शराब में नींबू डालकर पीने के फायदे,नींबू का इस्तेमाल

 

शराब में नींबू डालकर पीने के फायदे

 दोस्तों आज के आर्टिकल में आपसे बात करेंगे शराब में नींबू डालकर पीने के फायदे के बारे में।

 


अक्सर लोगों की आदत होती है कि वह शराब के साथ नींबू डालकर उसका सेवन करते हैं। तो आज हम आपको बताते हैं कि शराब में नींबू डालकर पीने से क्या फायदा होता है। दोस्तों हम में से अक्सर लोग ऐसे होते हैं कि जिनको शराब पीने के बाद उसका खुमार बहुत देर तक रहता है यानी कि लोग नशे की हालत में ही रहते हैं और कुछ लोग तो उत्पात मचाना भी शुरू कर देते हैं। दोस्तों जो भी शख्स शराब पीता है उसे तो नशा तो लगता ही है लेकिन कुछ लोग अपने इस नशे को कंट्रोल कर लेते हैं और कुछ लोगों को नशा नहीं उतरता है तो इसको अवस्था को हैंगओवर कहा जाता है।

 

हैंगओवर होने की अवस्था में आदमी खुद पर भी नियंत्रण नहीं रख सकता है उसकी सोचने समझने की शक्ति खत्म हो जाती है।  यह अवस्था दूसरे दिन भी बनी रहती है और अल्कोहल भी पूरी तरह से पचता नहीं है। तो यदि दोस्तों अगर आप शराब का सेवन नींबू के साथ करते हैं तो आप ह हैंगओवर की समस्या से बच सकते हैं। जब भी आप शराब में नींबू डालकर भी पीते हैं तो शराब का कड़वापन दूर हो जाता है और शराब अगर कुछ ज्यादा मात्रा में पी लेते हैं तो आप पर हैंगओवर की स्थिति नहीं होती है।

 

शराब में नींबू डालकर पीने के फायदे

 




 टीओआईकी खबर के मुताबिक हैंगओवर उतारने के लिए नींबू फायदेमंद हो सकते हैं। जेएमटी देहरादून में डॉक्टर आरके शर्मा बताते हैं, नींबू,सेब और केला हैंगओवर को भागने के लिए बहुत ही बढ़िया साबित होते हैं। अगर सिर में दर्द है तो सेब बहुत ही फायदा पहुंचाता है. वहीं हैंगओवर को चुटकी में भगाने के लिए बनाना शेक को शहद के साथ इस्तेमाल किया जा सकता है।

 

नींबू का इस्तेमाल

नशा उतारने के लिए लेमन जूस और टी का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है। यह अल्कोहल को बहुत जल्द ही सोख लेता है, जिससे हमें तुरंत ही राहत मिल जाती है। एक गिलास ठण्डे पानी में नींबू का रस मिलाकर पीने से हैंगओवर भी तुरंत ही खत्म हो जाता है।

दोस्तों मैं पिछले 4 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं मुझे पढ़ना और लिखना बहुत पसंद है इसलिए मैं आप तक सही जानकारी देने की कोशिश करता हूं

एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने