सपने में खून देखना। शुभ या अशुभ। Sapne mein khoon dekhna

सपने में खून देखना। शुभ या अशुभ। Sapne mein khoon dekhna

Sapne mein khoon dekhna

हेलो दोस्तों , उम्मीद है आप सभी कुशल मंगल होंगे।आज इस आर्टिकल में हम आपको सपने में खून देखने का मतलब बताने वाले है | स्वप्न शास्त्र अनुसार सपने में हम जो कुछ देखते हैं वह हमारे जिवन से जुड़ा हुआ होता है। हम में से हर व्यक्ति का सपना अलग अलग होता है । इस प्रकार ही हर सपने के प्रभाव भी अलग अलग होते हैं। आज हम आपको सपने में खून देखने का क्या मतलब होता इस बात की जानकारी देने वाले हैं।

दोस्तों जैसा ही हम खून का नाम लेते हैं तो बहुत ही भयभीत हो जाते हैं। वैसे एक बात भी साफ कर दें कि खून हमारा रक्त है ना कि हम किसी के मर्डर की बात कर रहे हैं | इसीलिए आपको बिलकुल ही डरना नहीं चाहिए और इस आर्टिकल को पूरा पढ़ना चाहिए। हमारे शरीर का खून बहुत ही कीमती है और जब तक खून हमारे शरीर में दौड़ रहा है तब तक हमारा जीवन सफल है। 

तो दोस्तों आज हम आपको सपने में खून देखने का मतलब बताने वाले हैं जिससे की आप यह जान सकते हैं कि आपका आने वाला वक्त कैसा होगा | जी हां दोस्तों, यह तो हम सब जानते हैं कि हम जो कुछ भी सपनों में देखते हैं उसक मतलब जानना भी बेहद जरूरी है क्योंकि सपने में दिखाई देने वाला दृश्य हमारे जीवन से ही जुड़ा होता है | अगर आप सपनों का मतलब जान जाए तो आप अपनी आने वाली बुरी स्थिति से लड सकते हैं। 

इसीलिए ही आपको सपने में खून देखने का मतलब जरूर ही पढ़ना चाहिए और अपने आने वाले समय के लिए सावधान रहना चाहिए ।

सपने में खून देखना शुभ या अशुभ 

हम जो भी सपने देखते हैं उसके दो तरह प्रभाव होते हैं | शुभ और अशुभ। वैसे सपने में खून देखना कितना शुभ और अशुभ है यह इस बात पर ही निर्भर करता है कि सपने में आप खून को किस अवस्था में देखते है। इसीलिए आप इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें ताकि आप खून का स्वप्न फल शुभ या अशुभ की जानकारी प्राप्त कर सकें |।

सपने में खून देखना
स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में खून देखना शुभ संकेत है | यह सपना इस बात की तरफ इशारा करता है कि आने वाले समय में आपको धन की प्राप्ति हो सकती है । ऐसा सपना यह दर्शाता है कि भविष्य में आप की आर्थिक स्थिति पहले से अधिक बेहतर होने वाली है और आपका जिवन सुख समृद्धि और खुशहाल बना रहेगा | इसीलिए सपने में खून देखना एक बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है।

सपने में खून से खुद को रंगे देखना 
 स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में खुद को खून से रंगा हुआ देखना इस बात की ओर इशारा करता है कि आने वाले समय में आप को बहुत ही बड़ी मात्रा में धन प्राप्ति होने वाली है | आपके व्यवसाय में भी आपको बहुत फायदा होगा या नौकरी में आप की पदवी भी बढ़ सकती हैं और आपकी सैलरी में भी इजाफा हो सकता है | इतना ही नहीं अगर आप जमीन के लेन देन का काम करते हैं तो आप को उसके सौदे में भी बड़ा मुनाफा होने वाला है | इसीलिए ऐसा सपना शुभ संकेत माना जाता है |

सपने में खून का बहना 
आपको अगर ऐसा सपना आए तो थोड़ा सावधान रहने की जरूरत होती है। स्वप्ना शास्त्र के अनुसार सपने में खून का बहना एक बहुत ही अशुभ संकेत माना जाता है | यह सपना बताता है कि आने वाले दिनों में आपके घर कोई बड़ा रोग या कोई व्यक्ति बीमार पड़ने वाला है | तो अगर आप ऐसा सपना देखें तो आपको अपनी और अपने परिवार की देखभाल करनी चाहिए और स्वास्थ को हानि न हो इस तरह का पौष्टिक खाना खाना चाहिए |

सपने में खून की बोतल चढ़ाना : 

अगर आप सपने में खून की बोतल चढ़ा रहे हैं तो यह सपना इस बात का संकेत है कि आने वाले समय में आप की वजह से किसी का जीवन मरने से बचने वाला है | आप किसी व्यक्ति को मौत के मुंह से निकाल कर उसे नया जीवन देने वाले हैं। इसीलिए यह एक अच्छा सपना माना जाता है ।

सपने में कपड़ों पर खून देखना 

अगर आप सपने में अपने कपड़ों पर खून देते हैं तो यह सपना इस बात की तरफ इशारा करता है कि आप बहुत मेहनती हैं और मेहनत करके अपना जीवन खुशहाल बनाने का प्रयास करते हैं । साथ ही ऐसा सपना इस बात का संकेत भी है कि आपकी मेहनत के कारण आने वाले समय में आपको धन लाभ होने वाला है।

सपने में किसी और व्यक्ति का खून देखना : 
स्वप्न शास्त्र मुताबिक सपने में किसी अन्य व्यक्ति का खून देखना अशुभ संकेत की तरफ इशारा करता है । यह सपना इस बात का संकेत है कि आने वाले समय में आपके सुख, चैन और पैसों पर किसी अन्य व्यक्ति की नजर है और वह मौका मिलते ही आपको धोखा देकर या लूट कर आपका सारा सुख चैन लूट सकता है | ऐसे समय में आपको इस तरह के लोगों से दूर रहना चाहिए और इन पर नजर रखनी चाहिए कि वह आपके बारे में क्या सोच रखते हैं |

सपने में किसी जानवर का खून देखना : 
स्वप्न शास्त्र मुताबिक सपने में जानवर का खून देखना एक बहुत ही अशुभ संकेत है। यह सपना यह बता रहा है कि आने वाले समय में आपको धन से जुड़ी सभी चीजों में नुकसान हो सकता है। चोरी डकैती से आपके पैसे डूब जाना, व्यवसाय बंद हो जाना या फिर नौकरी चले जाना जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है। आपके घर पैसे की किल्लत भी हो सकती है | इसीलिए यह सपना अशुभ संकेत माना जाता है |

सपने में खून पीना 
स्वप्न शास्त्र मुताबिक सपने में खून पीना एक बड़ा ही अशुभ संकेत है | यह सपना यह संदेश देता है कि आने वाले समय में आपका करीबी इंसान ही आपको धोखा देने वाला है और धोखे के कारण आपको पैसे का भी बड़ा नुकसान हो सकता है | अगर आप भी ऐसा कोई सपना देखते हैं तो ऐसे समय में आपको अपने व्यापारी भाइयों पर विशेष तौर पर ध्यान देना चाहिए और उनकी हर हरकत पर नजर रखनी चाहिए क्योंकि ऐसा करने से आप नुकसान और धोखाधड़ी से बच सकते हैं। 

सपने में खून में खेलना 
स्वप्न शास्त्र अनुसार सपने में खून से खेलना एक शुभ संकेत है | यह सपना यह दर्शाता है कि आने वाले समय में आपका घर परिवार और कार्यक्षेत्र बढ़ने वाला है। आपके मान सम्मान और धन लाभ में भी बढ़ोतरी होगी। 

सपने में खून खराबा देखना : 
स्वप्न शास्त्र मुताबिक सपने में खून खराबा देखना शुभ संकेत है। ऐसा सपना दर्शाता है कि आने वाले समय में आपकी वृद्धि होने वाली है और आप प्रगति की राह पर चलने वाले है। इसीलिए सपने में खून खराबा देखना शुभ संकेत माना जाता है।



सपने में चोट लगने पर खून देखना 
स्वप्न शास्त्र मुताबिक सपने में चोट लगने पर खून देखना अशुभ संकेत है | यह सपना इस बात का संकेत है कि आप का एक्सीडेंट होने वाला है। तो अगर आप ऐसा सपना देखते हैं तो ऐसे समय में आपको सावधान रहना चाहिए और हो सके उतना घर से बाहर नहीं जाना चाहिए । घर पर भी आपको सतर्क रहना चाहिए क्योंकि भले ही आपकी गलती ना हो लेकिन दूसरे की गलती के कारण आपको चोट लग सकती है । किंतु एक बात बता दें कि यह सपना आपको डराने के लिए नहीं है लेकिन सतर्क रहेंगे और सावधान रहने की तरफ इशारा करता है। 

तो दोस्तो यह थी सपने में खून देखने की जानकारी। आपको हमारा यह लेख कैसा लगा हमें कमेंट सेशन में जरूर बताएं। साथ ही दोस्तों हमारे इस आर्टिकल को भी ज्यादा से ज्यादा शेयर कीजिए।
दोस्तों मैं पिछले 4 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं मुझे पढ़ना और लिखना बहुत पसंद है इसलिए मैं आप तक सही जानकारी देने की कोशिश करता हूं

एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने