Ration Card: राशन कार्ड धारकों की चमक उठी दिवाली, सरकार बांटेगी ये सामान, बजट जारी

Ration Card: राशन कार्ड धारकों की चमक उठी दिवाली, सरकार बांटेगी ये सामान, बजट जारी

 


Ration Card Latest News: इस साल दिवाली के मौके पर राशन कार्ड धारकों के लिए सरकार ने 513 करोड रुपए के खास पैकेज का ऐलान किया है। इस योजना के मुताबिक लोगों को राशन का वितरण किया जाएगा। तो अगर आप भी राशन कार्ड धारक हैं और आपके पास अपना खुद का राशन कार्ड मौजूद है तो चलिए आपको बताते हैं कि इस खास पैकेज वाले अनाज में आपको कौन-कौन सी चीजें मिलने वाली है।

 

Ration Card Update: दिवाली पर सरकार ने राशन कार्ड धारकों के लिए बनाए खास प्लान के कारण आपकी चांदी होने वाली है।केंद्र और राज्य सरकार (State Government) की ओर से गरीबों और राशन कार्डधारकों को फ्री राशन (Free Ration) और अन्य कई खास सुविधाएं दी जाती हैं।

 

100 रुपये में मिलेंगी कई सारी सुविधाएं

इस बार दिवाली पर महाराष्ट्र सरकार ने  513 करोड़ रुपये के खास पैकेज का ऐलान किया है। एकनाथ शिंदे सरकार, राज्य के डेढ़ करोड़ राशन कार्ड धारकों को दिवाली की सौगात देने वाली है। इस खास प्लानके तहत राशन कार्ड धारकों को महज 100 रुपये में कई तरह के लाभ मुहैया किए जाएंगे।

 

जानें क्या-क्या सामान मिलेगा?

मंगलवार को महाराष्ट्र मंत्रिमंडल ने  राज्य में राशन कार्डधारकों को आगामी दिवाली त्योहार के लिए 100 रुपये में किराने का सामान देने का फैसला किया है। इस सौ रुपये के पैकेट में एक किलो रवा (सूजी), मूंगफली, खाद्य तेल और पीली दालें होगी।

 

30 दिन तक जारी रहेगा ऑफर

राज्य सरकार की ओर से मिली जानकारी के अनुसार, आप 30 दिन तक इस ऑफर का फायदा ले सकते हैं। सरकार की ओर से 478 करोड़ रुपये में चीनी,खाने का तेल, चना दाल, और सूजी खरीदी जाएगी। इसके अलावा 35 करोड़ में अन्य खाने की वस्तुएं भी राशन कार्ड धारकों के लिए खरीदी जाएंगी।

 

 

किसी भी एक दिन ले पाएंगे फायदा

 महाराष्ट्र में रहने वाले राशन कार्डधारक इस ऑफर का फायदा 30 में से किसी भी एक दिन ले पाएंगे। इसी योजना के पीछे सरकार की प्राथमिकता अंत्योदय अन्न योजना के तहत कार्ड धारकों को राशन का फायदा पहुंचाने की है।

दोस्तों मैं पिछले 4 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं मुझे पढ़ना और लिखना बहुत पसंद है इसलिए मैं आप तक सही जानकारी देने की कोशिश करता हूं

एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने