सपने में भेड़िया देखना । कैसा होता है आइए जानते हैं

सपने में भेड़िया और बैल देखना

हम में से अक्सर लोगों को रात को सोते समय सपने आते हैं. उनमें से कुछ सपने ऐसे होते हैं जो हमें याद रह जाते हैं और कुछ सपने हम बिल्कुल ही भूल जाते हैं. कई बार कुछ सपने ऐसे भी होते हैं जो हमें याद रहते हैं और वो पूरा दिन दिमाग में पिक्चर की तरह चलते रहते हैं. हम जो भी सपने देखते हैं वो सपने अच्छे और बुरे दोनों प्रकार के होते हैं। ऐसे में अगर हमें अच्छे व बुरे सपनों के बारे में पहले से ही पता हो तो हम भविष्य में होने वाली सभी घटनाओं का अंदाजा लगा सकते है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार कुछ सपनों का संबंध हमारे भविष्य में होने वाली घटनाओं से होता है. तो चलिए अब हम जानते हैं कि अगर सपने में भेड़िया, मरा हुआ बैल आदि देखने को मिले तो उसका हमारे जीवन पर क्या प्रभाव होगा।



सपने में भेड़िया देखना

अगर आपने सपने में भेड़िया देखा है तो आप को सतर्क रहना होगा. भेड़िया एक बहुत ही खूंखार और चालाक जानवर है. यह बड़ी ही चालाकी से घात लगाकर छोटे जीवों का शिकार करता है. तो इस प्रकार सपने में भेड़िया देखना आपके लिए बड़ा ही अशुभ साबित हो सकता है। यह सपना आपके लिए आने वाले दिनों में शत्रु से सावधान रहने का संकेत देता है। इस के अलावा आप अपने आसपास के लोगों पर भी नजर रखें क्योंकि की बार दुश्मन हमारे दोस्त का रुप धारण कर हमें बड़ा ही नुकसान पहुंचाते हैं।


इसलिए दोस्तों अगर आपने सपने में भेड़िया देखा है तो आपको शत्रु से खतरा है।


सपने में भेड़िया देखना

सपने में भेड़िया देखना यह सपना आपको संकेत दे रहा है कि आज या आने वाले कुछ ही दिनों में आपका कोई शत्रु आपको हानि पहुंचा सकता है. आपको दुश्मन से हर दम खतरा है. 


सपने में मरा हुआ बैल देखना


सपने में मरा हुआ बैल नजर आना भी बेहद ही अशुभ सपना है। जब भी आप अपने सपने में मरा हुआ बैल देखते हैं तो आपको यह सपना रोजगार व स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं का संकेत देता है। इसके अलावा आपको अपने हर काम में हाथ का सामना भी करना पड़ सकता है।


इसलिए अगर आप सपने में मरा हुआ बैल देखते है तो सतर्क हो जाना चाहिए. इसके अलावा सपने में मरा हुआ बैल देखने का मतलब होता है सूखा पड़ना.


ऐसे सपने की व्यक्तिगत हानि की बात करें तो आने वाला समय बहुत ही कष्टदायक हो सकता है. यह हमें बहुत ही बड़ी बीमारी होने का भी संकेत देता है. इसलिए ऐसा सपना देखने पर आपको अपने खान-पान, आहार पर भी ध्यान देना चाहिए.


सपने में तीतर नजर आना


सपने में तीतर नजर आना एक शुभ फलदायी स्वप्न है. इस सपने का मतलब होता है कि आपको जल्द ही शुभ समाचार मिलने वाले है. यह शुभ समाचार आपको आपके काम से मिलने वाली बहुत ही बड़ी सफलता हो सकता है।


इसके अलावा यह सपना इस बात का संकेत भी देता है कि आपकी तमाम चिंताएं जो आपको परेशान कर रही थी वह सब भी दूर हो जाएंगीं. इसलिए यदि आप सपने में तीतर देखते हैं तो निश्चिंत रहें और चैन की नींद सो जाएं।



दोस्तों मैं पिछले 4 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं मुझे पढ़ना और लिखना बहुत पसंद है इसलिए मैं आप तक सही जानकारी देने की कोशिश करता हूं

एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने