2022 में व्हाट्सएप्प से पैसे कमाए | Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye

 2022 में व्हाट्सएप्प से पैसे कमाने का तरीका | Whatsapp Se Paise Kamane ka sahi tarika

 

आजकल हम सभी के पास एंड्राइड या फिर IOS स्मार्टफोन तो होता ही है जिसमें हम व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं। व्हाट्सएप का इस्तेमाल करने के लिए कोई बहुत बड़ी डिग्री या अधिक पढ़े-लिखे होने की आवश्यकता नहीं है किंतु आजकल छोटे से छोटे से छोटे बच्चे से लेकर बड़े से बड़े हर व्यक्ति तक लोग व्हाट्सएप इस्तेमाल करते हैं। व्हाट्सएप हमारे लिए टाइम पास का सबसे अच्छा साधन है इसके अलावा हम वीडियो फोटो और डाक्यूमेंट्स आदि को अपने दोस्तों के साथ शेयर करते हैं।

लेकिन क्या आप यह जानते हैं कि व्हाट्सएप के इस्तेमाल से आप घर बैठे ही अच्छी से अच्छी कमाई भी कर सकते हैं?। आपको नहीं मालूम तो चलिए हम आपकी मदद करते हैं। दोस्तों हमने इस आर्टिकल में आपको व्हाट्सएप से घर बैठे ही कमाई करने की विस्तृत जानकारी दी है। इसलिए दोस्तों आप इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

 


 

घर बैठे ऑनलाइन व्हाट्सएप्प से पैसे कमाने का तरीका हिंदी में - how to earn money from Whatsapp In Hindi

 

 

इस बढ़ती जा रही महंगाई में सामान्य छोटी-मोटी नौकरी पर घर का गुजारा करना मुश्किल होता जा रहा है! इसलिए आजकल हर कोई चाहता है कि नौकरी करने के अलावा भी कोई साइड इनकम का माध्यम से इंसान अच्छे खासे पैसे कमा कर अपना जीवन गुजार सके। दोस्तों आजकल तो हम सभी लोग जानते हैं कि ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से लोग घर बैठे ही अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं । तो दोस्तों आप भी अपने व्हाट्सएप का इस्तेमाल करके अपने दोस्तों को मैसेज करके घर बैठे ही हर रोज अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं।

 

तो चलिए दोस्तों आगे बढ़ते हैं आपको बताते हैं कि आखिर किस प्रकार व्हाट्सएप के इस्तेमाल से हम घर बैठे ही पैसे कमा सकते हैं

 

 

 

2022 में व्हाट्सएप्प से पैसे कमाए | Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye

 

 

दोस्तों व्हाट्सएप से पैसे कमाने के लिए आपको कुछ इन चीजों की आवश्यकता रहेगी,

 

आपको एक एंड्राइड मोबाइल फोन या स्मार्टफोन या फिर जियो फोन की आवश्यकता रहेगी।

 

आपको व्हाट्सएप एप्लीकेशन आपकी फोन में डाउनलोड करना होगा

 

चैटिंग ऐप को डाउनलोड करने के बाद आपके पास व्हाट्सएप की लिस्ट में ज्यादा से ज्यादा कांटेक्ट की आवश्यकता रहेगी

 

इसके अलावा अगर आप पहले से व्हाट्सएप का कमाल करते हैं और आपके पास 2 या 4 या इससे अधिक ग्रुप बने हुए हैं तो यह आपका सबसे प्लस्पॉइंट बन सकता है।

 

2022 में व्हाट्सएप्प से पैसे कमाने के तरीकें

 

व्हाट्सएप से पैसे कमाने के लिए आप नीचे बताये गए तरीकों का इस्तेमाल कर सकते हैं।

 

(दोस्तों एक बात याद रहे कि हमने इस आर्टिकल में जो भी तरीके बताए हैं उनके इस्तेमाल से आप हर महीने लाखों करोड़ों रुपए की कमाई नहीं कर पाएंगे। हां, लेकिन इतनी गारंटी हम दे सकते हैं कि आप इतना कुछ तो कमा ही लेंगे जिससे आपको हर महीने काफी अच्छी मदद मिल जाएगी।

 

 

प्रोडक्ट बेचकर व्हाट्सएप से पैसे कमाए

 

आजकल कई सारी ऐसी ही सैनी एप्लीकेशन मौजूद है जिन पर आप अपने या किसी अन्य लोगों के प्रोडक्ट को व्हाट्सएप के थ्रू बेचकर पैसे कमा सकते हैं।

 

इस प्रकार से कमाई करने के लिए आपको सबसे पहले आपकी पसंदीदा वेबसाइट पर जाकर उस प्रोडक्ट को पसंद करना होता है। उस बाद उस कैटलॉग को व्हाट्सएप पर अपने ग्रुप में या अपने फ्रेंड्स के साथ शेयर करना होता है । यदि अगर किसी यूजर को वह प्रोडक्ट पसंद आता है और उस और वह उस प्रोडक्ट को खरीदता है तो आपको उसका कमीशन दिया जाता है

 

दोस्तों इस प्रकार से कमाई करने का तरीका भी बहुत ही आसान है क्योंकि इसमें न तो आपको किसी भी प्रोडक्ट को स्टोर करना होता है और न ही उसकी डिलीवरी। यह सारे काम कंपनी की जिम्मेदारी रहते हैं आपको सिर्फ यूजर के एड्रेस पर उस प्रोडक्ट को डिलीवर करवाना रहता है।

 

 इन दिनों हमारे देश में सबसे जाने-माने रीसेलिंग एप्स कुछ इस प्रकार है।

 

Meesho App

ShopsyApp

 

PPD Network के द्वारा व्हाट्सएप्प से पैसे कमाने का तरीका

 

PPD का मतलब Pay Per Download होता है। किसी पीडीपी नेटवर्क को ज्वाइन करके भी व्हाट्सएप से पैसे कमा सकते हैं। पीडीपी नेटवर्क में आपको प्रति वेबसाइट डाउनलोड से कमीशन दिया जाता है।

पीडीपी नेटवर्क से पैसे कमाने के लिए आपको इस वेबसाइट पर सबसे पहले अपना अकाउंट बनाकर कुछ फाइल अपलोड करनी रहती है। उस बाद उस फाइल का लिंक लेकर आपको उसे शेयर करना होता है और जब भी कोई यूजर आपके इस लिंक के इस्तेमाल से फाइल को डाउनलोड करता है तो आपको उसका पेमेंट दिया जाता है।

 

जितनी ज्यादा यूजर्स आपके लिंक के इस्तेमाल से फाइल को डाउनलोड करेंगे आपको उतना ही ज्यादा पेमेंट दिया जाएगा। आप इस लिंक को अपने व्हाट्सएप फ्रेंड्स या व्हाट्सएप ग्रुप में शेयर कर सकते हैं। कुछ जाने-माने और रियल पीडीपी नेटवर्क इस प्रकार है जिस पर आप अपना अकाउंट आसानी से बना सकते हैं।

 

Doller Upload

FileBucks

Usercloud

Upload Cash

Daily Upload

 

 

 

रेफर एंड अर्न एप्लीकेशन के द्वारा व्हाट्सएप से पैसे कमाने का तरीका

 

 

प्ले स्टोर पर ऐसी बहुत सारी एप्लीकेशन मौजूद थे जिन्हें रेफर करके भी आप अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। एप्लीकेशन को ढूंढ कर आपको उस ऐप पर अपना अकाउंट बनाना होता है।

 अकाउंट बनाने के बाद आप व्हाट्सएप पर अपने रेफरल लिंक किया फिर रेफरल कोड को शेयर कर सकते हैं। जब भी कोई यूजर आपके रेफरल लिंक का इस्तेमाल करके साइन अप करता है तो आपको उसका कमीशन दिया जाता है

यहां पर हमने कुछ बेस्ट रेफर एंड अर्न एप्लीकेशन के नाम दिए हैं

 

Upstox App

RozDhan App

Dream 11

Groww App

Winzo App

 

 

 एफिलिएट मार्केटिंग करके व्हाट्सएप से पैसा कमाने का तरीका

 

घर बैठे पैसे कमाने के लिए एफिलिएटिंग मार्केटिंग एक सबसे अच्छा तरीका है। इसमें आपको अन्य कंपनी के प्रोडक्ट को प्रमोट करना होता है और जब भी कोई यूजर आपके प्रमोशन से आकर्षित होकर उस प्रोडक्ट को खरीदता है तो आपको उसका कमीशन दिया जाता है।

 

(नोट: एफिलिएट मार्केटिंग से कमाई करने के लिए आपको पहले एफिलिएट प्रोग्राम को ज्वाइन करना पड़ता है। यहां पर आपकी रिक्वेस्ट को अप्रूवल मिलने के बाद आपको उस प्रोडक्ट का लिंक दिया जाता है जिससे आप प्रमोट कर सकते हैं।)

 

 

यहां पर हमने कुछ जाने-माने एफिलिएट प्रोग्राम्स के नाम दिए हैं जिनको आप अपने व्हाट्सएप पर प्रमोट कर सकते हैं।

 

Amazon Associates

EBay Partners

Flipkart Affiliate Program

 

(इनके अलावा भी बहुत सारे एफिलिएट प्रोग्राम्स मौजूद है किंतु आपको उससे कमाई करने के लिए एफिलिएट प्रोग्राम्स की संपूर्ण जानकारी हासिल करनी होगी)

 

व्हाट्सएप से वेबसाइट और YouTube चैनल पर ट्रैफिक भेजकर पैसे कमाए

 

अगर आप किसी ब्लॉग वेबसाइट है यूट्यूब का संचालन कर रही हैं तो आप व्हाट्सएप के इस्तेमाल से ट्राफिक भैंस पर भी अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं। अपनी वेबसाइट यूट्यूब चैनल पर ट्रैफिक प्राप्त करने के लिए व्हाट्सएप ग्रुप का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

 

 

 URL Shortener के द्वारा व्हाट्सएप से पैसे कमाए

 

आप URL Shorting या Link Shorting वेबसाइट के माध्यम से भी व्हाट्सएप से से पैसे कमा सकते हैं। URL Shortener का मतलब है किसी भी URL को छोटा करना। इन्टरनेट पर ऐसी बहुत सारी वेबसाइट मौजूद हैं जिनके द्वारा आप लिंक को शार्ट कर कर सकते हैं।

 

उस बातद आप URL Shortener वेबसाइट के द्वारा Short किये गए लिंक को व्हाट्सएप ग्रुप में शेयर करें और जब भी कोई यूजर उस लिंक पर क्लिक करता है तो पहले उसे एक एड दिखता है और फिर वह मुख्य वेबसाइट पर रीडायरेक्ट होता है। यूजर जो एंड यानी विज्ञापन देखता है उसी के पैसे आपको मिलते हैं।

 

 

हमने यहां पर कुछ URL Shortener वेबसाइट के नाम दिए हैं,

 

Ouo.Io

Adfly

Za.Gl

 

 

दोस्तों हमें उम्मीद है कि आपको यह लेख 2022 में व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए (Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye ) पसंद आया होगा। दोस्तों इस आर्टिकल में हमने आपको जो तरीके बताए हैं उन सभी तरीकों का इस्तेमाल करके आप घर बैठे ही अच्छी खासी कमाई कर पाएंगे।लेकिन हां एक बात का ध्यान जरूर रखें कि दोस्तों आपको व्हाट्सएप से कमाई करने के लिए कुछ धैर्य भी रखना होगा।

 

इसके अलावा ही दोस्तों अगर आपको इस आर्टिकल से संबंधित कोई परेशानी है तो आप हमको कमेंट सेशन में लिख कर पूछ सकते हैं। साथ ही दोस्तों हम हमारी वेबसाइट पर हर रोज ही ऐसे सहायक और पैसे कमाने वाले एप्स की जानकारी आपको देते हैं इसलिए दोस्तों हमारी वेबसाइट पर डेली विजिट करना ना भूले।


दोस्तों मैं पिछले 4 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं मुझे पढ़ना और लिखना बहुत पसंद है इसलिए मैं आप तक सही जानकारी देने की कोशिश करता हूं

एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने