सपने में हाथी देखना क्या मतलब। हाथी पर खुद को सवारी खाते हुए देखना है

सपने में हाथी पर खुद को सवारी करते हुए देखना 

नमस्कार दोस्तों, आशा है कि आप और आपका परिवार इश्वर की कृपा के सारे तले होंगे। जिंदगी की खुशियों को आप रब की महेर मान कर इश्वर की स्तुति में लीन होंगे। दोस्तों, जिवन की हर सुख सुविधाओं का आनंद लेने के बाद थक हार कर हम जब रात को सोते हैं तो हमें की प्रकार के सपने आते हैं। इन सपनों में कुछ सपने हमें हमारे जिवन की खुशहाली का संकेत देने वाले शुभ सपने होते हैं। वहीं, कुछ सपने ऐसे भी होते हैं जिनका हमारे जिवन पर बडा ही बुरा प्रभाव होता है और ऐसे सपने अशुभ सपने होते हैं।

सपने में हाथी देखने का मतलब


 सपनों में हम क्या देखेंगे यह हमारे आधिन नहीं होता है बल्कि यह एक कुदरती क्रिया है। हमें सपनों में इंसान, भूत प्रेत, परिंदे, जानवर आदि नजर आते हैं। तो आज इस आर्टिकल में हम आपको पांच ऐसे जानवरों के बारे में बता रहे हैं जिनको सपने में देखने पर आपका जिवन बदल सकता है।

यदि आपको सपने में ये पांच जानवर दिखाई दें तो हो आपको  सतर्क हो जाना चाहिए। इन जानवरों का सपने में नजर आना  आपकी जिंदगी में बड़ा बदलाव आने का संकेत देता है।

सपने में कुत्ता नज़र आना

  यदि किसी व्यक्ति को सपने में कुत्ता दिखाई दे और उसके भौंकने की आवाज सुनाई दे तो यह सपना उस इंसान के लिए बड़ा ही शुभ सपना है।

इससे अगर आप ऐसा सपना देखें कि कुत्ता सपने में आपको काट रहा है तो आपको बिलकुल ही घबराना नहीं चाहिए। क्योंकि सपने में कुत्ते का काटना यह इस बात का संकेत है कि आपको बहुत ही बड़ी परेशानी से निजात मिलने वाली है। वहीं अगर आपको सपने कुत्ता आपके  पीछे दौड़ते हुए दिखाई दे तो ये सपना भी आपकी जिंदगी में कुछ बेहतर होने का इशारा करता है।

सपने में सोता हुआ भालू नज़र आना

सपने में यदि सोता हुआ भालू नज़र आएं तो यह सपना एक अशुभ सपना है। सपने में सोता हुआ भालू दिखाई देना आपके जीवन में संघर्ष के बढ़ने का संकेत देता है। 

सपने में काली बिल्ली नजर आना

सपने में काली बिल्‍ली नजर आना यह सपना भी अशुभ सपना है। यह सपना सुबह सवेरे दिखे या आधी रात को, किंतु यह सपना किसी भी तरह से अच्‍छा सपना नहीं होता है। इसलिए अगर आपको सपने में काली बिल्ली नजर आए तो यह सपना देखते ही आप सतर्क हो जाएं और अपनी और परिवार की गतिविधियों पर नजर रखें।

सपने में हाथी नजर आना

यदि किसी व्यक्ति को सपने में हाथी दिखाई दे तो यह सपना शुभ सपना है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में हाथी का दिखाई देना अच्‍छा माना जाता है। यह सपना जातक को धन लाभ होने का इशारा देता है। यदि किसी व्यक्ति को सपने में सफेद हाथी नजर आए तो यह उसके लिए बड़ा ही शुभ सपना है। यदि आपको सपने में सफेद हाथी दिखाई दे तो समझ लिजिए कि आपके जल्द ही वारे-न्‍यारे होने वाले हैं। वहीं सपने में हाथी पर खुद को सवारी करते हुए देखना यह सपना भाग्यशाली लोगों को ही दिखाई देता है। सपने में खुद को हाथी की सवारी करते हुए देखना राजसी वैभव मिलने का संकेत देता है। 


सपने में खुद को मेढक को हाथों में पकड़े हुए देखना


यदि आप सपने में खुद को मेढक को हाथों में पकड़े हुए देखें तो यह बहुत शुभ सपना होता है। वहीं सपने में मेढक की आवाज सुनाई देना भी एक शुभ सपना है। यह दोनों सपने आपके जीवन में बेहतरी का संकेत करते हैं।

दोस्तों मैं पिछले 4 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं मुझे पढ़ना और लिखना बहुत पसंद है इसलिए मैं आप तक सही जानकारी देने की कोशिश करता हूं

एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने