सपने में सुंदर स्त्री को गले लगाना कैसा होता है

 सपने में सुंदर स्त्री को गले लगाना कैसा होता है


यदि आप ऐसा सपना देखते हैं कि आप सपने में किसी खूबसूरत स्त्री को अपने गले लगाते हैं तो इस सपने का क्या संकेत हो सकता है? सिर्फ यही नहीं इसके अलावा भी महिलाओं से जुड़े हुए 10 सपने और उनके संकेत के बारे में हमने आज हम इस लेख में आपसे बात कर रहे है।ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सपनों को लेकर कई सारी मान्यताएं हैं, जिसके अनुसार हम अपने आने वाले भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में अंदाज लगा सकते हैं।

सपने में सुंदर स्त्री को गले लगाना कैसा होता है
सपने में सुंदर स्त्री को गले लगाना कैसा होता है

दोस्तों हम जो भी सपने देखते हैं उसमें से कुछ सपने हमें शुभ संकेत और शुभ फल प्रदान करते हैं। साथ ही कुछ सपने ऐसे होते हैं कि जो हमें अशुभ संकेत देते हैं और हमें अशुभ फल भी देते हैं। सपनों में महिलाओं को विभिन्न अवस्थाओं में देखना भी कई फल प्राप्त होते हैं। यहां हम आपको कुछ ऐसे ही महिलाओं से जुड़े विभिन्न सपनों के बारे में बात कर रहे हैं।

कुछ सपने शुभ फल प्रदान करते हैं तो कुछ अशुभ। सपनों में महिलाओं के विभिन्न अवस्थाओं में दिखने के भी कई फल हमें प्राप्त होते हैं। यहां हम आपको कुछ ऐसे ही सपनों के बारे में बता रहे हैं।


  1. सपने में किसी स्त्री को कर्ण फूल पहने देखना

यदि आप अपने सपने में किसी युवती को कर्णफूल पहने हुए देखते तो यह एक बहुत ही शुभ सपना है। यह सपना इस बात का संकेत है कि आपको जल्द ही कोई शुभ समाचार मिलने वाला है।


  1. सपने औरत को धूंधट में देखना


 सपने में आप किसी महिला को सफेद कपड़े पहने किसी औरत को घूंघट निकालते देखे तो यह सपना बड़ा ही शुभ सपना माना जाता है। ऐसा सपना देखने वाले व्यक्ति का दाम्पत्य जीवन बड़ा ही सुखमय व्यतीत होता है।


3.सपने में स्त्री से संसर्ग करना


यदि कोई व्यक्ति सपने में किसी स्त्री का चुंबन ले या उसके साथ संसर्ग करें तो यह सपना भी आने वाले उज्वल भविष्य का इशारा है। सपने में महिला की इस अवस्था देखने वाले व्यक्ति को अचानक ही कही से बहुत से धन की प्राप्ति होती है।


4.सपने में महिला को चौपड खेलते देखना

 

 अगर कोई व्यक्ति सपने में किसी महिला को चौपड़ खेलते हुए देखता है तो यह सपना भी बहुत ही शुभ सपना है। इस सपने का अर्थ होता है कि ऐसा सपना देखने वाले व्यक्ति को राज्य व सम्मान की प्राप्ति होती है। साथ सपने में लगातार महिला को चौपड खेलते हुए देखने से उस व्यक्ति की धन-संपत्ति भी बढ़ती है।

 

5.सपने में गोरे लौंग को स्त्री को आलिंगन करना

यदि किसी पुरुष को सपने में गौरे रंग की खुबसूरत महिला आलिंगन करती है तो यह सपना उसे आने वाले सुखमय जिवन का संकेत देता है। ऐसा सपने देखने वाला व्यक्ति  शीघ्र ही धनवान हो जाता है। 


6.सपने में प्रेमिका का त्याग करना

अगर आप ऐसा सपना देखें तो डरे नहीं क्योंकि यह सपना भी आपको शुभ फल प्रदान करता है।यदि कोई पुरुष सपने में अपनी प्रेमिका का त्याग करता है तो उसे विरासत में जल्द ही अतुल्य धन-संपत्ति की प्राप्ति होती है।


7.सपने में परियों को देखना


परियों का नाम अक्सर हम सुनते रहते हैं। लेकिन अगर हमें सपने में परियों का दर्शन हो तो यह सपना हमारे भाग्य को बदलने वाला सपना साबित हो सकता है। क्योंकि जिस कीसी को सपने में साक्षात परी के दर्शन होते हैं, उसे अतुल्य धन की प्राप्ति होती है। यहां तक कि यदि अगर किसी मुफलिस इंसान या भिखारी को भी सपने में परी नजर आएं तो वह भी मालामाल हो जाता है।


8.सपने में प्रेमिका संग यात्रा करना


 यदि कोई व्यक्ति सपने में अपनी प्रेमिका के साथ यात्रा करता है तो यह सपना उसके लिए बड़ा ही शुभ फल देने वाला सपना माना जाता है। यदि आप अपने सपने में प्रेमिका संग यात्रा करते हैं तो आपका दांपत्य जीवन अत्यंत ही सुखद व्यतीत होता है।

 

9.सपने में दुल्हन को देखना

 

 यदि आप सपने में दुल्हन को देखते हैं तो आप क्या इसका शुभ और अशुभ दोनों प्रकार का फल मिल सकता है। इस लिए जब भी आप दुल्हन को देखें तो इस बात पर भी गौर करें की आपने सपने में दुल्हन की कौन सी अवस्था देखीं है। जब कोई व्यक्ति सपने में किसी सजी-धजी दुल्हन को देखता है तो यह सपना उसके लिए अच्छे दिनों की शुरुआत का संकेत देता है। उसे जल्द से सुख की प्राप्ति होती है। लेकिन इससे उल्टा यदि आपको सपने में रोती हुई दुल्हन दिखाई दे तो आपका अपने सास-ससुर से झगड़ा हो सकता है।

10.सपने में सजी हुई युवती देखना


जब भी कोई युवक सपने में किसी सजी हुई युवती देखें तो यह सपना उसके लिए तरक्की के दरवाजे खोल देता है। अगर कोई जवान लड़का किसी नौजवान लड़की को सहेलियों के साथ अपने लिए फूलों का हार लाते हुए देखता है तो उसे जल्द ही व्यवसाय या नौकरी में सफलता मिलती है।


11.सपने में प्रेमिका को हीरे के आभूषण भेंट करना


यदि कोई अविवाहित युवक ऐसा सपना देखता है जो उसे थोड़ा चौकन्ना रहने की जरूरत है। यह सपना उसके लिए आर्थिक नुकसान होने का संकेत देता है। सपने में अपनी प्रेमिका को हीरा अथवा हीरे से जड़ा आभूषण भेंट करना ऐसा सपना देखने वाले युवक का दांपत्य का जीवन नरक के समान हो जाता है।


12.पत्नी या प्रेमिका को अन्य पुरुष के साथ भागते हुए देखना


जब भी कोई पुरुष अपनी पत्नी या प्रेमिका को किसी अन्य पुरुष के साथ भागता हुआ देखता है तो उसे अपनी पत्नी और प्रेमिका पर थोड़ा नजर रखने की जरूरत है। यह सपना इसे बहुत ही बुरे संकेत देता है। ऐसा सपने देखने वाले व्यक्ति की पत्नी या प्रेमिका उससे संबंध तोड़कर किसी अन्य धनी व्यक्ति से रिश्ता जोड़ लेती हैं।

दोस्तों मैं पिछले 4 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं मुझे पढ़ना और लिखना बहुत पसंद है इसलिए मैं आप तक सही जानकारी देने की कोशिश करता हूं

एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने