सपने में टूटा हुआ घर देखने का मतलब

सपने में टूटा हुआ घर देखना

नमस्कार दोस्तों, आज इस लेख में हम बात करेंगे घर के बारे में। जी हम में से कौन यह नहीं चाहेंगा कि उस का घर हर प्रकार की सुख सुविधाओं से सज्ज हो। साथ ही एक अच्छा और बड़ा ही आलिशान घर हो यह तमन्ना होना एक फितरी बात है। हमने इस से पहले एक आर्टिकल में जानकारी दी थी कि सपने में पुराना घर देखना किस बात का संकेत है। दोस्तों, आज इस लेख में हम आपको बताएंगे कि सपने में

तुम्हें टूटा हुआ घर देखने का मतलब

 टूटा हुआ घर देखना यह सपना किस बात का संकेत है। दोस्तों,स्वप्न शास्त्र में के अनुसार यह सपना बहुत ही अशुभ सपना होता है।

सपने में टूटा हुआ घर देखना  दांपत्य जीवन में परेशानियों का संकेत

यदि विवाहिता स्त्री या पुरुष को सपने में टूटा हुआ घर नजर आता है तो यह सपना इस बात का संकेत है कि आने वाले समय में उन्हें दांपत्य जीवन में बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। विवाद और मतभेद इस हद तक बढ़ जाएंगे कि जन्मों जन्मों का रिश्ता टूटने की कगार पर पहुंच जाएगा। जातकों को चाहिए कि ऐसा सपना देखने पर मन को विचलित न करें। अपने गुस्से पर काबू रखना सीखें। साथ ही सोमवार और गुरूवार के व्रत का चुस्त पालन करें। गौ माता को नित्य रोटी खिलाते रहे। 


सपने में टूटा हुआ घर देखना बिमारी व्यक्ति के लिए स्वास्थ्य संबंधित परेशानी का संदेश 

यदि किसी बिमार इंसान को सपने में टूटा हुआ घर नजर आता है तो यह इस बात को सुचित करता है कि आने वाले समय में उनकी स्वास्थ्य से संबंधित परेशानियां बढ़ेगी ।

परिवार के लोग का भी सहकार नहीं मिलेगा और जिवन निरस लगने लगेगा । पानी की तरह पैसा बहाने के बाद भी समस्याओं की गुत्थी नहीं सुलझेगी । इस प्रकार आने वाला समय बहुत ही बुरा है।

सपने में टूटा हुआ घर देखना व्यापारी वर्ग के लिए ठगी का संकेत 

यदि व्यवसाय से जुड़े हुए लोगों को सपने में तूटा हुआ घर नजर आता है तो इस सपने का तात्पर्य है कि आने वाले समय में उन्हें रोजी रोजगार संबंधित  परेशानियां का सामना करना पड़ेगा। यह सपना इस बात को सुचित करता है कि आपका व्यापार संकुचित हो जाएगा और आप किसी बड़े ठगी के शिकार हो सकते भी हो सकते हैं।

 मां लक्ष्मी आप से रूठ जाएगी और धन का जैसे -तैसे खर्च और, फिजूलखर्ची होगा।

सपने में टूटा हुआ घर देखना नौकरी पेशा लोगों के लिए मनमुटाव का संकेत

 यह सपना किसी नौकरी पेशा वाले लोगों के द्वारा देखा गया है तो इसका तात्पर्य यह है कि आने वाले समय में आपसे अच्छे अवसरे दूर जाने वाले है। आपके द्वारा किए गए कार्य का लाभ किसी और को मिलने वाला है ।

सपने में तूटा हुआ घर नजर आना इस बात का संकेत है कि कार्यस्थल पर भी आप से लोगों के मनमुटाव बहुत ज्यादा होंगे।  आपको बहुत बड़ी हानि भी हो सकती है। जातकों को चाहिए कि ऐसा सपना देखने के बाद आने वाले समय में आपको सोच विचार करने के बाद हघ कोई भी कार्य करना चाहिए वरना आप किसी बड़ी परेशानी में फंस सकते हैं।


सपने में टूटा हुआ घर देखना विधार्थियों के लिए शिक्षा में अड़चन का संकेत


सपने में टूटा हुआ घर किसी विद्यार्थी को नजर आए है तो यह सपना उन्हें सूचित करता है कि आने वाले समय में आपको शिक्षा संबंधित बहुत सी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। सपने में तूटा हुआ घर देखना इस बात का इशारा है कि विद्या अध्ययन में आपको बहुत परेशानियां आएंगी या यह भी मुमकिन है की आपकी पढ़ाई लिखाई भी छूट जाए।

 

सपने में टूटा हुआ घर देखना अशुभ सपना

इस प्रकार सपने में टूटा हुआ घर  जिस भी आयु या वर्ग के लोगों  ने देखा है तो उन सभी को अपने जीवन में काफी सतर्क रहने की आवश्यकता है क्योंकि आप से कोई अपना करीबी ही दूर जाने वाला है या आपका दांपत्य जीवन भी टूटने की संभावना है ।


सपने में तूटा हुआ घर देखना इस बात का इशारा है कि  आपकी धन की हानि के भी योग बनेंगे। साथ ही कुछ लोग की गलत संगत में पड़कर आप अपनी छवि भी धूमिल कर सकते हैं।


सपने में तुटा हुआ घर नजर आना इस बात को सूचित करता है कि आप लोगों के द्वारा किसी बड़ी ठगी के शिकार हो सकते हैं । इस लिए जातकों को चाहिए की नित्य पूजा पाठ करते रहे और अपने कुलदेवता की स्तुति करें और आने वाले समय के लिए हर दम सावधान रहें ।

दोस्तों मैं पिछले 4 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं मुझे पढ़ना और लिखना बहुत पसंद है इसलिए मैं आप तक सही जानकारी देने की कोशिश करता हूं

एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने