त्रों के अनुसार सपने में इंद्रधनुष नजर आना शुभ माना जाता है। इस सपने का मतलब यह होता है कि हमारे जीवन में सुख और समृद्धि बढ़ने के साथ ही धन लाभ होने वाला है।

 सपने में इंद्रधनुष नजराना इस बात का भी इशारा है कि जल्द ही आप के मान सम्मान में बढ़ोतरी होने वाली है। सपने में इंद्रधनुष देखने का इशारा होता है कि आने वाले भविष्य में हर जगह आपका मान और सम्मान बढ़ने वाला है।

 वहीं अगर आप लगातार सपने में इंद्रधनुष देखते हैं तो यह आपके जीवन की सफलता का इशारा देता है। स्वप्न शास्त्र कहता है कि सपने में लगातार इंद्रधनुष को देखा नौकरी और व्यापार में सफलता का संकेत देता है। अगर आपको सपने में इंद्रधनुष नजर आता है तो यह आपके जीवन की खुशहाली का इशारा भी देता है।

 सपने में इंद्रधनुष देखने  (sapne mein indradhanush dekhna) का इशारा यह है कि आपको जल्द ही कोई ऐसा समाचार सुनने मिलेगा जिसके कारण आपके परिवार में खुशियों का माहौल बनेगा।

 किंतु अगर किसी विवाहित महिला को सपने में इंद्रधनुष के सात दो सात रंग नजर आते हैं तो यह सपना उस महिला के लिए अशुभ सपना साबित हो सकता है पुष्पक विवाहिता महिला को बार बार सपने में इंद्रधनुष के सातों रंग नजराना उसके पति से लंबे समय तक दूरी का इशारा करता है यानी कि इस महिला को लंबे समय तक पति से दूर रहना पड़ सकता है।

 ( डिस्क्लेमर हमने यहां पर बताई गई सभी जानकारियों को विभिन्न माध्यमों और सामाजिक और धार्मिक आस्थाओं के आधार पर लिखा है। हम इसके सच होने की जिम्मेदारी नहीं लेते हैं। किसी भी निर्णय पर पहुंचने से पहले अनुभवी व्यक्ति की अवश्य लें।)

दोस्तों मैं पिछले 4 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं मुझे पढ़ना और लिखना बहुत पसंद है इसलिए मैं आप तक सही जानकारी देने की कोशिश करता हूं

एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने