सपने में खुद को पूजा करते हुए देखना

सपने में खुद को पूजा करते हुए देखना 


अगर आप खुद को सपने में पूजा करते हुए देते हैं तो यह सपना आपके लिए एक बहुत ही शुभ संकेत के देने वाला सपना साबित हो सकता है। यह सपना इस बात का इशारा है कि जल्द ही आपकी सभी परेशानियां और चिंता खत्म होने वाली है।

सपने में खुद को पूजा करते हुए देखना

दोस्तो,सपने में पूजा-पाठ करना बड़ा ही शुभ होता है। अगर आपने यह सपना देखा है तो आप बिल्कुल भी चिंता करना छोड़ दीजिए। यह सपना आपको बहुत ही अच्छे संकेत देने वाला सपना साबित हो सकता है।


 दोस्तों, सपनों की दुनिया बड़ी ही अजीब होती है। सपने में हमें जो मिलता है वो खो जाता है और जो खो जाता है वो हमें दोबारा मिलने वाला होता है। दोस्तों हम जो भी सपने देखते हैं उन पर हमारा किसी भी प्रकार का बस नहीं होता है। लेकिन यह बात है कि अगर हम कोई बुरा सपना देखें तो हमें उसे जरूर किसी को बताना चाहिए। इससे उलट अगर हम कोई अच्छा सपना देखते ही तो हमें उसे छुपा लेना चाहिए क्योंकि यह भी हो सकता है कि इस प्रकार का सपना किसी को बताने से उसके प्रभाव कम हो जाते हैं। साथ ही दोस्तो सपनों को लेकर यह भी मान्यता है कि रात की गहरी नींद में आने वाले सभी सपने हमारे दिन भर की किए गए कार्यो और मन में उठ रहे विचारों का ही परिणाम होते हैं।

 


ब्रह्न मुहूर्त में देखा गया स्वप्न सच होता है


उसकी अलावा सपने हमारी दबी हुई किसी इच्छा को भी सामने लाते हैं। ब्रह्न मुहूर्त में देखा गया सपना जरूर सच होता है। साथ ही यह मान्यता भी है कि सुबह सवेरे यानी 4:00 बजे के बाद देखा गया सपना भी जरूर सच होता है।



सपने में खुद को पूजा-पाठ करते देखने का अर्थ


सपने में पूजा-पाठ करना आपको अच्छे संकेत दे रहा है। सपने खुद को पूजा, आरती या किसी भी देवी देवता की पूजा करना इस बात का संकेत देता है कि आपके जीवन से सभी समस्याएं जल्द ही खत्म हो जाएगी।


इस बात में कोई भी शक नहीं है कि पूजा-पाठ करना सीधे तौर पर ही सकारात्मकता का प्रतीक है, अगर आप सपने में खुद को इस प्रकार की धार्मिक क्रियाएं करते हुए देख रहे हैं तो आपके जीवन में जल्द ही आध्यात्मिकता प्रवेश है सकता है।

मां लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है। अगर आप सपने में मां लक्ष्मी को देखते है या उनकी पूजा कर रहे हैं। साथ ही आपके मां लक्ष्मी कमल के पुष्प पर विराजमान हो रखी हों, तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत देने वाला सपना हो सकता हैं। सपने में मां लक्ष्मी को देखना या उनकी पूजा करते हुए देखना धन लाभ का संकेत है। यह सपना इस बात का संकेत है कि मां लक्ष्मी की कृपा से आपका अटका हुआ जल्द ही धन वापस मिलने वाला है। वहीं आपको व्यापार आदि में भी बहुत बड़ा फायदा हो सकता है।


दूर होंगे जिवन के सभी कष्ट


दोस्तों, एक बात हम आपको बता दे कि सपने में खुद को भगवान की पूजा करते हुए देखना भी बहुत ही शुभ संकेत देता है। अगर आप सपने किसी भी भगवान की पूजा करते हुए देखते हैं, तो समझ लिजिए कि आपके जीवन के सभी कष्ट जरूर और जल्दी ही दूर होने वाले हैं। साथ ही, आपके जीवन में भी सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होने वाला है और बिजनेस नौकरी आदि में भी आपको बहुत बड़ा फायदा होने वाला है।

दोस्तों मैं पिछले 4 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं मुझे पढ़ना और लिखना बहुत पसंद है इसलिए मैं आप तक सही जानकारी देने की कोशिश करता हूं

एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने