सपने में कौवा देखना

 

सपने में कौवा देखना

 

हेलो दोस्तों स्वागत है आपका हमारी वेबसाइट पर आज का हमारा विषय है कि सपने में कौवा देखने का क्या संकेत होता है। दोस्तों कौआ एक ऐसा पक्षी है जिसे ज्यादातर हम अशुभ पक्षी मानते हैं। इसका संबंध मृत्यु के देवता यमराज से माना जाता है। इतना ही नहीं गरुड़ पुराण में भी इस बात का उल्लेख किया गया है कि यदि कौवा अगर हमें हमारे सपनों में नजर आता है तो यह एक अनहोनी का ही सूचक है। लेकिन दोस्तों याद रहे कि सपने में कौवा नजर‌ आना अनहोनी और अशुभता का ही नहीं किंतु कई बार यह शुभ संकेत भी देता है। किंतु यह इस बात पर निर्भर करता है कि हमने कौए को किस हालत में किस प्रकार देखा तो चलिए जानते हैं स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में कौवा नजर आने का क्या संकेत होता है,

 

सपने में कौवा देखना

सपने में खुद को कौए को पकड़ते हुए देखना

 

आप सपने में खुद को कौवा पकड़ते हुए देख रहे हैं तो यह सपना आपके लिए बड़ा ही शुभ सपना साबित हो सकता है। सपने में खुद को कौवा पकड़ते हुए देखना इस बात का इशारा करता है कि कुछ ही दिनों में आपके और आपके परिवार की सभी महत्वपूर्ण जरूरतें पूरी होने वाली है। इसके अलावा आपको आर्थिक लाभ होने के भी संकेत हैं।

 

सपने में कौवे को कोई चीज चुराते हुए देखना

यदि आप ऐसा सपना देखते हैं कि सपने में कौवा कोई चीज को चुरा रहा है तो यह सपना एक अशुभ सपना है। सपने में कौवे को किसी चीज को चुराते हुए देखना इस बात का इशारा करता है कि आप जल्द ही किसी मुसीबत में पढ़ने वाले हैं या आप कोई बड़ी दुर्घटना में शामिल हो सकते हैं, जिसका आपके जीवन पर भी बुरा प्रभाव होने वाला है। इसलिए दोस्तों अगर आप ऐसा कोई सपना देखते हैं तो आप चौकन्ने रहे और अपने आस पास और अपने खुद के हावभाव भी नजर रखें।

 


कौए को बुरी या डरावनी आवाज निकालते हुए देखना

यदि आप सपने में कौए को बुरी या डरावनी आवाज निकालते हुए देखते हैं तो यह सपना एक बड़ा ही अशुभ सपना है। दोस्तों यह सपना इस बात का इशारा है कि जल्द ही आपके घर में या आपके आसपास कोई दुर्घटना होने वाली है या कुछ बुरा होने वाला है। दरअसल सपने में एक कौए को बुरी आवाज या डरावनी आवाज निकालते हुए देखना मृत्यु का संकेत देता है।

 

सपने में कौवे का पीछा करना

दोस्तों यदि आप सपने में खुद को किसी कवि का पीछा करते हुए देखते हैं तो यह सपना भी बड़ा है अशुभ सपना है यह सपना इस बात का इशारा देता है कि आप जानबूझकर कोई गलत काम करने वाले हैं। जिसके कारण आपका जीवन बुरी तरह से प्रभावित हो सकता है। दोस्तों यदि आप सपने में कौए को किसी कारण से पीछा करते हुए देखते हैं तो आप खुद पर संयम रखें और खुद को बूरे रास्ते पर जाने से पूरी तरह से रोकने का प्रयास करें।

 

सपने में कौवे को अपने ऊपर उड़ते हुए देखना

दोस्तों यदि आप अपने सपने में कौवे को अपने ऊपर से उड़ते हुए देखते ही तो यह सपना एक बहुत ही सुख सपना है दोस्तों सपने में कौवे को खुद के ऊपर से उड़ते हुए देखना इस बात का इशारा है कि आप जल्द ही समस्याओं का समाधान निकाल लेंगे।

 

सपने में कौवे को खुद से नीचे उड़ते हुए देखना

दोस्तों यदि आप सपने में कौवे को खुद से नीचे उड़ता हुआ देखते हैं तो यह सपना एक बहुत ही अशुभ सपना साबित हो सकता है। दोस्तों यह सपना इस बात का इशारा है कि जल्दी आपके जीवन में समस्याएं बढ़ने वाली है।

 

सपने में कौवे को अपने साथ देखना

 दोस्तों यदि आप सपने में कौवे को अपने साथ देखते हैं तो यह सपना एक बड़ा ही शुभ सपना है। सपने में कौवे को अपने साथ देखना इस बात का इशारा है कि आप जो भी निर्णय लेंगे उसमें आपको सफलता मिलेगी। पर भी साथ ही आपके व्यापार रोजगार आदि में भी तरक्की होगी और परिवार में सुख शांति का माहौल बना रहेगा।

दोस्तों मैं पिछले 4 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं मुझे पढ़ना और लिखना बहुत पसंद है इसलिए मैं आप तक सही जानकारी देने की कोशिश करता हूं

एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने