अशुभ सपने/ ashubh Sapne कौन से होते हैं शुभ सपने

अशुभ सपने/ ashubh Sapne कौन से होते हैं शुभ सपने

सपने आने की क्रिया एक आम बात है। किंतु स्वास्थ्य शास्त्रों के अनुसार इंसान जो भी सपने देखता है उनका कोई ना कोई संकेत जरूर होता है। स्वप्ना शास्त्र के अनुसार कुल 100 तरह की सपने (Dream Interpretation About Ominous Signs) ऐसे हैं जो व्यक्ति को हमारे आने वाले समय के बारे में सचेत करते हैं। आज इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे ही सपनों के बारे में बताएंगे जिनके बारे में कहा गया है कि इस सपने के आने के बाद किसी भी इंसान के जीवन में परेशानियां आना शुरू हो जाती है। तो चलिए जानते हैं उन सपनों के बारे में।\


अशुभ सपने

सपने में गुलाब का फूल देखना (Sapne Mein gulab ka phool dekhna)

अगर आप सपने में गुलाब का फूल खेलते हुए या फिर खुद को गुलाब का फूल खाते हुए देखते हैं तो यह एक और शुभ सपना है। सपना शास्त्रों के अनुसार जब भी आप ऐसा सपना देते हैं तो आपको सतर्क हो जाना चाहिए क्योंकि यह सपना आपको कोई गंभीर बीमारी होने का संकेत देता है।

सपने में खुद को मांस खाते हुए देखना(Sapne Mein khud Ko mans khate hue dekhna)

 

अपना शास्त्रों के अनुसार खुद को सपने में मांस खाते हुए या बेचते हुए देखना भी अशुभ सपना होता है। इस सपने का मतलब यह होता है कि आपको अपने कारोबार में कोई बहुत बड़ा नुकसान हो सकता है। नहीं सपने में गधा,घोड़ा और हाथी के बच्चों को देखना भी बड़ा ही अशुभ माना जाता है। 

अनाज में मिट्टी मिलाते देखना (Sapne Mein anaaj Mein mitti milate hue dekhna)

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में खुद को अनाज में मिट्टी मिलाते हुए देखना भी अशुभ सपना है। यह सपना इस बात का इशारा करता है कि आपके जीवन में संकट आने वाला है। वहीं अगर आप किसी कुम्हार के साथ भाग रहे हैं तो यह सपना भी आपके जीवन में कष्ट आने का इशारा देते हैं।

सपने में खुद को बच्चा या बूढ़ा होते देखना (Sapne Mein khud Ko baccha ya Budha hote hue dekhna)

सपने में खुद को बचाना बोधा होते हुए देखना भी और शुभ सपना है। यह सपना इस बात का संकेत देता है कि आपके जीवन में बहुत सारी परेशानियां एक साथ आ सकती है। अगर आप शादीशुदा है और अपनी पत्नी का अपहरण होते हुए देखते हैं तो इस बात का इशारा है कि परिवार के अन्य किसी स्त्री के साथ आप का विवाद हो सकता है। इतना ही नहीं यह विवाद कोई बहुत बड़ा रूप भी धारण कर सकता है और बात आगे बढ़ सकती है।

सपने में खुद को गंदी या कांटेदार पेड़ पर सोते देखना (Sapne Mein khud Ko gandi ya kantedar ped per sote hue dekhna)

अगर आप सपने में खुद को गंदे जगह हो या कांटेदार पेड़ पर सोते हुए देखते हैं तो यह आपकी पारिवारिक समस्याओं का इशारा करता है। इस सपने का मतलब होता है कि आने वाले समय में आप के मान सम्मान में बहुत ही कमी होने वाली है।

 

(डिसक्लेमर- इस आर्टिकल में लिखी में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी हम नहीं ले रहे है। विभिन्न ज्योतिषियों/माध्यमों/धर्मग्रंथों/पंचांग/मान्यताओं/ प्रवचनों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज आपको सूचना पहुंचाना ही है, इसके जातक इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी कदम की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।)

 

 

 


दोस्तों मैं पिछले 4 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं मुझे पढ़ना और लिखना बहुत पसंद है इसलिए मैं आप तक सही जानकारी देने की कोशिश करता हूं

एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने