कल्याण चार्ट Tricks फोर लाइफ टाइम 2022

 कल्याण चार्ट Tricks फोर लाइफ टाइम


दोस्तों, आज हम आपको कल्याण चार्ट की असरदार ट्रिक बताने वाले हैं। इस ट्रिक का इस्तेमाल करके आप लाखों रुपए जीत सकते हैं। तो दोस्तो, आप इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें। दोस्तों, कल्याण चार्ट में दो चार्ट होते हैं। यानी की कल्याण पैनल चार्ट और कल्याण जोड़ी चार्ट। सभी पैनल चार्ट जैसे कि कल्याण मॉर्निंग पैनल चार्ट, कल्याण नाईट पैनल चार्ट और कल्याण पैनल चार्ट, ये तीनों ही अलग अलग ही होते हैं। साथ ही आप को यह भी बता देते हैं कि इन तीनों की अपडेट की टाइमिंग भी अलग रहती है। दोस्तों, सटका मटका कल्याण चार्ट, कल्याण दिन चार्ट, सट्टा मटका कल्याण चार्ट या कल्याण जोड़ी चार्ट की सहायता से आप आसानी से नंबरों का अनुमान लगा सकते हैं। तो दोस्तो चलिए बता रहे हैं, कल्याण मटका चार्ट इस प्रकार हैं।


कल्याण पैनल चार्ट सेवन डे ट्रीक ( 7 Day Trick)

कल्याण पैनल चार्ट लाइफ टाइम OTC Trick

Trick 1: कल्याण पैनल चार्ट सेवन डे ट्रीक (Day Trick)

कल्याण मटका के तहत आपको कुछ लोग विभिन्न प्रकार की ट्रिक्स बताते है। आज हम इस आर्टिकल में आपको 100% पास CP trick की जानकारी दे रहे हैं। आप इस ट्रीक को सीखकर बड़ी ही आसानी से कल्याण पैनल चार्ट हफ्ते का देखकर बहुत ही बड़ी रकम भी जीत सकते हैं। दोस्तों, अगर आप

कल्याण पैनल चार्ट खेलना चाहते हैं तो आपको इसकी जानकारी भी होनी चाहिए।

दोस्तों, एक पैनल में फैमिली 4 की होती है। एवं 4 उसके cut होते है। यानी 8।

अब हम यहां सिंगल डिजिट की भी बात कर लेते हैं। मान लीजिए अपने इक्का लिया है तो इसमें 2 फैमिली होगी और जिसके 4-4 पैनल बनेंगे। बाकी के फैमिली से आपको 2-2 पैनल ही बनेंगे।

अब यहां दोस्तों,सबसे पहले आप हाफ रेट और फुल रेट पैनल को भी समझ लिजिए। अब यह मान लीजिए कि यदि आपके पास इक्के का पैनल 146 है तो इसमें 1 -इक्का, cut छक्का, तो ये आपका हाफ रेट पैनल है।

वहीं, फुल रेट पैनल 227 तक हो जाएगा। दोस्तों, हफ्ते में कुल 12 गेम होते है जिसमें फुल रेट पैनल कम से कम 3 बार जबकि हॉफ रेट भी 3 बार ही गिरेगा। इसका मतलब यह है कुल 6 बार यह पैनल गिरेंगे।

दोस्तों, यहां 6 बार सिंपल पैनल आते हैं जोकि 4 पैनल वाले रहते हैं। अब यहां भी 4 पैनलों का उदाहरण हम आपको समझा रहे हैं। 

245-  जब आप इससे इक्के का पैनल बनाओगे तो इसके 4 पैनल बनेंगे।

दोस्तों, अगर आप हफ्ते में शुरुआत से ही एंट्री नहीं ले पाएंगे तो फिर आप कल्याण पैनल चार्ट से यह मैच कर लीजिए कि पिछला पैनल क्या था। यहां सारा रिकॉर्ड दर्ज रहता है कि कितने पैनल गिर गए है।

अगर आप कल्याण मटका हफ्ते का देखना चाहतें हैं तो भी इन सभी पैनलों को अच्छी तरह से समझ लिजिए।

सबसे पहले हम कल्याण मटका रिकॉर्ड देख लेते हैं। देखिए इस पैनल को हम पुराने रिकार्ड का उदाहरण देकर समझा रहे है, जिसमें ओपन और क्लोज पैनल इस प्रकार हैं।

OPEN    CLOSE

350    578

669    150

235    678

446    180

359    147

445    158

दोस्तों, यहां टोटल 6 ओपन और 6 क्लोज यानि कि कुल 12 पैनल है। अब हम आपको बता रहे हैं कि इसमें कितने हॉफ रेट पैनल गिरते हैं और कितने फूल रेट। इस उदाहरण से  आपको पैनल समझने में भी आसानी हो जाएगी। दोस्तों, ऊपर दी गई ओपन में 350 हाफ रेट पैनल है जबकि क्लोज में 150 फुल रेट पैनल है। आपको यह भी याद रखना होगा कि हाफ रेट और फूल रेट पैनल बहुत ही कम गिरते हैं।

जहां पर एक समान संख्या ( समानार्थी संख्या) आये, तो वो फूल रेट पैनल हैं। जैसे कि 669, 446, 445। जैसा कि हमने आपको उपर बताया था कि हफ्ते में 5 या 6 पैनल ही हाफ या फूल रेट गिरते हैं और  बाकी तो सिंपल पैनल ही गिरते हैं।

तो, दोस्तों आपको यहां इन्हीं पैनल पर मेहनत करने की आवश्यकता है।

आप हर हफ्ते 5 पैनल बड़े ही आराम से बाहर कर सकते हैं लेकिन जरूरी यह है कि आपके पास आपका अंक होना चाहिए।

दोस्तों, आप पैनल चार्ट के माध्यम से इसी पैनल के साथ खेल भी सकते हैं।

तो दोस्तो, आपको हमने जो ट्रिक बताई है आप उसी अंको को उठाएं और पैनल खेलें। यहां पर आपके पास अधिकतम 4 पैनल रहेंगे। जिससे आपको खेलने में भी बहुत ही आसानी होगी और आपको पैनल के तहत अच्छी रकम जित पाएंगे।


Trick 2: कल्याण पैनल चार्ट लाइफ टाइम OTC Trick


दोस्तों, अब हम यह भी जानेंगे कि सट्टा मटका में ओपन क्लोज खुलता कैसे है। साथ ही कल्याण पैनल चार्ट की लाइफटाइम ट्रिक की संपूर्ण जानकारी आपको बता रहे हैं  जिससे आपके नम्बर हमेशा फंसेंगे। आगे हम आपको कल्याण पैनल चार्ट लाइफ टाइम trick बता रहें हैं। साथ ही आपको यह भी बताएंगे कि किस प्रकार ओपन क्लोज को जोड़कर 3 OTC अंक निकाले जाते है।

दोस्तों, सबसे पहले आप पैनल चार्ट खोल लिजिए। इसमें मटके में 6 दिन का खेल होता है और इस ट्रिक से आपके हफ्ते के 4 या 5 गेम पास हो जाएंगे।

जैसे कि दोस्तों हमे बुधवार के लिए OTC निकालना है तो हमें मंगलवार के 5 को ओपन में जो 5 का पैनल आएगा उसे लिख लेते हैं।

जैसे कि : 2+5+4= इनको जोड़ने पर कुल योग 11 होता है। अब आप पहले क्लोज का पैनल भी देखें। क्लोज का पैनल 1+1+ 2= 4 है, अब ओपन और क्लोज के कुल जोड़ को हम मिला देंगे तो हमें ओपन का 11 मिला और क्लोज का 4।अब यहां कुल टोटल 15 हो गया।

अब दोस्तों, हमें यहां पर 1 और 5 दो OTC मिल चुके हैं। इन्हें आपस मे जोड़ने से हमें तीसरा OTC भी मिल जाएगा। इसका मतलब 6 यानी छक्का। अब हमें यहां 3 otc मिल गए 1, 5 और 6 अब इनमें से जो भी अंक अगले दिन आ जाए तो हमारा कल्याण पैनल चार्ट ट्रिक Pass मानी जायेगी।


कल्याण पैनल चार्ट क्या है?

दोस्तों, कल्याण पैनल चार्ट सट्टा मटका खेलने वालों के लिए बहुत ही उपयोगी चार्ट है। सट्टा खेलने में एक्सपर्ट लोग कल्याण चार्ट में कल्याण पैनल चार्ट का उपयोग और गणितीय क्षमता का इस्तेमाल करके कल्याण चार्ट के माध्यम से गेसिंग कर लेते हैं।  जो भी इस खेल में एक्सपर्ट हैं वे आने वाले नंबरों का अनुमान लगाते हैं और इनके अनुमान कुछ हद तक सही ही रहते हैं। किंतु, ऐसा भी होता है कि हफ्ते के कभी कभी इनकी गेसिंग भी फेल हो जाती है। जब एजेंट आपको अनुमान के एवज में रकम देकर गेसिंग नम्बर बताते हैं तो वे कल्याण चार्ट का ही इस्तेमाल करते हैं।




दोस्तों, अब हम आपको बता रहे हैं कि कल्याण पैनल चार्ट क्या होता हैकई लोग कमेंट में इसके बारे में भी जानकारी हासिल करना चाहते हैं। तो दोस्तो, चलिए अब हम आपको बता रहे हैं कि कल्याण पैनल चार्ट क्या है?

 कल्याण ओपन और क्लोज के बाद हमें कुल मिलाकर  जिन संख्यायों की प्राप्ति होती है उसे ही कल्याण पैनल चार्ट कहते हैं। पैनल चार्ट की मदद से ही सट्टा खेलने वाले मटका गेसिंग करते हैं। इसमें कल्याण ओपन और कल्याण क्लोज आने के बाद ही फाइनल जोड़ी बनती है इसके बाद ही कल्याण पैनल चार्ट अपडेट किया जाता है।


कल्याण पैनल चार्ट

कल्याण मॉर्निंग पैनल चार्ट

कल्याण मार्किट नाईट

स्टार कल्याण पैनल चार्ट

कल्याण बाज़ार जोड़ी चार्ट

कल्याण नाईट पैनल चार्ट

न्यू कल्याण डे पैनल चार्ट

न्यू कल्याण नाईट पैनल चार्ट

कल्याण बाजार पैनल चार्ट

कल्याण केबीसी पैनल चार्ट


 कल्याण मॉर्निंग पैनल चार्ट

दोस्तों,कल्याण मटका का कल्याण मॉर्निंग की टाइमिंग सुबह 11 बजे से 12:02 तक होती है। एक बात ध्यान रखें कि यह मटका रविवार को छोड़कर सभी दिन खेला जाता है। यह मटका सुबह 11 बजे ओपन होता है और 12:01 पर क्लोज हो जाता है। इसके बाद ही इसका पैनल चार्ट अपडेट होता है।


 कल्याण बाज़ार जोड़ी चार्ट

कल्याण बाजार रात 09:45 PM पर ओपन रात 12:01 AM पर क्लोज हो जाता है। कल्याण बाज़ार मटका में जोड़ी और पैनल की मदद से हम लाखों रुपये तक की कमाई कर सकते हैं। आप कल्याण बाजार में kalyan Bazar Jodi Fix, Kalyan Bazar Jodi Chart Batao, Kalyan Bazar Jodi Chart, Kalyan Bazar Jodi Record,  Kalyan Bazar Jodi Matka, Kalyan Bazar Jodi Chart Dikhaye Kalyan Bazar ki Jodi,  Kalyan Bazar Band Jodi आदि की जानकारी देख सकते हैं।


Kalyan KBC जोड़ी चार्ट

 कल्याण kbc दोपहर 01:00 PM बजे ओपन और दोपहर 03:00 PM बजे क्लोज होता है। DPBOSS में कल्याण जोड़ी चार्ट एवं जोड़ी कल्याण KBC रिजल्ट के बाद अपडेट हो जाते हैं। यहां आप KBC Kalyan Jodi Chart , Kalyan Ka Chart, Kalyan KBC Jodi,  आदि देख सकते हैं। 

 नोट: कल्याण के सभी गेम में जोड़ी निकालने का तरीका एक जैसे ही रहता है।

 

 कल्याण मार्केट नाईट जोड़ी चार्ट

कल्याण मार्किट नाईट रात को 10:00 PM बजे ओपन व 12:10 AM को क्लोज होता हैं। कल्याण मार्किट नाईट के फाइनल अंक आने के बाद ही जोड़ी चार्ट अपडेट होता है। 

 Star kalyan जोड़ी चार्ट

 स्टार कल्याण दोपहर 01:00 PM बजे ओपन और दोपहर 02:00 PM बजे क्लोज होता है। 

New kalyan जोड़ी चार्ट

न्यू कल्याण Day Market 03:20 PM open, 05:20 PM शाम को क्लोज होता है। New kalyan Market Jodi Chart आप कल्याण रिजल्ट आने के बाद देख सकते हैं।

New Kalyan Night जोड़ी चार्ट

न्यू कल्याण नाईट रात 09:00 PM पर ओपन और रात 11:00 PM बजे क्लोज होता है। 



———————-DISCLAIMER———————-


दोस्तों, कृपया ध्यान दें! इस लेख को लिखने का हमारा मकसद सिर्फ और सिर्फ सट्टा मटका के बारे में जानकारी देना ही है। हम किसी भी प्रकार सट्टा मटका या अन्य किसी ऐसे गेम जो क़ानूनी रूप से प्रतिबंधित है, उसका समर्थन बिल्कुल ही नहीं करते है और न ही ऐसे खेल खेलने की  सलाह देते है। इस वेबसाइट पर सट्टा मार्किट से सम्बंधित सारी जानकारी हमनें इन्टरनेट से ही एकत्रित की है और जिसकी प्रमाणिकता की जिम्मेदारी हम नहीं लेते है। साथ ही इस वेबसाइट पर दिखाए गए किसी भी मटके के रिजल्ट की प्रमाणिकता की जिम्मेदारी भी हमारी बिल्कुल ही नहीं है। यदि आपको यहां दी गई जानकारी से शिकायत है तो आप हमसे सम्पर्क कर सकते हैं।




दोस्तों मैं पिछले 4 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं मुझे पढ़ना और लिखना बहुत पसंद है इसलिए मैं आप तक सही जानकारी देने की कोशिश करता हूं

एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने