अब ATM से पैसे निकालने पर कट होंगे 173 रुपये, जानें अब कितनी बार कर पाएंगे फ्री ट्रांजेक्शन

 

अब ATM से पैसे निकालने पर कट होंगे 173 रुपये, जानें अब कितनी बार कर पाएंगे फ्री ट्रांजेक्शन

 

अब ATM से पैसे निकालने पर कट होंगे 173 रुपये

देश के सभी बैंकों ने ATM से ट्रांजेक्शन करने की लिमिट निर्धारित की हुई है। इसके अलावा आप बैंक द्वारा लिमिट से अधिक बार पैसे निकालते हैं तो उसके बाद आपको चार्ज भी देना होगा। दरअसल, हाल ही में एक मैसेज बड़े ही तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें यह बात कही गई है कि एटीएम से 4 बार से अधिक ट्रांजैक्शन करने पर आपके अकाउंट से 173 रुपये कट हो जाएंगे। इस बात का मतलब यह होता है कि अब आप सिर्फ चार बार भी अपने एटीएम कार्ड से फ्री ट्रांजैक्शन कर पाएंगे। इससे अधिक बार पैसे निकालने पर आपको 173 रुपये का भुगतान करना पड़ेगा। तो चलिए आगे बढ़ते हैं और अब हम आपको बता रहे हैं कि आखिर इसके पीछे की सच्चाई क्या है।

 

बिल्कुल ही फर्जी है यह मैसेज

 

दरअसल अगर आप भी सोशल मीडिया पर मैसेज देख रहे हैं कि आपको 4 बार से अधिक ट्रांजैक्शन करने पर अतिरिक्त चार्ज का भुगतान करना होगा तो हम आपको बता दें कि यह मैसेज बिल्कुल ही फर्जी है। अगर आपको भी ऐसा कोई मैसेज आया है या आपने भी अगर ऐसा कोई मैसेज पढ़ा है तो आप ऐसे मैसेज पर बिल्कुल भी यकीन न करें। क्योंकि यह मैसेज बिल्कुल ही फर्जी यानी सरासर एक अफवाह ही है।

 

पीआईबी ने दी है इस फर्जी मैसेज के बारे में जानकारी

 

 

https://twitter.com/PIBFactCheck/status/1560251054117502976?

 

 

सरकारी ब्यूरो प्रेस इनफार्मेशन ब्यूरो यानी पीआईबी ने इस मैसेज की जांच पड़ताल और संपूर्ण छानबीन करके पूरी जानकारी निकाली है। पीआईबी ने कहा है कि यह मैसेज पूरी तरह से फर्जी है और कोई भी उपभोक्ता ऐसी अफवाहों पर बिल्कुल भी  विश्वास न करें।

 

इस प्रकार के मैसेज से रहें सावधान

पीआईबी ने सभी लोगों को सावधान किया है कि इस प्रकार के मैसेज के चक्कर में बिल्कुल ही न आएं। इस प्रकार के मैसेज वायरल करके साइबर अपराधी लोगों को चूना लगाते रहते हैं। इस प्रकार के मैसेज से ये लोग लोगों की सूचनाएं इकठ्ठा कर लेते हैं और उस बाद विभिन्न माध्यमों से उनसे ठगी करते हैं।

दोस्तों मैं पिछले 4 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं मुझे पढ़ना और लिखना बहुत पसंद है इसलिए मैं आप तक सही जानकारी देने की कोशिश करता हूं

एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने