Facebook से पैसे कमाए (Facebook se paise kaise kamaye )

 

Facebook से पैसे कमाए (Facebook se paise kaise kamaye ) 

दोस्तों क्या आप कम समय में ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाना चाहते हैं? आप कोई ऐसा तरीका ढूंढ रहे हैं जिसमें आप कम समय में ज्यादा पैसा कमा पाएं? 

दोस्तों आपका इंतजार खत्म हो रहा है क्योंकि आज आर्टिकल में हम आपको ऐसा तरीका बता रहे हैं जिसकी मदद से आप घर बैठे ही बहुत ही कम समय में अधिक से अधिक पैसे कमा सकते हैं। जी दोस्तों आप कम समय में अधिक पैसा कमाने के लिए फेसबुक का इस्तेमाल कर सकते हैं। वैसे तो दोस्तों फेसबुक से पैसे कमाने के कई सारे तरीके इंटरनेट पर मौजूद है, लेकिन हमने इस लेख में कुछ ऐसा तरीका बताया है कि जिस से आप बड़े ही आसानी से बंपर कमाई कर पाएंगे।

  • फेसबुक पेज बेचकर के पैसे कमाए

  • पैसे कमाने वाले एप्प को refer  करके

  • video अपलोड करके पैसे कमाए

  • ब्लॉग पर ट्राफिक लाकर

  • प्रोडक्ट को प्रमोट करें और पैसे कमाए

  • फेसबुक पर लाइव स्ट्रीम करके पैसा कमाए

 

दोस्तों पर बताएं तरीकों में सबसे अच्छा तरीका है फेसबुक पेज बेच कर पैसा कमाने का तरीका। दूसरा तरीका है फेसबुक पर लाइव स्ट्रीम करके पैसा कमाने का तरीका। किंतु इस तरीके से पैसे कमाने के पास आपके पास लैपटॉप या कंप्यूटर आदि जैसी डिवाइस का होना भी जरूरी है। आप फेसबुक के जरिए पैसे कमाने के लिए लाइव स्ट्रीम कर सकते हैं। फेसबुक से पैसे कमाने के लिए आप किसी भी यूट्यूब वीडियो का लाइव स्ट्रीम अपने फेसबुक पेज पर भेज सकते हैं। और उस वीडियो के कॉपीराइट से बचने के लिए आप वीडियो में आने वाली आवाज को बदल सकते हैं। दोस्तों यह भी बिल्कुल ही आसान है क्योंकि obs की सहायता से फेसबुक पर लाइव कर सकते हैं। आपको यहां पर फेसबुक पर लाइव स्ट्रीम करने का तरीका भी बता रहे हैं।

 


फेसबुक पर लाइव स्ट्रीम करने का तरीका

लाइव स्ट्रीम करने के लिए हम हमारी डिवाइस को 24 घंटे तक चालू नहीं रख सकते और ना ही हम अपने फोन से लाईव स्ट्रीम कर सकते हैं। क्योंकि अगर हम अपने फोन से लाईव स्ट्रीम करते हैं तो हमें अच्छा स्पीड नहीं मिलता है। दोस्तों इसलिए हम आपको सबसे आसान तरीका बता रहे हैं कि आप AWS का सर्वर ले सकते हैं जो आपको ₹5000 तक मिल जाएगा।

 

इसमें आपको करीब 1GB सेकंड का स्पीड भी मिल जाएगा और इस सर्वर पर आप 24 घंटे बड़े ही आसानी से लाइव स्ट्रीम भी कर पाएंगे। साथ ही सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि लाइव स्ट्रीम करने के लिए आपको अपना पीसी या लैपटॉप बार-बार ऑन भी नहीं करना पड़ेगा क्योंकि आपका लाइव स्ट्रीम सर्वर हमेशा चलता रहेगा। इस प्रकार आप फेसबुक पर इस्तेमाल से लाइव स्ट्रीम करके पैसे कमा सकते हैं।

इसके अलावा ही आप कोई छोटा मोटा बिजनेस कर रहे हैं या आपकी कोई वेबसाइट या आपका कोई ब्लॉग है, यूट्यूब चैनल है तो आप फेसबुक पेज पर लाइव स्ट्रीम की सहायता से उस पर भी ट्रैफिक भेज सकते हैं। साथ ही आप अपने फेसबुक पेज पर अपने दोस्तों के प्रोडक्ट को बेचकर कमीशन भी हासिल कर सकते हैं। जितने लाइव स्ट्रीम के पैसे आपको मिलेंगे उतने ही आपको फेसबुक से ऐड मिलेगा। आप उन पैसों को अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं इस प्रकार फेसबुक इस्तेमाल से आप घर बैठे ही बंपर कमाई कर सकते हैं।

नोट: इसके अलावा ही आपका कोई फेसबुक पर ऐसा है कि जो काफी पॉपुलर है या आपके एक से अधिक फेसबुक पेज है और जिसके फॉलोअर्स ज्यादा है तो आप पेज को बेच कर भी पैसे कमा सकते हैं।

दोस्तों मैं पिछले 4 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं मुझे पढ़ना और लिखना बहुत पसंद है इसलिए मैं आप तक सही जानकारी देने की कोशिश करता हूं

एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने