सपने में काला कपड़ा देखना हिंदी में, (sapne me kala kapda dekhna in hindi)

 

सपने में काला कपड़ा देखना हिंदी में, (sapne me kala kapda dekhna in hindi)


आज हम आप सभी के लिए एक नया विषय लेकर आए है। जिसका शीर्षक है “सपने में काला कपड़ा पहने देखना हिंदी में”,(sapne me kala kapda dekhna in hindi)। हम आपको बताएंगे की इस सपने का फल शुभ होता है या अशुभ होता है। इस बात की चर्चा हम अपने इस लेख में करेंगे।

सपने में काला कपड़ा देखना

वस्त्र के बिना हम बिलकुल ही अधूरे है। वस्त्र हमारे सौंदर्य और आभा को और भी निखारता है। विभिन्न प्रकार के रंग बिरंगे कपड़े हमारे व्यक्तित्व को निखारने में कोई कसर नहीं छोड़ते। कपडे लोगों के बारे में बहुत सी चीजें बताता है । किसी को लाल रंग, किसी को ब्लू , या किसी को काला रंग का कपड़ा ,(sapne me kala kapda pehne dekhna in hindi))किसी किसी को सफेद रंग आदि का कपड़ा पहनना बहुत पसंद है।  वैसे तो हम पूजा पाठ में हर एक रंग के कपड़े पहन सकते है लेकीन काले कपड़े पहनना कुछ खास मौकों पर निषेध होता है क्योंकि काला रंग शोक का प्रतिक करता है, काला रंग नकारात्मक चीजों का रूपांतरण है इसलिए बहुत से शुभ मौकों पर काले रंग के कपड़े पहनने की अनुमती नही है । धार्मिक मान्यता के काला रंग अपने आसपास मौजूद हर चीज को अवशोषित कर लेता है।

यदि अगर ये सपना,(sapne mein kala kapda dekhna) कोई नौकरी करने वाला शखस देखता है तो उसका अर्थ है कि आने वाले समय में वह मानसिक अवसाद का शिकार होने वाला है तथा उसका प्रभाव उसके हर एक कार्य में देखने को मिलेगा ।

अगर कोई सामान्य व्यक्ति ऐसा सपना देखता है तो उसकी मानहानि की प्रबल संभावना है । इसके अलावा धन अर्जन करने में आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। आने वाला समय आपकी कठिन परीक्षा लेने वाला है । नकारात्मक लोगों के बीच में रहने से आपके अंदर भी अशांति रहेगी।

यदि यह सपना ,( sapne me kala kapda pehne dekhna in hindi)  किसी व्यापारिक संकेत है यह है कि आने वाले समय में उसे विभिन्न प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।जिससे उसका व्यापार बढ़ने की बजाय संकुचित होता जाएगा । साथ ही बेवजह ही रुपयों पैसे की खर्च बढ़ेगी।

पैसा बेमतलब ही पानी की तर बहेगा और धन संचय में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।  हो सकता है कि ऐसा सपना देखने वाले की सारी जमा पूंजी डूब जाए।  इसलिए अगर आप ऐसा सपना देखें तो सोच समझकर ही किसी पर भरोसा करें। साथ ही अपने परिवार और आस पास के लोगो पर भी नजर रखें क्योंकी ऐसा करने से आप जरूर ही इस सपने के बुरे प्रभाव से बच पाने में सफलता हासील करेंगे।

 

 

 


दोस्तों मैं पिछले 4 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं मुझे पढ़ना और लिखना बहुत पसंद है इसलिए मैं आप तक सही जानकारी देने की कोशिश करता हूं

एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने