जिन लड़कियों के नाम का पहला अक्षर हैं D.K.Lनाम राशिफल

जिन लड़कियों के नाम का पहला अक्षर हैं D.K.L.S

उनके कदम पड़ते ही छलक उठता है सुख-समृद्धि का सागर हम में से ज्यादातर लोग अपने बच्चों के नाम राशि के अनुसार ही रखते हैं। जब भी किसी के घर में कोई नवजात शिशु का जन्म होता है तो पंडित जी से कुंडली आदि की जांच पड़ताल कर राशि के मुताबिक नामकरण किया जाता है क्योंकि हमारे पुराणों में भी इस बात का जिक्र है कि राशि के अनुसार रखा गया नाम व्यक्ति के लिए बहुत ही शुभ होता है। इससे हमें जीवन में ज्यादा दुःख और तकलीफों का सामना नहीं करना पड़ता। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी व्यक्ति के नाम का पहला अक्षर उस व्यक्ति के स्वभाव और जीवन से जुड़ी हुई कई खास बातों की जानकारी देता है। तो आज हम यहां बात कर रहे हैं कुछ ऐसे ही अक्षरों के बारे में जिनसें शुरू होने वाले नाम की लड़कियां बड़ी ही भाग्यशाली मानी जाती हैं। इतना ही नहीं इन लड़कियों के बारे में ज्ञऐसा कहा जाता है कि ये लड़कियां अपने साथ-साथ दूसरों के लिए भी भाग्यशाली होती हैं।तो चलिए जानते हैं,

इस सूची में सबसे पहले नाम आता है D अक्षर का


तो जिन लड़कियों के नाम का पहला अक्षर D है वो बहुत ही खुशमिजाज और लोगों में घुल मिल जाने वाले स्वभाव की मालिक होती हैं। इनका स्वभाव बड़ा ही दयालु और हृदय बहुत ही काॅमल होता है और ये अपनों के लिए बहुत कुछ करती हैं। जिन लड़कियों का नाम D अक्षर से शुरु होता है उन्हें अपने परिवार के सभी लोगों से बहुत ही खास लगाव होता है। ये लड़कियां जब कभी किसी काम को करने की ठान लेती हैं उसे पूरा करने पर ही ही दम लेती हैं। अब इन लड़कियों के बारे में ऐसा कहा जाता है कि इन लड़कियों के शुभ कदम जहां कहीं भी पड़ते हैं वहां सुख-समृद्धि का सैलाब ही आ जाता है।

जिन लड़कियों का नाम K अक्षर से शुरू होता है

जिन कन्याओं के नाम का पहला अक्षर K है तै वो अपने लिए तो भाग्यशाली हैं ही लेकिन अपने से जुड़े सभी लोगों के लिए भी ऐसी लड़कियों को बडा ही भाग्यशाली माना गया है। इन लड़कियों का दिल बड़ा ही साफ और इन कन्याओं का स्वभाव बड़ा ही दयालु होता हैं। इस नाम वाली लड़कियां जिस घर में ब्याही जाती हैं , उस घर और घर के लोगों के तो वाले न्यारे ही हो जाते हैं। इन कन्याओं के कदम का कुछ ऐसा चमत्कार होता है कि वहां धन-दौलत की कोई कमी नहीं रहती। इन सभी लड़कियों के ऊपर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा रहती है।

जिन लड़कियों के नाम का पहला अक्षर L हो,

जिन लड़कियों के नाम का पहला अक्षर L है तो वो बहुत ही बुलंद क़िस्मत वाली मानी जाती हैं। ये लड़कियां जो कोई भी काम करती हैं उसमें इन्हें बहुत ही सफलता मिलती हैं। ये लड़कियां भी दिल की बड़ी ही साफ होती हैं और इनका स्वभाव बड़ा ही दयालु होता है। ये लड़कियां जहां कहीं भी जाती हैं तो वहां खुशहाली और दौलत की बारीश आ जाती है। ये कन्याएं खुद भी बड़ी ही मेहनती होती हैं। अपने पति की किस्मत का ताला बुलंद करने में उसे सहायता करती है। 

जिन लड़कियों का नाम पहला अक्षर S हो,

जिन लड़कियों के नाम का पहला अक्षर S होता है उनकी एक बहुत ही खास, प्रतिभाशाली और अलग ही पहचान होती है। ये कन्याएं बड़ी ही मेहनती होने के साथ ही ईमानदारी में भी अव्वल होती हैं। जब वह कोई भी काम करती है तो उसे पूरी निष्ठा और लगन के साथ करती हैं। इन कन्याओं के आत्मविश्वास का ही फल होता है कि इन्हें सफलता मिलने के प्रबल आसार रहते हैं। जिन लड़कियों के नाम का पहला अक्षर S है तो ऐसी कन्याएं जिस किसी के घर में लक्ष्मी बन कर जाएंगी तो इनके शुभ कदम ससुराल में पड़ते ही वहां सुख और समृद्धि का दरिया बहने लगेगा।

दोस्तों मैं पिछले 4 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं मुझे पढ़ना और लिखना बहुत पसंद है इसलिए मैं आप तक सही जानकारी देने की कोशिश करता हूं

एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने