सपने में गोबर देखना कैसा माना जाता है। Sapne mein gobar dekhna

सपने में गोबर देखना सपने में गोबर देखना कैसा माना जाता है। Sapne mein gobar dekhna 

नमस्कार दोस्तों, स्वागत है आपका हमारी इस वेबसाईट. आज इस लेख में हम बात करेंगे की सपने में गोबर देखने का क्या अर्थ होता है. सपने में गोबर देखना शुभ या अशुभ होता है. दोस्तों  इस बात में कोई भी शक नही है की भारतीय संस्कृति में गोबर की महत्ता बहुत ही अधिक है. 

 गाय का गोबर मनुष्य के लिए बहुत ही उपयोगी माना गया है. दिवाली के समय पर हम अपने आंगन में गोबर को लिपते हैं. इसके अलावा हिंदू धर्म के सभी त्योहारों में इसका उपयोग किया जाता है। 

सपने में गोबर देखना कैसा माना जाता है। Sapne mein gobar dekhna

दोस्तों जैसा कि हमने  आपको ऊपर बताया कि हमारे देश की संस्कृति में गोबर बहुत ही महत्व रखता है और हिंदू सनातन धर्म में बहुत ही पवित्र माना गया है. सभी त्योहारों में इसका विशेष उपयोग होता है. ऐसे में अगर इसे सपने में देखा जाए तो यह सपना एक अच्छा और सकारात्मक सपना माना गया है. यह सपना उन सभी लोगो के लिए लाभदायी है. जो लोग पशुपालक है पशु पालते हैं अगर ऐसे लोग अपने सपने में गाय का गोबर देखते हैं तो यह इस बात का इशारा देता है की उनके पशुओं की संख्या में वृद्धि होगी इस प्रकार से यह सपना एक शुभ और सकारात्मक संकेत देता है।

 

सपने में गोबर देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि कोई पशु पालक अपने सपने में गोबर देखता है तो यह उसे संकेत देता है की सपना उसके पशुओं में वृद्धि की ओर संकेत करता है यह सपना पशु लाभ की ओर संकेत करता है तो दोस्तों इस प्रकार से यह सपना एक अच्छा अपना माना गया है| यही सपना कोई पशु पालने वाली स्त्री देखती है तो उनके लिए भी एक समान ही है .

सपने में गोबर लीपना 

सपने में गोबर लीपना यह सपना आपकेघर में मां लक्ष्मी की कृपा दर्शाता है. यदि कोई जातक  अपने सपने में खुद को गोबर सपने में लिपते हुए देखता है तो कुछ ही दिनों में उसके घर में धन वर्षा होगी. साथ ही यह सपना इस बात का भी इशारा है की उस जातक के घर में माता लक्ष्मी का वास है और  माता लक्ष्मी उनसे बहुत ही प्रसन्न है. इसी तरह अगर कोई स्त्री सपने में खुद को गोबर सपने में लिपते हुए देखती है तो उसके लिए भी यह सपना एक सकारात्मक सपना है|

सपने में गोबर में गिरना 

सपने में गोबर में गिरना यह सपना भी सकारात्मक सपना है. यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में खुद को गोबर में गिरते देखता है तो उसके आने वाले समय में उसे धन लाभ होगा और अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है तो उनके लिए भी यह सपना इसी बात का संकेत देता है कि आने वाले समय में उन्हें भी धन लाभ होगा या फिर आर्थिक लाभ होगा. 

सपने में गोबर उठाना 

 सपने में गोबर उठाना यह सपना सकारात्मक सपना है .स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि कोई जातक सपने में खुद को गोबर में उठाते देखता है तो यह इस बात का संकेत है की उसके आने वाले समय में उसे धन लाभ होगा या आर्थिक लाभ होगा. यह सपना इस बात का इशारा भी है की  सपने में खुद को गोबर में उठाते हुए देखने वाले व्यक्ति के आने वाले समय में उसका भाग्य अच्छा होगा . इस प्रकार ही यही सपना कोई स्त्री भी देखती है तो उनके लिए भी यह सपना इसी बात का संकेत है .इस प्रकार यह सपना एक अच्छा सपना माना गया है. इस सपने का अर्थ  स्त्री और पुरुष दोनों के लिए एक समान है । 

सपने में गोबर के उपले देखना 

सपने में गोबर के उपले देखना यह सपना एक बेहद ही अच्छा सपना माना है. यदि कोई व्यक्ति सपने में गोबर के उपले है या कंडे देखता है तो यह इस बात को सूचित करता है की उसका आने वाला समय बहुत ही भाग्यशाली होगा और उसके मान सम्मान में भी वृद्धि होगी. इसी तरह यही सपना कोई स्त्री देखती है तो उनके लिए भी यह सपना एक शुभ सपना माना गया है.

हमने इस लेख में आपको जानकारी दी कि सपने में गोबर देखना, सपने में गोबर लीपना, सपने में गोबर में गिरना, सपने में गोबर उठाना, सपने में गोबर के उपले देखना इंन सभी सपनों का क्या मतलब होता है. उम्मीद करता हु  कि आपको सब समझ में आ गया होगा और फिर भी आपके मन में कोई सवाल हो तो आप हमसे कमेंट के माध्यम से पूछ सकते हैं. हम जल्द ही आपको उत्तर देंगे. 

 


दोस्तों मैं पिछले 4 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं मुझे पढ़ना और लिखना बहुत पसंद है इसलिए मैं आप तक सही जानकारी देने की कोशिश करता हूं

एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने