Business Idea: ऑनलाइन बिजनेस आइडिया

 Business Idea: ऑनलाइन बिजनेस आइडिया


अगर आप अपनी नौकरी से परेशान हो गए हैं तो आप इस डिजिटल युवकों फायदा उठा कर हर महीने करोड़ों रूपए की कमाई कर सकते हैं। हम आपको आज इस आर्टिकल में इस डिजिटल बिजनेस की जानकारी दे रहे हैं उसकी मार्केट में काफी डिमांड है इस बिज़नेस में आप सिर्फ ₹50000 लगाकर हर महीने करोड़ों रुपए की बंपर कमाई कर सकते हैं।


Business Idea: ऑनलाइन बिजनेस आइडिया

दोस्तों आज कल सिर्फ एक नौकरी पर ही हमारा गुजारा हो ना नामुमकिन है। हर कोई यह सोचता है कि नौकरी के अलावा भी कोई ऐसा छोटा-मोटा बिज़नस कर लिया जाए जिसमें कम पैसे लगाने पर हमें अच्छा खासा मुनाफा मिल सके। लेकिन समस्या इस बात की होती है कि आखिर बिजनेस करें तो कौन सा करें? हमारे इस सपने को कैसे पूरा किया जाए? 


कया आप भी अपनी नौकरी से ऊब गए हैं? अपने जीवन में कुछ अलग और नया करना चाहते हैं? आप भी अपने सपनों को पंख देना चाहते हैं, लेकिन किसी कारणवश आप अपने कदम बाहर भी नहीं निकाल पा रहे हैं। तो परेशान होने की बात नहीं है क्योंकि हम आपके लिए आज ऐसा बिजनेस आइडिया लेकर आए हैं जहां पर आपके सपने पुरे हो सकते हैं।


ऑनलाइन होर्डिंग का बिजनेस


जी हां दोस्तों आज इस लेख में हम आपको एक ऐसा बिजनेस आइडिया बता रहे हैं जिसमें आप बेहद ही मामूली सा निवेश करने पर घर बैठे ही करोड़ो रूपए की कमाई कर सकते हैं। साथ ही दोस्तों को यह एक ऐसा बिजनेस है जिसमें एक बार निवेश करने पर आप जिंदगी भर ही बैठे बैठे भी कमाई कर सकते हैं। तो दोस्तों ये बिजनेस ऑनलाइन होर्डिंग (Online Hoardings Business) बनाने का बिजनेस, जिसे आप अपने घर बैठे ही शुरू कर सकते हैं।


एक साल का टर्नओवर 20 करोड़


दोस्तों यह बिजनेस एक ऐसा बिजनेस है जिसमे बहुत ज्यादा जगह की आवश्यकता नहीं होती है। इसे आप अपने घर में कमरे में भी शुरू कर सकते हैं। वैसे भी कोरोना महामारी के बाद से ऑनलाइन बिजनेस आईडिया ही बड़े तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में यह ऑप्शन आपके बड़े ही काम का है।

इस बिजनेस के बारे में  न्यूज18 ने आउटडोर एडवर्टाइजिंग स्टार्टअप कंपनी गो होर्डिंग्स.कॉम (Gohoardings.com) की फाउंडर दीप्ति अवस्थी शर्मा (Deepti Awasthi Sharma) के हवाले से बताया कि वो इस बिजनेस से हर महीने 1 करोड़ से भी ज्यादा की कमाई कर रही है। दीप्ति अवस्थी शर्मा ने इस ऑनलाइन होर्डिंग्स बिजनेस की शुरुआत साल 2016 में सिर्फ 50,000 रुपये के निवेश करके किया था। अगले ही साल से ही दीप्ति की कमाई 12 करोड़ रुपये तक होने लगी थी। एक साल के बाद कंपनी का टर्नओवर 20 करोड़ से भी ज्यादा हो गया था।


जानिए कैसे शुरू करें ऑनलाइन होर्डिंग का बिजनेस


यदि आपको डिजाइनिंग, ग्राफिक्स और कंप्यूटर का अच्छा नालेज है तो आप अपने घर बैठे ही डिजिटल होर्डिंग्स यानी ऑनलाइन होर्डिंग्स बनाने का काम शुरु कर सकते हैं। अपने काम के शुरुआती दिनों में आप ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर मौजूद कई अलग-अलग साइट्स जैसे- अपवर्क या फ्रीलायसिंग डॉट काम आदि पर अपने इस स्किल्स को बताकर ऑनलाइन ऑर्डर ले सकते हैं। इसके लिए आपको खुद को इन सभी पोर्टल्स पर रजिस्टर्ड करवाना होगा। इसके अलावा  ही आप चाहे तो अपने फेसबुक, इंस्टाग्राम या ट्विटर आदि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी डिजिटल होर्डिंग्स बनाने की जानकारी देकर लोगों से ऑनलाइन ऑर्डर भी ले सकते हैं। यह कारोबार तेजी से आगे बढ़ता जा है क्योंकि आए दिन लोग घर बैठे ही अपने उत्पादों के विज्ञापन देना चाहते हैं।


होर्डिंग्स.कॉम (Gohoardings.com) की फाउंडर दीप्ति अवस्थी शर्मा ने बताया कि उनकी कंपनी एक महीने के समय तक होर्डिंग्स लगवाने के लिए करीब 1 लाख रुपये लेती है। वहीं दिल्ली, मुंबई जैसे महानगरों के हाई प्रोफाइल लोकेशन में एक होर्डिंग लंबी अवधि तक लगवाने के लिए 10 लाख रुपये तक मिल सकते हैं। ऐसे में अगर आपके पास महीने में 10 होर्डिंग्स के भी ऑर्डर आते हैं तो आप 1 करोड़ रुपये तक की कमाई सकते हैं। त्यौहारों के सीजन में तो कभी-कभी एक महीने में 10-12 होर्डिंग्स के ऑर्डर भी मिल जाते हैं। ऐसे में आप इस बिजनेस के जरिए मोटी कमाई कर सकते हैं।

दोस्तों मैं पिछले 4 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं मुझे पढ़ना और लिखना बहुत पसंद है इसलिए मैं आप तक सही जानकारी देने की कोशिश करता हूं

एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने